Sunday 31 May 2020

कुछ बॉलीवुड की ३१ मई २०२०

ओटीटी पर नहीं यशराज की फ़िल्में
भारत का  फिल्म उद्योग असमंजस में है! अपनी नई फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज़ करे या उन्हें अच्छी कीमत मिलने पर किसी ओवर द टॉप यानि ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ कर दे ! कुछ फिल्म निर्माताओं ने फैसला ले लिया है। गुलाबो सिताबो और शकुंतला देवी जैसी फ़िल्में ओटीटी पर स्ट्रीम होंगी। कुछ इंतज़ार कर रहे हैं कि सरकार थिएटर खोलने की अनुमति कब तक देती है। मल्टीप्लेक्स थिएटरों ने प्रस्ताव किया भी है। कुछ ऐसे भी निर्माता है जो पूरी तरह से साफ़ है कि वह अपनी फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज़ से पहले अपनी फ़िल्में ओटीटी पर रिलीज़ नहीं करेगे। इनमे यशराज फिल्म्स अग्रणी है। यशराज फिल्म्स ने तो अपनी लम्बे समय से रिलीज़ नहीं हो पा रही फिल्म संदीप और पिंकी फरार को भी सिनेमाघरों में रिलीज़ से पहले ओटीटी पर स्ट्रीम न करने का फैसला किया है। इसका मतलब यह हुआ कि यशराज फिल्म्स की निर्माण के विभिन्न चरणों में अथवा रिलीज़ के लिए तैयार कोई भी फिल्म पहले सिनेमाघर में ही रिलीज़ होगी। यशराज फिल्म की आगामी फिल्मों में सैफ अली खान, रानी मुख़र्जी, सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ की फिल्म बंटी और बबली २, रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की एक्शन फिल्म शमशेरा, रणवीर सिंह की सामजिक हास्य फिल्म जयेशभाई जोरदार और अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज प्रमुख है। यह सभी फ़िल्में पहले सिनेमाघरों में प्रदर्शित होंगी, उसके बाद ही ओटीटी प्लेटफार्म पर स्ट्रीम होंगी।

नागिन ४ से निआ और रश्मि का पत्ता साफ़ !
कोई दो महीने तक चर्चा से बाहर रहने के बाद, एकता कपूर का शो नागिन ४ एक बार फिर चर्चा में है। यह चर्चा तो पहले से थी कि नागिन का चौथा सीजन ख़त्म होने वाला है।  यह सीजन, नागिन ५ के लिए रास्ता खोलेगा। नागिन ५ को बिलकुल नई स्टारकास्ट और कहानी के साथ बनाया जाना है। इस बारे में नागिन ४ की स्टारकास्ट को बता दिया गया है। लेकिन, चौंकाने वाले बात यह है कि नागिन सीजन ४ जब फिर शुरू होगा, तब इसकी स्टारकास्ट में काफी परिवर्तन नज़र आएगा।  बताते हैं कि तमाम प्रमुख चरित्रों के एक्टरों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इनमे शलाका की भूमिका में रश्मि देसाई और बृंदा की भूमिका में निआ शर्मा का नाम उल्लेखनीय है। शो में देव की भूमिका करने वाले विजयेंद्र कुमारिया के रोल पर भी तलवार लटकी हुई है। बताया जा रहा है कि नागिन के निर्माता शो का बजट घटाना चाहते हैं। इसमें रश्मि देसाई काफी महँगी पड़ रही थी। निश्चित रूप से नागिन ४ के दर्शकों के लिए यह निराशापूर्ण खबर है।

बेपनाह प्यार के पर्ल का हिंदी फिल्म डेब्यू
एकता कपूर के शो नागिन ३ में अपनी मिहिर सिप्पी की भूमिका से पहचाने जाने वाले अभिनेता पर्ल वी पुरी की निकल पड़ी है। बेपनाह प्यार के रणबीर ने अब बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं का ध्यान आकर्षित करने में सफलता पा ली है। मुंबई से प्रकाशित एक अख़बार की खबर है कि पर्ल आजकल  कुछ स्क्रिप्ट पढ़ने में व्यस्त है। वह क्वारेंटीन के लॉक डाउन का उपयोग इन स्क्रिप्ट्स को पढ़ने में कर रहे हैं। हालाँकि, अभी उनकी आगामी फिल्म का एलान नहीं हुआ है। लेकिन, जानकार बताते हैं कि पर्ल की डेब्यू फिल्म उनके प्रशंसकों को चौंका देगी। अभी बातचीत का शुरूआती दौर है। इसलिए पर्ल भी कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं हैं। लेकिन, यह ज़रूर तय है कि पर्ल भी टीवी से फिल्मों  की तरफ कदम बढाने वाले टीवी एक्टरों में ज़ल्द शामिल हो सकते हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि उनकी पहली फिल्म उनके करियर को किस मोड़ पर पहुंचा पाती है। क्योंकि, हाल में टीवी एक्टरों का फिल्मों में प्रवेश बहुत उत्साहजनक नहीं रहा है। फिलहाल के लिए पर्ल वी पुरी को शुभकमनाएं।

