Sunday 28 January 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २८ जनवरी

बनेगा रईस का सीक्वल ! 
क्या रईस रिटर्न्स बनेगी ?  रईस के निर्देशक राहुल ढोलकिया और निर्माता रितेश सिधवानी की ट्वीट से ऐसा लगाया है कि रईस रिटर्न्स बनेगी । एक विदेशी कंपनी द्वारा सर्वे में  शाहरुख़ खान और पाकी अभिनेत्री माहिरा खान की फिल्म रईस को मोस्ट पायरेटेड फिल्म पाया गया है। राहुल ढोलकिया निर्देशित रईस को बॉक्स ऑफिस पर उतनी सफलता नहीं मिली थी, जितनी कि  शाहरुख़ खान की किसी फिल्म को मिलती है। लेकिन, इस फिल्म को अवैध तरीके से डाउनलोड कर खूब देखा गया। यहाँ तक कि फिल्म को अफगानिस्तान में भी, अफगानियों ने फिल्म को पायरेटेड सीडी के ज़रिये खूब देखा। पता चला है कि ऎसी मोस्ट पायरेटेड मूवी का सीक्वल बनाया जायेगा। इस सीक्वल फिल्म के बनाये जाने का अंदाजा राहुल ढोलकिया और रईस के निर्माता रितेश सिधवानी की ट्वीट से लगाया जा सकता है। एक ट्वीट कर राहुल ने लिखा- रईस २०१७ की सबसे ज्यादा पायरेटेड फिल्म। अब कोई इस पर कैसी प्रतिक्रिया देगा ? इस पर रितेश सिधवानी रिट्वीट करते हैं- इसका उजला पक्ष देखो। यह लोग हमारी सीक्वल फिल्म रईस रिटर्न्स के दर्शक हैं। इस ट्वीट से समझा जा सकता है कि रईस की सीक्वल फिल्म रईस रिटर्न्स हो सकती है। इस सीक्वल फिल्म में शाहरुख़ खान होंगे, यह तो तय है। लेकिन, पाकी एक्ट्रेस होगी या नहीं, यह भारत और पाकिस्तान संबंधों पर निर्भर करेगा। वैसे शाहरुख़ खान को सोचना होगा कि वह कितनी डॉन फ़िल्में करेंगे ! एक्सेल द्वारा ही डॉन ३ बनाये जाने की खबर है ! क्या रिटर्न ऑफ़ रईस ऐज डॉन ३ जैसा कुछ होगा
व्हाट्सएप्प रोमांस के कुछ भीगे अलफ़ाज़
सारेगामा यूड्ले प्रोडक्शनस की दूसरी फिल्म कुछ भीगे अलफ़ाज़ इस वैलेंटाइन्स डे के लिए परफेक्ट फिल्म लगती है। इस फिल्म का टाइटल भावनाओं से भीगा है। शब्द खुद ब खुद बोलने वाले है। यह फिल्म व्हाट्सएप्प के ज़रिये शुरू हुई प्रेम कहानी है। यह ऐसा रोमांस हैं, जिसमे दो जोड़े कभी आमने सामने नहीं आते, लेकिन, उनमे रोमांस पैदा हो चुका होता है। फिल्म का नायक एक रेडियो जॉकी है अलफ़ाज़। नायिका मेमे आर्टिस्ट है अर्चना। इन दोनों किरदारों में उपजे अनदेखे और अनछुए रोमांस की कहानी है कुछ भीगे अलफ़ाज़। इस फिल्म के मुख्य किरदार जईन खान दुर्रानी और अंजलि थापा ने किये हैं। फिल्म का निर्देशन माय ब्रदर निखिल और आई एम जैसी फिल्मों के पुरस्कार विजेता निर्देशक ओनिर ने किया है। अभिनेत्री गीतांजलि फिल्म लिएर्स  डाइस के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुकी हैं। मॉडल जईन की यह पहली फिल्म है। यह फिल्म वैलेंटाइन्स डे वीकेंड पर १६ फरवरी को रिलीज़ होगी।
पाकिस्तानी होने के कारण सबा कमर की तलाशी
