Wednesday 27 May 2020

सिनेमाघरों में ही रिलीज़ होगी KGF Chapter 2

कोरोना वायरस की वजह से, सिनेमाघरों के बंद हो जाने और कई बड़ी फिल्मों के नियत समय पर रिलीज़ न हो पाने के कारण, यह खबरें फैलनी शुरू हो गई थी कि बाकी के महीनों में कुछ बड़ी फ़िल्में थिएटर के बजाय डिजिटल माध्यम पर रिलीज़ होंगी। ऐसी फिल्मों में अक्षय कुमार लक्ष्मी बॉम्ब और सलमान खान की फ़िल्म राधे भी शामिल थी।

अगले साल तक टली रिलीज़
ऐसे में जबकि कई फिल्मों के डिजिटल माध्यम पर रिलीज़ की खबरें दिनों दिन जोर पकड़ती जा रही थी तथा एक प्रकार से इसकी पुष्टि अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो सिताबो के ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ होने की खबर के बाद हो गई थी, ऐसे समय में कुछ फिल्मों के, ओटीटी प्लेटफार्म के बजाय रिलीज़ की तारीख़ अगले साल तक टाले जाने की खबरें आनी शुरू हो गई। इनमे आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्डा और केजीएफ़ चैप्टर २ प्रमुख थी।

सिनेमाघरों में बड़ा टकराव
लाल सिंह चड्डा के अगले रिलीज़ किये जाने की खबरों को पुष्टि तो नहीं हो सकी है। लेकिन, केजीएफ़ चैप्टर २ के निर्माताओं ने फिल्म को पोस्टपोन कर अगले साल रिलीज़ करने की खबरों का साफ़ तौर पर खंडन किया है। कन्नड़ सुपर स्टार यश की, २०१८ में रिलीज़ फिल्म केजीएफ़ चैप्टर १ का अगला चैप्टर २३ अक्टूबर को प्रदर्शित किया जाना था। चूंकि, अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी और सलमान खान की फिल्म राधे के अपनी मूल प्रदर्शन की तारीख़ २४ मार्च और २३ मई को प्रदर्शित नहीं हो पाने के कारण, ऐसा समझा जा रहा था कि इन दोनों फिल्मों सहित कुछ दूसरी बड़ी फ़िल्में इस साल के आखिरी तीन महीनों में प्रदर्शित होंगी। ऐसी फिल्मों की संख्या आधा दर्जन से ज्यादा ही है।

इसी साल थिएटर में केजीएफ़ चैप्टर २
इसलिए सोशल मीडिया पर ऎसी खबर आने लगी कि यश की फिल्म केजीएफ़ चैप्टर २ भी अक्टूबर २०२० के बजाय २०२१ में किसी तारीख़ में रिलीज़ होगी। लेकिन, फिल्म के निर्माताओं ने तुरंत ही इन खबरों का खंडन कर दिया। निर्माताओं ने साफ़ किया कि केजीएफ़ का दूसरा चैप्टर अपनी मूल तारीख़ यानि २३ अक्टूबर २०२० को ही प्रदर्शित होगा।

आत्मविश्वास का केजीएफ़ चैप्टर २
इसका साफ़ अर्थ यह है कि दो साल पहले शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो को पटखनी देने वाली फिल्म के दूसरे चैप्टर में इतना दम है कि वह बॉलीवुड के बड़े सितारों की चुनौती को भी स्वीकार करने का दम रखती है । यह फिल्म पूरी दुनिया में कन्नड़, तमिल, तेलुगु और मलयालम के अलावा हिंदी में भी रिलीज़ हो रही है।

No comments:

Post a Comment