Wednesday 3 June 2015

'मेरे जिनी अंकल' में शक्ति कपूर बने जूनियर जफ़र

शक्ति कपूर, अपने ऑन स्क्रीन रोल्स के कारण कभी काफी बदनाम विलेन हुआ करते थे।  उनकी ऑन स्क्रीन हरकतों के कारण लोग उनसे नफ़रत किया करते थे।  अब यह बात दीगर है कि पहले कादर खान और बाद में गोविंदा के साथ फिल्मों में शक्ति कपूर ने खुद की कॉमिक इमेज बनाई।  अब शक्ति कपूर एक बार फिर कॉमिक विलेन बन कर आ रहे हैं। बच्चों की त्रिआयामी फिल्म 'मेरे जिनी अंकल' में शक्ति कपूर का जूनियर जफ़र का किरदार सीधा सादा, मूर्ख हरकते करने वाला बेवक़ूफ़ आतंकवादी का है। बॉलीवुड का हीरो बनना चाहता है।  इस फिल्म में शक्ति कपूर के किरदार जफ़र की हीरो बनने के लिए की जा रही जद्दोजहद को देख कर कोई भी उसके गंभीर अपराधों को भूल जायेगा। शक्ति कपूर ने कुछ ऐसा ही किरदार १९९४ में रिलीज़ सलमान खान और आमिर खान की जोड़ी वाली फिल्म 'अंदाज़ अपना अपना' में 'क्राइम मास्टर गोगो' का किया था।  निर्देशक आशीष भावसर की फिल्म 'मेरे जिनी अंकल' एक हास्य सा भरपूर हलकी फुलकी कॉमेडी फिल्म है।  इस फिल्म में शक्ति कपूर के अलावा टिकु तलसानिया, अनुज सिकरी, एहसान कुरैशी, नवीन बोले और मुश्ताक़ खान भी ख़ास रोल कर रहे हैं। फिल्म में जफ़र के किरदार में शक्ति कपूर को लेने के बारे में फिल्म के लेखक और निर्देशक आशीष भावसर कहते हैं, "हमारे  देश में कितने कॉमिक विलेन हैं ? जब मैंने इस रोल को लिखा, तुरंत ही मेरे दिमाग में शक्तिदा आये।  वह एक्सेप्शनल हैं कि दोनों प्रकार के किरदार कर सके। मैं महसूस करता हूँ कि उनके स्वभाव में हास्य है।  उन्हें तो 'क्राइम मास्टर गोगो' होना ही है।" फिल्म 'मेरे जिनी अंकल' ५ जून को रिलीज़ हो रही है।




No comments:

Post a Comment