यशराज फिल्म्स और अली अब्बास ज़फर. अपनी फिल्मों में चाहे तो पकिस्तान को आतंकवाद का शिकार बताएं और कुख्यात आईएसआई को आतंकवाद से लड़ने वाली एजेंसी बताये ।  लेकिन, पाकिस्तान की अभिनेत्री माहिर खान की ट्विटर पर पोस्ट बॉलीवुड के इन फिल्मकारों की आँखे खोलने वाली साबित हो सकती है। यह वही सबा कमर हैं, जिन्होंने पिछले साल इरफ़ान खान के साथ हिट फिल्म हिंदी मीडियम से डेब्यू किया था। वह पाकिस्तान की एक बड़ी एक्ट्रेस हैं। वह पाकिस्तान के बाहर भी अपने टीवी शो दास्तान, जिन्ना के नाम और आइना के लिए पहचानी जाती हैं। वह मंटो और लाहौर से आगे जैसी फिल्मों के लिए कई प्रमुख पुरस्कारों के लिए नामित हुई हैं। इसलिए, उनको हुआ बुरा अनुभव पूरे पाकिस्तान और भारतीय फिल्म उद्योग के लिए सबक के समान है। हुआ यह कि एक फिल्म की शूट के लिए माहिर खान जॉर्जिया की राजधानी तबिलिसी गई हुई थी। उनके साथ भारतीय क्रू भी था। माहिरा  खान एअरपोर्ट पर हुए अनुभव को ट्विटर पर लिखती हैं, | ”हम पाकिस्तान को लेकर शेखी बघारते है। हम कहते हैं पाकिस्तान यह है, पाकिस्तान वह है। लेकिन, अगर आप विदेश जाओ, वह जिस प्रकार से हमारी तलाशी लेते है, मैं कह नहीं सकती। मेरी जिस प्रकार से तलाशी हुई, मैं अपमानित महसूस कर रही हूँ। मुझे याद है मैं एक शूट के लिए तबिलिसी गई हुई थी। मेरे साथ की पूरी भारतीय क्रू को जाने दिया गया। लेकिन, मुझे रोका गया, क्योंकि मेरे पास पाकिस्तानी पासपोर्ट था। मेरी जांच की गई। उन्होंने मुझसे पूछताछ की। इसके बाद ही मुझे जाने दिया गया।सबा कमर ने आगे कहा, “तब मुझे महसूस हुआ कि हम कहाँ खड़े हुए हैं, दुनिया में हमारी पोजीशन क्या है।
शिबानी का सिंगल वान्ना बी फ्री
शिबानी कश्यप की आकर्षक आवाज़ लोगों को अपनी गायिकी के जादू से मंत्रमुग्ध करने के लिए मशहूर हैं। अपने नए सिंगल 'वान्ना बी फ्री' में, प्रसिद्ध गायिका संगीत के सहारे लोगों को सोशल मीडिया के बंधनों से मुक्त होने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। इस म्यूजिक वीडियो के लिए अभिनेत्री रिचा चड्ढा से बेहतर चेहरा और कौन हो सकता है, जो किसी भी सामाजिक मंच पर अपने मन की बात को स्वच्छंद तरीके से रखने के लिए जानी जाती हैं। समय-समय पर रिचा ने बिना किसी डर के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपने विचारों और मन की पीड़ा को व्यक्त किया है, और दुनिया भर में मौजूद उनके प्रशंसकों एवं आलोचकों ने उनकी इस निडरता की सराहना की है। विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात को स्पष्टता से रखने के कारण सोशल मीडिया में उनकी एक अलग पहचान है। रश्मि विराग के गीत और शिबानी कश्यप के संगीत से सुसज्जित वान्ना बी फ्री”, सचमुच रिचा के व्यक्तित्व को बड़े पैमाने पर अभिव्यक्त करती है। पिछले साल अक्टूबर माह में रिचा ने इस वीडियो की शूटिंग गोवा में की, जिसमें वह रोजमर्रा की जिंदगी में सोशल मीडिया की लत के प्रतिकूल परिणामों से प्रभावित एक औरत के अवतार में नजर आएंगी। यह गीत हमें इंसानों के आपसी प्रेम और भावनाओं के महत्व का एहसास कराता है और हमें इस तकनीकी दुनिया से थोड़ा विश्राम लेने के लिए प्रेरित करता है। जनवरी के अंत तक इस गीत को ज़ी म्यूजिक के लेबल के तहत रिलीज किया जाएगा।
आतंकवाद पर प्रहार करती टेरर स्ट्राइक