जुरैसिक वर्ल्ड में नए युग की शुरुआत
जुरैसिक वर्ल्ड डोमिनियन टाइटल से बनाई जा रही जुरैसिक वर्ल्ड सीरीज की तीसरी फिल्म के बारे में यह समझा जा रहा था कि यह जुरैसिक वर्ल्ड की आखिरी फिल्म होगी। लेकिन, अब पता चला है कि इस फिल्म से जुरैसिक वर्ल्ड की दुनिया में नए युग की शुरुआत होगी। इस बात को खुद फिल्म के निर्माता फ्रैंक मार्शल ने एक मूवी ब्लॉग को बताया है। इस बातचीत में फ्रैंक ने अगली डायनासोर सीक्वल फिल्म के बारे में भी बताया। फ्रैंक ने ब्लॉग को बताया कि जुरैसिक वर्ल्ड डोमिनियन की योजना सीरीज की आखिरी कड़ी के तौर पर नहीं, बल्कि नए युग की शुरुआत को ध्यान में रखते हुए बनाई जा रही है। इस लिहाज से फिल्म डोमिनियन और आगे की फिल्मों के डायनासोर, महाद्वीप में लोगों के बीच होंगे। दुनिया की आबादी को इन डायनासोर के साथ धरती साझा करनी होगी। अफवाह है कि किसी अगली फिल्म में डायनासोर दुनिया के तमाम पुरुषों को खा जायेंगे। इसके बाद, दुनिया में महिलाओं की सत्ता होगी। देखने की बात होगी कि यह कहानी जुरैसिक वर्ल्ड फ्रैंचाइज़ी के प्रशंसक दर्शकों को कितना आकर्षित कर पायेगी ?

रामगोपाल वर्मा की मिया मालकोवा
फिल्म निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा की फिल्म क्लाइमेक्स का ट्रेलर उज्जेजनापूर्ण है। इस फिल्म से वह अमेरिकी पोर्न स्टार मिया मालकोवा का परिचय भारतीय फिल्म दर्शकों से करा रहे हैं। हालाँकि, राम गोपाल वर्मा, मिया के साथ एक शार्ट फिल्म गॉड सेक्स एंड ट्रुथ बना चुके हैं। पर पूरी लम्बाई की क्लाइमेक्स एक थ्रिलर फिल्म है। ट्रेलर फिल्म के भयावनी होने के अलावा कामुकता की हद तक सेक्सी होने की पुष्टि करता है। क्लाइमेक्स में मिया मालकोवा, एक जोखिम पसंद महिला डियाने की भूमिका कर रही हैं। उनका साथ ब्राज़ील के मॉडल रेनोन सेवरो दे रहे हैं। दोनो पति-पत्नी रेगिस्तानी इलाके में एक एडवेंचर ट्रिप के लिए निकले हुए हैं। जीपीएस सिस्टम की खराबी के कारण वह एक ऎसी सड़क पर मुड जाते हैं, जहाँ जाना मना है। इन दोनों को यहाँ भयानक अनुभव होते हैं, अजीबोगरीब प्रजातियों से पाला पड़ता है। फिल्म के थ्रिल और हॉरर के बीच मिया की सेक्स अपील ख़ास उभर कर आती है। इस काम में राम गोपाल वर्मा माहिर जो हैं। हिंदी फिल्म दर्शकों ने, पोर्न फिल्म स्टार सनी लियॉन को महेश भट्ट की फिल्म जिस्म २ से हाथोंहाथ लिया था। क्या हिंदी फिल्म दर्शक सनी लियॉन जैसा उत्साह मिया मालकोवा के प्रति भी दिखाएँगे ?

मिथुन चक्रवर्ती का बेटा बैड बॉय

मिथुन चक्रवर्ती परिवार के दूसरे बेटे की हिंदी फिल्मों में एंट्री होने जा रही है। मिथुन चक्रवर्ती के अभिनेत्री योगिता बाली से बेटे नमाशी चक्रवर्ती की पहली हिंदी फिल्म बैड बॉय होगी, जो एक रोमांटिक फिल्म होगी। फिल्म का पोस्टर जारी होने के बाद, सलमान खान ने मिथुन चक्रवर्ती के बेटे की तारीफ के पुल बाँध दिए। इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी कर रहे हैं। यह फिल्म ड्रामा, रोमांस, संगीत और एक्शन से भरपूर पूरी तरह से मसाला फिल्म होगी। ख़ास बात यह है कि फिल्म की पूरी कहानी नमाशी और फिल्म में उनकी नायिका अमरीन के इर्दगिर्द घूमेगी। अमरीन फिल्म के प्रोडूसर साजिद कुरैशी की बेटी है। बताते हैं कि राजकुमार संतोषी ने यह फिल्म अजब प्रेम की गज़ब कहने और फटा पोस्टर निकला हीरो की टक्कर में मनोरंजन से भरपूर बनाई है। यह फिल्म अभी पोस्ट प्रोडक्शन की स्टेज पर है। लॉकडाउन खुलने के बाद फिल्म के निर्माता इसकी रिलीज़ की तारीख़ तय करेंगे।  

No comments:

Post a Comment