Wednesday 20 May 2020

Netflix पर Shahrukh Khan का बेताल

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता शाहरुख़ खान की बतौर निर्माता सीरीज बेताल, कथा सरित्सागर की कहानियों का संकलन बेताल पच्चीसी का फिल्म रूपांतरण नहीं है। यह, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की जोम्बी हॉरर ओरिजिनल सीरीज है। इस सीरीज का प्रसारण नेटफ्लिक्स पर २४ मई से शुरू होने जा रहा है।

पोस्टर में रहस्य 
पिछले दिनों, इस सीरीज का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी हुआ। इस पोस्टर में चार रहस्यमय चरित्र नज़र आते हैं। यह चेहरे दो पुरुष और दो स्त्रियों के हैं। पीछे नज़र आ रही एक महिला के हाथ में राइफल है, जबकि दूसरी महिला लालटेन पकडे हुए हैं। यह पोस्टर, सीरीज के काफी रहस्यपूर्ण और भय से भरी होने के संकेत भी देता है।

दो शताब्दी पुराने बेताल की वापसी
बेताल की कहानी का नायक बेताल ही है. सीरीज की पृष्ठभूमि गाँव की है। दो शताब्दी बाद बेताल अपने ज़ोंबी साथियों के साथ फिर लौट आया है। वह गाँव वालों को संक्रमित करना शुरू कर देता है। पुलिस वाले इन ज़ोम्बियों से लड़ने की कोशिश करते है। लेकिन, उनकी अलौकिक शक्तियों के आगे लाचार हैं। ज़ाहिर है कि इन बुरी शक्तियों को ख़त्म करने के लिए किसी हीरो का प्रवेश होगा ही।

घौल के निर्देशक की सीरीज
बेताल की कहानी के मुख्य चरित्रों को विनीत कुमार सिंह (मुक्काबाज़), अह्ना कुमरा (इनसाइड एज) और सुचित्रा पिल्लई (मेड इन हेवन) के अलावा जितेंदर जोशी, मंजरी पुपला और सयाना आनंद कर रही हैं। इस सीरीज का निर्देशन पैट्रिक ग्रैहम कर रहे हैं। वह इससे पहले नेटफ्लिक्स के लिए राधिका आप्टे की हॉरर सीरीज घौल निर्देशित कर चुके हैं।

No comments:

Post a Comment