मनोरंजन को ध्यान में रखकर फिल्म बनाने वाले बॉलीवुड में कुछ फ़िल्मकार सिर्फ यही चाहते हैं कि उनकी फिल्में समाज की धारा को नई दिशा प्रदान करे, जनता जागरूक हो सके, युवा अपनी संस्कृति सहेज कर रखे न कि पश्चिमी सभ्यता में ढलकर अपना जीवन बर्बाद कर डाले । ऐसे ही देश के प्रति ईमानदार और सकारात्मक सोच वाले निर्माता मनोज पांडे ने एक देशभक्ति फिल्म टेरर स्ट्राइक बियॉन्ड बाउंड्रीज का निर्माण किया है । सैन्य पृष्ठभूमि पर इस फिल्म में सीमा पर तैनात जवानों की हालतमानसिक स्थति तथा कठिनाइयों के बावजूद सैनिकों में  देशप्रेम का जज़्बा दिखाया गया है । वह आतंकवाद के खिलाफ सीना तानकर तो खड़े हैं लेकिन अफसरशाही और राजनीति के समक्ष बेबस भी हैं । देश विदेश के कई फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कृत इस फिल्म का लेखन निर्देशन कमल नथानी ने किया है और शूटिंग एलओसी कश्मीर और  मनाली में की गयी है । फिल्म में रजत बेदी, मुकेश तिवारी, ज़ाकिर हुसैन, मनीष वाधवा और नवोदित तारिका तान्या पुरोहित महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आएंगे । टेरर स्ट्राइक बियॉन्ड बाउंड्रीज १९  जनवरी को रिलीज हो रही है ।
तब्बू से रोमांस नहीं करेंगे अजय देवगन !
एक फिर विजयपथ (१९९४) वाला रोमांस देखने की उम्मीद पाले दर्शकों के लिए अच्छी खबर नहीं है।अकिव अली की अनाम फिल्म में अजय देवगन और तब्बू को लिए जाने से यह उम्मीद बनी थी कि फिल्म में दोनों की रोमांटिक जोड़ी बनी होगी। अख़बारों की खबरों में भी ऐसा ही जताया गया था। लेकिन, स्टार कास्ट पर नज़र डालते समय प्रशंसक भूल गए कि फिल्म में यारियां एक्ट्रेस राकुल प्रीत सिंह भी है। अब यह जानकारी मिली है कि अकिव अपनी फिल्म में मिक्स रोमांस दिखायेंगे। यानि फिल्म में अजय देवगन और राकुल प्रीत सिंह की रोमांटिक जोड़ी बनी होगी। निर्माता लव रंजन की लव फिल्म्स के लिए इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म को अनोखी रोमांस कथा बताया जा रहा है। फिल्म में तब्बू की भूमिका बड़ी ख़ास और सशक्त है। लेकिन, वह अजय देवगन और राकुल प्रीत सिंह के बीच प्रेम त्रिकोण नहीं बना रही होंगी। लव रंजन की यह फिल्म दशहरा वीकेंड पर रिलीज़ होगी। वैसे दिलचस्प खबर यह भी है कि फिल्म में अभी एक बड़ी एक्ट्रेस को और लिया जाना है। यानि कुछ और छुपा है इस फिल्म में !
प्रदीप सरकार की सिंगल मदर काजोल
काफी समय से यह खबरें आ रही थी कि अभिनेत्री काजोल किसी फिल्म में गायिका का किरदार कर सकती है। इस फिल्म का निर्माण पति अजय देवगन की कंपनी से होना था।  अब यह पुष्टि हो गई है कि काजोल निर्माता अजय देवगन की फिल्म इला में एक गायिका और सिंगल मदर की भूमिका करेंगी।  इस फिल्म का निर्देशन प्रदीप सरकार करेंगे।  इस फिल्म की शूटिंग २४ जनवरी से शुरू हो जायेगी।  गुजरात की पृष्ठभूमि पर इला कहानी है एक महिला की जो गायिका बनना चाहती हैं, लेकिन शादी और बच्चों के कारण वह ऐसा नहीं कर पाती।  ऐसे में जब, वह अपनी जिम्मेदारियां पूरी कर लेती हैं तब वह गायन की ओर ध्यान देती है और वह इसमे सफल भी होती है। प्रदीप सरकार को कोई चार महीना पहले स्क्रिप्ट दी गई थी।  उन्होंने इस फिल्म की टोन को समझ कर, इसमे अपनी अंतर्दृष्टि के कारण कुछ परिवर्तन भी किये।  प्रदीप सरकार को नारी प्रधान फिल्मों के निर्माण में महारत हासिल है।  पहली फिल्म परिणीता और लागा चुनरी में दाग इसका प्रमाण हैं।  जहाँ तक काजोल का सवाल है, वह इस भूमिका के लिए बढ़िया चुनाव इस लिए नहीं साबित होती कि वह फिल्म के निर्माता की पत्नी हैं। बल्कि, काजोल इमोशनल भूमिकाएं करने में दक्ष है । इला,  काजोल की दिलवाले के तीन साल बाद रिलीज़ होने वाली कोई हिंदी फिल्म होगी। उन्हें पिछले साल ही, सौंदर्य रजनीकांत की तमिल फिल्म वीआइपी २ में धनुष के अपोजिट खल नायिका के किरदार में देखा गया था।
