Tuesday 18 December 2018

कपिल देव का नटराज शॉट सीख रहे हैं रणवीर सिंह


रोहित शेट्टी की फिल्म सिम्बा में, रणवीर सिंह ने, एक भ्रष्ट पुलिस अधिकारी की भूमिका की है। यह  फिल्म २८ दिसंबर को रिलीज़ हो रही है।

इस भूमिका के लिए रणवीर सिंह ने सिर्फ खाकी ही नहीं पहनी है, बल्कि अपना वजन भी काफी बढ़ाया है । एक पुलिस वाले के लिए, हट्टाकट्टा होना, पहली शर्त तो होनी ही चाहिए ।


रणवीर सिंह को सिम्बा के लिए अपना वजन बढाने के ज़रुरत इस लिए पड़ी कि सिम्बा से पहले, वह जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय कर रहे थे । गली बॉय, स्लम के रैप आर्टिस्ट की कहानी है । इस में, रणवीर सिंह रैपर की भूमिका कर रहे थे । इस भूमिका के लिए तो रणवीर सिंह को अपना वजन काफी घटाना पडा था । क्योंकि, रैपर को तो डांस करने के लिए ठीकठाक देह का होना ही पड़ेगा ।

इसके अलावा, वह गली बॉय से पहले पद्मावत कर रहे थे । पद्मावत में, रणवीर सिंह, दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका कर रहे थे । खिलजी की भूमिका के लिए रणवीर सिंह ने अपना वजन काफी बढ़ाया था । फिल्म में काफी भारी लगे थे रणवीर सिंह ।


बहरहाल, गली बॉय के बाद, रणवीर सिंह को अपना वजन फिर बढ़ना पड़ रहा है । उन्हें वजन बढाने की ज़रुरत महसूस हुई है, निर्देशक कबीर खान की फिल्म के लिए । कबीर खान की, पीरियड फिल्म ’८३ में, रणवीर सिंह, १९८३ की भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टेन कपिल देव की भूमिका करेंगे । कपिल देव की कप्तानी में, भारतीय क्रिकेट टीम में वर्ल्ड क्रिकेट कप १९८३ जीता था ।

कपिल की क्रिकेट खिलाड़ी की कद काठी बनाने के लिए रणवीर सिंह को अपने रैपर अवतार से निकल कर क्रिकेटर अवतार में जाना है । रणवीर सिंह सिर्फ वजन बढा कर कपिल देव नहीं बन जायेंगे ।


इस भूमिका के लिए रणवीर सिंह को कपिल देव की शैली में गेंद भी फेंकनी होगी । कपिल की गेंद को पकड़ने और फेंकने की अपनी एक खास शैली थी । रणवीर को उसी कपिल-स्टाइल को परफेक्ट सीखना होगा ।

इसके अलावा, कपिल देव की बैटिंग का नटराज शॉट काफी पॉपुलर हुआ करता था । फिल्म में इसका चित्रण किया जाएगा । इसलिए,  रणवीर सिंह को नटराज शॉट भी सीखना होगा । तभी रणवीर सिंह बन पायेंगे ’८३ के परफेक्ट कपिल देव । 


नूतन की पोती के साथ सलमान के दोस्त के बेटे की नोटबुक  - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment