Wednesday 20 May 2020

Shahrukh Khan की फिल्म में Aishwarya Rai

ऐश्वर्या राय और शाहरुख़ खान के फिर एक साथ काम करने की खबर है। लेकिन, जोश, मोहब्बतें, देवदास और हम तुम्हारे हैं सनम में अभिनय कर चुके यह दोनों परदे पर जोड़ी जमाते नज़र नहीं आएंगे। इन दोनों का यह साथ फिल्म निर्माता और एक्ट्रेस के तौर पर होगा। ऐश्वर्या राय बच्चन, नेटफ्लिक्स के लिए शाहरुख़ खान के बैनर रेड चिलीज की अनाम फिल्म में अभिनय करेंगी। ऐश्वर्या राय की डिजिटल पारी कोरोना लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद शुरू होगी।

फिल्मों में सीनियर, डिजिटल में जूनियर
१९९४ की मिस वर्ल्ड तथा बॉबी देओल के साथ फिल्म और प्यार हो गया (१९९७) से हिंदी फिल्म डेब्यू करने वाली ऐश्वर्या राय की डिजिटल पारी काफी देर से शुरू हो रही है। उनकी समकालीन कई अभिनेत्रियों का डिजिटल संसार में प्रवेश हो चुका है। उनसे पहले डिजिटल प्रोजेक्ट करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्रियों में काजोल (त्रिभंगा), माधुरी दीक्षित (द हीरोइन), प्रियंका चोपड़ा (द वाइट टाइगर), विद्या बालन (इंदिरा गाँधी बायोपिक) और रवीना टंडन के डिजिटल प्रोजेक्ट में काम कर चुकी हैं। हाल ही में सुष्मिता सेन को आर्या और लारा दत्ता को हंड्रेड में भी देखा जा चुका है।

अभिषेक के कहने पर
बताते हैं कि ऐश्वर्या राय का डिजिटल डेब्यू अभिषेक बच्चन के कारण संभव हुआ है। उन्होंने ऐश्वर्या को डिजिटल माध्यम में भाग्य आजमाने के लिए प्रेरित किया था। खुद अभिषेक बच्चन भी अमेज़न प्राइम के शो ब्रेथ के दूसरे सीजन में अभिनय कर रहे हैं।

वापसी फीकी
गुज़ारिश के पांच साल बाद, फिल्म जज्बा से ऐश्वर्या की वापसी रंग नहीं जमा सकी। इसके बाद, उनकी दो फ़िल्में सरबजीत और फन्ने खान भी असफल हुई। करण जौहर के निर्देशन में फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में वह रणबीर कपूर के साथ रोमांस कर रही थी। इस फिल्म में शाहरुख़ खान का कैमिया था। पिछले साल, ऐश्वर्या की कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई थी। हालाँकि, फन्ने खान के बाद कुछ फिल्मों का ऐलान ज़रूर हुआ था।

दो महत्वपूर्ण फ़िल्में
खबरों पर विश्वास करें तो ऐश्वर्या राय का डिजिटल डेब्यू फिलहाल के लिए ही होगा। क्योंकि, वह इस समय दो महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के लिए विचाराधीन हैं। ऐश्वर्या राय, मणि रत्नम की तमिल के अलावा दूसरी कई भारतीय भाषाओँ में बनाई जाने वाले ऐतिहासिक फिल्म पोंनियिन सेल्वन में काम कर रही है। परिणीता और लागा चुनरी में दाग के निर्देशक प्रदीप सरकार उन्हें अपनी बिनोदिनी दास बायोपिक में मुख्य भूमिका में लेना चाहते हैं।

No comments:

Post a Comment