Friday 22 November 2019

चोट के बावजूद डटे रहे ‘विघ्नहर्ता गणेश’ के कार्तिकेय यानि प्रथम



दर्द और चोटें तो हर किसी की जिंदगी का एक हिस्सा होती हैं, लेकिन अधिकांश लोग इन मुश्किलों से अक्सर हार मान लेते हैं। हालांकि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के विघ्नहर्ता गणेश में कार्तिकेय की भूमिका निभा रहे प्रथम का मामला जरा अलग है।

प्रथम को इस शो में एक्शन दृश्य की शूटिंग करनी थी, जिसमें कार्तिकेय और गणेश मिलकर भंडासुर से युद्ध करते हैं। इसके लिए भारी शास्त्रों का इस्तेमाल किया गया था । इसी दौरान प्रथम घायल हो गए। हालांकि चोट इतनी गंभीर नहीं थी लेकिन दूसरे दिन जब सभी लोग अगले फाइट सीक्वेंस की रिहर्सल कर रहे थे तो प्रथम का दर्द इतना बढ़ गया कि उन्हें डॉक्टर के पास ले जाना पड़ा। उनकी चोट की गंभीरता को देखते हुए प्रोडक्शन हाउस ने उस दिन की शूटिंग रद्द करने का फैसला किया । लेकिन प्रथम नहीं माने और उन्होंने बैंडेज से बंधे हुए कंधे के साथ शूटिंग जारी रखने का फैसला किया।

यह सीक्वेंस हाल की ऑन-एयर डेट के लिए शूट किया जाना था, और प्रथम इसका महत्व समझ रहे थे, इसीलिए उन्होंने प्रोडक्शन टीम को उसी तारीख पर इसे शूट करने के लिए मना लिया। यह एक्टर किसी भी तरह से शेड्यूल में गड़बड़ी नहीं चाहते थे और उनके दबाव के चलते ही सारी टीम इस पर सहमत हो गई और चोट के बावजूद उन्हें शूटिंग करने की अनुमति दी गई।

लेकिन इस सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान बहुत सावधानी बरती गई और सेट पर हर वक्त डॉक्टर मौजूद था। इस बारे में संपर्क करने पर प्रथम ने कहा, “एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग करते हुए, खासतौर से ऐसे दृश्यों की जिसमें हेवी मेटल के शस्त्र शामिल हों, चोट लगना स्वाभाविक है। लेकिन इससे हमारा काम नहीं रुकना चाहिए। मेरे लिए वक्त बहुत कीमती है और एक बार गया वक्त दोबारा वापस नहीं आता। हमें छोटी-छोटी मुश्किलों से हार नहीं माननी चाहिए। मेरा काम ही मेरा पैशन है और कोई भी चोट मुझे इससे अलग नहीं कर सकती।

इस शो के वर्तमान ट्रैक में भंडासुर और देवी पार्वती से युद्ध दिखाया जा रहा है, जिसमें देवी पार्वती, देवताओं के इस सबसे बड़े शत्रु को हराने के लिए अलग-अलग अवतार लेती हैं। आगामी सीक्वेंस में भंडासुर, देवताओं के पास से वेदों को चुरा लेता है और इससे पार्वती के दो बेटे - कार्तिकेय और गणेश, भंडासुर से युद्ध करते हैं।

No comments:

Post a Comment