Tuesday 26 November 2019

बेस्ट टॉप टेन में Gulzar और Zaved Akhtar के साथ Paritosh Tripathi



अभिनेता पारितोष त्रिपाठी को उनके कमाल के अभिनय और परफेक्ट कॉमेडी के लिए सभी जानते है मगर अब उनके लेखन ने भी कमाल कर दिखाया है | अपनी पहली हिंदी की कविता किताब 'मन पतंग दिल डोर' से उनका नाम जाने माने लेखकों जैसे की गुलज़ार , जावेद अख्तर, राहत इंदौरी , पियूष मिश्रा के साथ जुड़ गया है |

दरअसल टॉप १० बेस्ट विक्री हुई हुई हिंदी की कवितावों की किताब में ३ नंबर पर पारितोष त्रिपाठी की किताब 'मन पतंग दिल डोर' का नाम है | इस टॉप १० किताबो में  गुलज़ार की 'पाजी नज्में', जावेद अख्तर की 'ख़्वाब के गांव में' , राहत इंदौरी की 'नाराज़', 'दो कदम और सही' , पियूष मिश्रा की 'कुछ इश्क किया कुछ काम किया' जैसे अन्य जाने माने लेखकों की भी कवितावों की किताब है | परितोष के लिए यह गर्व की बात है कि इतने काम समय में इनका नाम इस स्तर पर पहुंच गया है |

इस पर पारितोष त्रिपाठी का कहना है कि "यह मेरे लिए एक सपने के जैसा है कि मेरा नाम लेखन की दुनिया के महान लेखकों गुलज़ार , जावेद अख्तर, राहत इंदौरी , पियूष मिश्रा जैसे लोगो के साथ इतनी जल्दी जुड़ गया है |  बचपन से उनकी किताबो को मैंने पढ़ा है कभी सोचा नहीं था की मेरी पहली ही किताब से मुझे इतना प्यार मिलेगा | यह सब माँ और ईश्वर के आशीर्वाद और हिंदी लेखन के प्रति मेरी लगन से संभव हुआ है | इतना प्यार देने के लिए मैं अपने सभी चाहने वालो को आभार व्यक्त करता हूँ , इस प्यार से प्रेरित होकर बहुत ही जल्द कविता प्रेमियों के लिए मेरी दूसरी किताब भी आने वाली है |"

No comments:

Post a Comment