Wednesday 13 May 2020

क्या बनेगी Extraction 2!

दुनिया की सबसे अधिक ग्रॉस करने वाली हॉलीवुड फिल्म एवेंजरस एन्डगेम की निर्देशक जोड़ी अन्थोनी और जोए रूसो की बतौर निर्माता फिल्म एक्सट्रैक्शन पिछले दिनों नेटफ्लिक्स से स्ट्रीम होनी शुरू हुई। इस फिल्म में एवेंजरस एन्डगेम के थॉर क्रिस हेम्सवर्थ भाड़े के हत्यारे टाइलर रेक की भूमिका में है। इस फिल्म में बॉलीवुड के पंकज त्रिपाठी और रणदीप हूडा भी नज़र आते हैं। रणदीप हूडा की भूमिका तो काफी लम्बी और समान्तर है। इस फिल्म के सीक्वल की खबरें जोर पकड़ रही है।
एक्सट्रैक्शन २ की तरफ इशारा
एक्सट्रैक्शन २ बनेगी ! ऐसा सोचे जाने के कारण है। फिल्म का अंत इस ओर इशारा करता लगता है। टाइलर, अगवा किये गए बच्चे ओवी को छुडा लाता है। पर फिल्म के क्लाइमेक्स मे मरा हुआ दिखाया गया है। लेकिन, जब फिल्म का आखिरी सीन ख़त्म हो रहा होता है तो इसमे स्विमिंग पूल से निकल रहा ओवी पूल के दूसरी ओर एक आकृति को देखता है। यह आकृति कौन है, फिल्म में साफ़ नहीं किया गया है।
इसी लिए अटकलें
लेकिन, अटकलें इसी एक सीन के कारण लगी जा रही है। वह आकृति किसकी है ? क्या गोली बारी में मारा गया टाइलर रेक जीवित है ? अगर वह जीवित है तो इसका मतलब है कि एक्सट्रैक्शन २ बनेगी। इसके बावजूद, कुछ कहना ज़ल्दबाज़ी होगी। सब कुछ निर्भर करेगा कि दर्शक फिल्म को किस प्रकार से लेते हैं।
रणदीप हूडा ख़ास
इसमे कोई शक नहीं कि एक्सट्रैक्शन २ के एक्शन काफी बढ़िया बन पड़े है। टाइलर रेक की भूमिका में क्रिस हेम्सवर्थ प्रभावित करते हैं। ख़ास तौर पर रणदीप हूडा तो छाप छोड़ जाते है।लेकिन, रणदीप हूडा मारे जा चुके हैं। इसलिए वापसी की गुंजाईश तो सिर्फ टाइलर रेक की ही बचती है। क्या अगली एक्सट्रैक्शन २ में ओवी और टाइलर के संबंधों पर रोशनी डाली जायेगी?
थॉर लव एंड थंडर पर निर्भर
ऐसा लगता है कि अगर नेटफ्लिक्स पर एक्सट्रैक्शन को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली तो एक्सट्रैक्शन २ बनेगी। उस दशा में, रणदीप हूडा और पंकज त्रिपाठी के लिए गुंजाईश तो नज़र नहीं आती है। अलबत्ता, ओवी (रुद्राक्ष जैसवाल) और टाइलर (क्रिस हेम्सवर्थ) का टकराव देखने को मिल सकता है। लेकिन, क्रिस हेम्सवर्थ का एक्सट्रैक्शन २ करना भी उनकी केन्द्रित भूमिका वाली फिल्म थॉर लव एंड थंडर की शूटिंग शुरू होने पर।

No comments:

Post a Comment