Thursday 28 November 2019

बनेगा Joker का सीक्वल


निर्माता, निर्देशक और लेखक टॉड फिलिप्स की फिल्म जोकर ने पूरी दुनिया के बॉक्स ऑफिस पर बहुत बढ़िया प्रदर्शन करते हुए १ बिलियन डॉलर से ज़्यादा का कारोबार करने वाली हॉलीवुड की पहली आर रेटेड फिल्म होने का गौरव प्राप्त कर लिया है। इस फिल्म ने, पूरी दुनिया में ९६.२ मिलियन डॉलर का पहला वीकेंड निकाला था। इस प्रकार से जोकर, डीसी कॉमिक्स की एक्वामैन, द डार्क नाइट राइजेज और द डार्क नाइट के बाद १ बिलियन डॉलर से ज़्यादा का कारोबार करने वाले चौथी फिल्म बन गई है।

कम बजट फिल्म
परन्तु, यहाँ खासियत यह है कि जहाँ एक्वामैन का बजट १६० मिलियन डॉलर, द डार्क नाइट राइजेज का बजट २६० मिलियन डॉलर और द डार्क नाइट का बजट १८५ मिलियन डॉलर था, वहीँ जोकर का बजट मात्रा ६० मिलियन डॉलर है।  इस प्रकार से, जोकर की १ बिलियन डॉलर से ज़्यादा की कमाई स्टूडियो को गदगद कर देने वाली है।

ऑस्कर के लिए जोएक्विन फ़ीनिक्स का जोकर
जोकर में, तीन बार ऑस्कर के लिए नामित तथा गोल्डन ग्लोब अवार्ड विजेता अभिनेता जोएक्विन फ़ीनिक्स ने दिमागी रूप से बीमार आर्थर फ्लेक उर्फ़ जोकर की भूमिका की थी। हालाँकि, इस फिल्म में रॉबर्ट डीनीरो जैसे अभिनेता भी थे। लेकिन पूरी फिल्म जोएक्विन फ़ीनिक्स के अभिनय पर टिकी हुई थी।

सीक्वल के लिए टॉड और फ़ीनिक्स
फिल्म की सफलता से खुश वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स ने इस फिल्म का सीक्वल बनाने का फैसला किया है। इस सीक्वल फिल्म की ज़िम्मेदारी भी टॉड फिलिप्स को सौंपी गई है। फिल्म को स्कॉट सिल्वर के साथ टॉड फिलिप्स ही लिखेंगे। हालाँकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि जोकर की भूमिका कौन करेगा। लेकिन, जिस तरह से पूरी दुनिया में जोएक्विन फ़ीनिक्स के जोकर की प्रशंसा हुई है तथा उन्हें ऑस्कर पुरस्कारों में श्रेष्ठ अभिनेता का दावेदार माना जा रहा है, उससे ऐसा ही प्रतीत होता है कि जोएक्विन फ़ीनिक्स ही दूसरी बार जोकर बनेंगे। 

No comments:

Post a Comment