Friday 19 January 2018

पाकिस्तानी होने के कारण तलाशी ली गई सबा कमर की

क्रिसमस वीकेंड पर रिलीज़ यशराज फिल्म्स की अली अब्बास ज़फर की लिखी और निर्देशित फिल्म टाइगर जिंदा है में पकिस्तान को आतंकवाद का शिकार बताया गया था और उसकी  हिंदुस्तान में  आतंक फैलाने के लिए कुख्यात आईएसआई को आतंकवाद से लड़ने वाली एजेंसी बताया था।  लेकिन, पाकिस्तान की अभिनेत्री माहिर खान की ट्विटर पर पोस्ट बॉलीवुड के इन मक्कार  फिल्मकारों की आँखे खोलने वाली साबित हो सकती है। यह वही सबा कमर हैं, जिन्होंने पिछले साल रिलीज़ इरफ़ान खान के साथ हिट फिल्म हिंदी मीडियम में नायिका का किरदार किया था। वह पाकिस्तान की एक बड़ी एक्ट्रेस हैं। वह पाकिस्तान के बाहर भी अपने टीवी शो दास्तान, जिन्ना के नाम और आइना के लिए पहचानी जाती हैं। वह मंटो और लाहौर से आगे जैसी फिल्मों के लिए कई प्रमुख पुरस्कारों के लिए नामित हुई हैं। इसलिए, उनको हुआ बुरा अनुभव पूरे पाकिस्तान और भारतीय फिल्म उद्योग के लिए सबक के समान है। हुआ यह कि एक फिल्म की शूट के लिए माहिर खान जॉर्जिया की राजधानी तबिलिसी गई हुई थी। उनके साथ भारतीय क्रू भी था। माहिरा  खान एअरपोर्ट पर हुए अनुभव को ट्विटर पर लिखती हैं, | ”हम पाकिस्तान को लेकर शेखी बघारते है। हम कहते हैं पाकिस्तान यह है, पाकिस्तान वह है। लेकिन, अगर आप विदेश जाओ, वह जिस प्रकार से हमारी तलाशी लेते है, मैं कह नहीं सकती। मेरी जिस प्रकार से तलाशी हुई, मैं अपमानित महसूस कर रही हूँ। मुझे याद है मैं एक शूट के लिए तबिलिसी गई हुई थी। मेरे साथ की पूरी भारतीय क्रू को जाने दिया गया। लेकिन, मुझे रोका गया, क्योंकि मेरे पास पाकिस्तानी पासपोर्ट था। मेरी जांच की गई। उन्होंने मुझसे पूछताछ की। इसके बाद ही मुझे जाने दिया गया।” सबा कमर ने आगे कहा, “तब मुझे महसूस हुआ कि हम कहाँ खड़े हुए हैं, दुनिया में हमारी पोजीशन क्या है।” 

No comments:

Post a Comment