चोर-पुलिस वाली साहो में सस्पेंस का तड़का
दुबई और भारत में अब तक हुई प्रभाष और श्रद्धा कपूर की फिल्म साहो की शूटिंग से जो कुछ छन कर आया है, वह है फिल्म के नायक प्रभाष का ढका हुआ चेहरा.... और बस। डायरेक्टर सुजीत की इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता नील नितिन मुकेश बतौर विलेन किरदार कर रहे हैं। सूत्रों का तो कहना है कि इस फिल्म के सभी किरदार ग्रे शेड लिए हुए हैं। यानि इनके चारों ओर अपराध का घेरा है। हर चरित्र संदेह और सस्पेंस के घेरे में नज़र आएगा। खबर है कि बाहुबली प्रभाष इस फिल्म में पुलिस किरदार में होंगे। लेकिन,  इस करैक्टर में ग्रे शेड हैं। यह ग्रे शेड क्या हैं ? क्या यह अपराधियों का मददगार है या वर्दी के पीछे अपराध करने वाला ? फिलहाल इन सब सवालों का जवाब नहीं मिलता। तमाम ग्रे चरित्रों के बीच एक करैक्टर उजाला दिखाने का मतलब रहस्य पर थोड़ा पर्दा उठाना हो जाता है। लेकिन, इतना तय है कि यह चोर पुलिस फिल्म है। श्रद्धा कपूर का रोल भी काफी गंभीर किस्म का, गहराई लिए हुए हैं। यह श्रद्धा कपूर की पहली तेलुगु फिल्म है। नील भी पहली बार किसी तेलुगु फिल्म मे निगेटिव रोल कर रहे हैं।
बनने अब्रॉडिया राजा चला अब्रॉड

म्यूनिख में रहने वाले जर्मन-भारतीय लखविंदर शबला ने पहली शॉर्ट फिल्म जर्मन भाषा में बनाई थी। फिर वह भारत आये तो उन्होंने पहली देसी फिल्म 'वापसी' पंजाबी भाषा में बनाई। इस फिल्म में वह अभिनय भी कर रहे थे। हाल ही में उनकी दूसरी फिल्म राजा अब्रॉडिया का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया गया है। लेकिन, यह फिल्म पंजाबी भाषा में नहीं, बल्कि हिंदी में है। यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसे निर्माता, निर्देशक, लेखक और एक्टर लखविंदर शबला ही है। शबला फिल्म्स के अंतर्गत बनाई जा रही राजा अब्रॉडिया में रॉबिन सोही, वैष्णवी पटवर्धन, अभिषेक सिंह पठानिया, ओल्गा हॉफमैन, अलंकृता बोरा, वैष्णवी मैक्डोनाल्ड और योगराज सिंह को लिया गया है। पोस्टर लॉन्चिंग के मौके पर लखविंदर के साथ फिल्म के नायक-नायिका रॉबिन सोनी और वैष्णवी पटवर्धन के साथ हैरी वर्मा और अभिषेक सिंह मौजूद थे। फिल्म की कहानी राजा के अब्रॉडिया बनने की है।  राजा एक गाँव का अमीर युवक है। मस्त मौला और शाही तरीके से जीने वाला। एक शराबी ग्रामीण उसका अपमान कर देता है क्योंकि ग्रामीण का बेटा अब्रॉड से एक विदेशी लड़की से शादी कर आया था। इस पर नाराज़ राजा प्रण करता है कि वह भी अब्रॉडिया बनेगा यानि विदेश जायेगा। फिल्म की नायिका प्रीटी भी अब्रॉड जाना चाहती है। तब दोनों एक डील करते हैं, अब्रॉड जाने और अपने सपने पूरे करने की। क्या झेलना पड़ता है, फिल्म देख कर मालूम करें। इस फिल्म की शूटिंग पंजाब और जर्मनी में हुई है। यह फिल्म, दर्शकों को २३ फरवरी को देखने का मौका मिलेगी।

No comments:

Post a Comment