Friday 29 November 2019

हिरानी और एटली के Shahrukh Khan


शाहरुख़ खान की पिछली फिल्म जीरो के फ्लॉप होने के बाद से ही, खान की अगली फिल्म की अटकलें जारी हैं। कभी डॉन ३ और धूम ४ तो कभी रोहित शेट्टी और फराह खान की सत्ते पे सत्ता फिल्म के रीमेक करने की अटकलें लगाई जाती रही। लेकिन, शाहरुख़ खान ने कभी भी किसी फिल्म की खबर की पुष्टि नहीं की । हर खबर उन तक पहुँच कर हवा हो जाती।

अप्रैल में हिरानी की फिल्म
अब ताज़ा अटकल यह है कि शाहरुख़ खान, एटली के भी हैं और हिरानी के भी । यानि, ऐसा नहीं होगा कि शाहरुख़ खान सिर्फ एटली की एक्शन फिल्म करेंगे या राजकुमार हिरानी की कोई  कॉमेडी ! शाहरुख़ खान के एटली और राजकुमार हिरानी, दोनों की ही फ़िल्में करने की खबर है। दक्षिण की फिल्मों के निर्देशक एटली की फिल्म के लिए औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। जबकि, उनके द्वारा राजकुमार हिरानी की फिल्म की शूटिगं अगले साल अप्रैल से शुरू किये जाने की उम्मीद है।

रेड चिलीज के प्रोजेक्ट प्राथमिकता में
एटली और राजकुमार हिरानी की फ़िल्में पर मोहर लगाने का काम खुद शाहरुख़ खान ही करेंगे। लेकिन सूत्र बताते हैं कि बाकी सब तय हो चुका है या जल्द तय कर लिया जाएगा। पहले उम्मीद यह की जा रही थी कि परम्परा का पालन करते हुए शाहरुख़ खान अपनी नई फिल्म का ऐलान अपने जन्मदिन २ नवंबर को करेंगे। लेकिन, यह तारीख़ निकल भी गई। कोई ऐलान नहीं हुआ। संभव है कि नेटफ्लिक्स के लिए अपनी कंपनी रेड चिल्लीज एंटरटेनमेंट के प्रोजेक्ट को अंतिम रूप देने के बाद, शाहरुख़ खान अपनी नई फिल्म या फिल्मों का ऐलान करें।

एटली की एक्शन ड्रामा फिल्म
शाहरुख़ खान की एटली और राजकुमार हिरानी की फिल्मों के जॉनर क्या होंगे ? राजकुमार हिरानी का प्रोजेक्ट तो काफी गुप्त रखा गया है। ऐसी राजकुमार हिरानी की आदत भी है। लेकिन एटली की फिल्म को लेकर कुछ जानकारियां हैं।  इसके अनुसार, एटली की फिल्म एक्शन ड्रामा जॉनर की फिल्म होगी। एटली को एक्शन में महारत हासिल है। उनकी फिल्म के नायक के तौर पर शाहरुख़ खान भी धुंआधार एक्शन करते नज़र आएंगे।

No comments:

Post a Comment