Saturday 27 January 2018

गणतंत्र दिवस पर सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के एक्टर्स के उद्धरण

तेजस्वी प्रकाश जो 'रिश्ता लिखेंगे हम नया' में दीया की भूमिका निभा रही हैं
वे सभी सीखें जो मुझे मेरे स्कूल के दिनों से सिखाई गई हैं, उनसे मुझे लगता है कि अपने सभी स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों का सम्मान करना हम सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। मेरे स्कूल के दिनों की सबसे प्यारी यादों में से एक है मार्च पास्ट करना, अपनी कक्षा के लिए जिसका नेतृत्व मैं किया करती थी। हम इस समारोह की शुरुआत दीपज्योति जलाकर किया करते थे और उसके बाद तिरंगा फहराते थे, जिसके बाद देशभक्ति के गीत गाने का कार्यक्रम होता था।
शो 'मेरे सांई' में सांई बाबा की भूमिका निभाने वाले अबीर सूफी गणतंत्र दिवस पर अपने विचार व्यक्त करते हैं
गणतंत्र दिवस एक महत्वपूर्ण दिवस है क्योंकि हमारे लोकतांत्रिक कानून का चिन्ह है। यह हमें अपने खुद के संविधान वाले एक स्वतंत्र देश के रूप में प्रकट करता है जिसमें हमारे पास अपनी सरकार, अपना प्रधान मंत्री और एक प्रकार से अपने देश का राष्ट्रपति चुनने का भी अधिकार है। मैं एनसीसी कैडेट रहा हूं जिसमें हम दिल्ली के जनपथ में परेड में हिस्सा लिया करते थे। मुझे इस परेड के लिए चुना गया था और वे सभी यादें मुझे हमेशा ही यादातुर कर देती हैं। विभिन्न राज्यों के विद्यार्थी साथ आया करते थे और परेड में हमारे साथ शामिल होते थे।
'विघ्नहर्ता गणेश' में पार्वती की भूमिका निभाने वाली आकांक्षा पुरी गणतंत्र दिवस पर अपने विचार साझा करती हैं
एक विभूषित पुलिस अधिकारी की बेटी होने के नाते, मेरे बचपन की बहुत सुंदर यादें रही हैं, जिसमें मेरे पिता पुलिस स्टेशन में भारतीय तिरंब फहराया करते थे। मैं अपने स्कूल के दिनों में हर साल इस दिन का इंतजार किया करती थी ताकि मैं सफेद यूनिफॉर्म पहनूं जिस पर मेरा पसंदीदा भारतीय बैज लगा होता था। स्कूल की गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेना, खास मिठाइयों का इंतजार करना और अपने दोस्तों का हिस्सा भी खा जाना, इन सबको याद करके हमेशा ही मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। इस गणतंत्र दिवस में, मैंने 'धूम्रपान निषेध' की जागरुकता फैलाने की योजना बनाई है और यह 'विघ्नहर्ता गणेश' के हमारे सेट्स से शुरू होगा।
'हासिल' में कबीर रायचंद की भूमिका निभाने वाले वत्सल सेठ गणतंत्र दिवस पर अपने विचार साझा करते हैं
मैं मानता हूं कि हमें हर रोज लोकतांत्रिक होने का जश्न मनाना चाहिए, केवल एक दिन नहीं। यह हमारे देश के निर्माण में सबसे पारिभाषित पलों में से एक है। मुझे गणतंत्र दिवस की परेड देखना बहुत पसंद है, जो हमारी रक्षा की दक्ष्ता को प्रकट करते हुए दिल्ली में होती है। हमेशा ही गणतंत्र दिवस मेरे स्कूल के दिनों की यादों को ताजा कर देता है जहां मैं स्कूल की परेडों में हमेशा ही सक्रिय रहता था।
'पोरस' में फारसी राजा डैरियस की भूमिका निभाने वाले प्रणीत भट्टगणतंत्र दिवस पर अपने विचार साझा करते हैं
गणतंत्र दिवस के मौके पर, मैं 'पोरस' की पूरी टीम की तरफ से अपने सभी देशवासियों को हार्दिक बधाइयां देना चाहूंगा और चाहूंगा कि हम सभी प्रेम और भाईचारे के संदेश का प्रसार करें। इस प्रतिष्ठित शो 'पोरस' का हिस्सा होने के नाते, यह इस कहानी को दर्शाता है कि हमारे देश के नागरिक छोटीछोटी बातों पर भी आपस में लड़ने में इतने ज्यादा व्यस्त थे, कि विदेशी ताकतों का हमारी भूमि में सुरक्षित प्रवेश करने का रास्ता ही आसान हो गया था। हम सभी के बीच एकता और घनिष्टता बनाए रखना मौलिक रूप से महत्वपूर्ण बात है।



No comments:

Post a Comment