Monday 11 September 2017

सुना है काफी फेमस हैं वो- ऋषि कपूर

संजय छैल की रोमकॉम फिल्म पटेल की पंजाबी शादी विशुद्ध मनोरंजक फिल्म है।  इस फिल्म परेश रावल और ऋषि कपूर केंद्रीय भूमिका में हैं। गुजराती परेश रावल ने गुजराती हसमुख पटेल का किरदार किया है तो पंजाबी पिता ऋषि कपूर बने हैं, जो खुद पंजाबी परिवार से हैं । इस फिल्म के बारे में ऋषि कपूर ने जो कुछ बताया, पेश है-  
फिल्म का मकसद क्या है ?
देखिये हमारी फिल्म मनोरंजन के लिए बनायी गयी है। फिल्म में मैंने पंजाबी और मेरे दोस्त परेश ने गुजराती का किरदार निभाया है। फिल्म में हम सब एक साथ रहने का प्रयास कर रहे हैं। 
आपकी नज़र से कैसी है यह फिल्म ?
देखिये अगर बॉबी फिल्म की कहानी प्राण और प्रेमनाथ की तरफ से बनती तो वह पटेल की पंजाबी  शादी के रूप में सामने आती। आजकल अखबारों में भी लोगों को एक ख़ास तरह की लड़की या लड़के की तलाश होती है। यह फिल्म इसी टेंडेंसी का खुलासा करती है। 
फिल्म पटेल की पंजाबी शादी आपने किस कारण से की ?
मैंने यह फिल्म सिर्फ परेश रावल के लिए की है। मैंने, यह फिल्म उनके साथ ख़ास तौर से करनी चाही थी। जवानी में हमने बहुत सारी फिल्में की थी लेकिन इस फिल्म को करने का एक अलग ही मजा था। 
आप दोनों ने तो पहले भी ऐसे किरदार किये हैं ? इसमें नया क्या है ? 
हम दोनों ने बार बार पंजाबी और गुजराती के रोल तो किये हैं, लेकिन इस बार क्या अलग किया है, उसके बारे में जानने के लिए फिल्म देखनी पड़ेगी। फिल्म बहुत अच्छी बन पड़ी है। 
आप ४७ साल से लगातार सक्रीय है। कैसा लगता है ?
खुद को खुशनसीब समझता हूँ कि हमारे लिए आज भी ऐसे ऐसे किरदार लिखे जा रहे हैं। हमारी इस उम्र में तो पहले एक्टर्स रिटायर हो जाया करते थे।  मैं तो अमिताभ बच्चन जी का धन्यवाद कहना चाहूंगा। 
आप हर फिल्म में अलग कैसे लगते हैं ?
यह मेरी कोशिश रहती है कि मैं हर फिल्म में अलग लगूँ। 
अपनी कमजोरी और मजबूती क्या मानते हैं ?
एक एक्टर को कभी भी कमजोरी या मजबूती के बारे में नहीं सोचना चाहिए। 
शिल्पा शिंदे के बारे में बताएं ?
हाँ उन्होंने डांस किया है।  सुना है काफी फेमस हैं वो। 

No comments:

Post a Comment