Sunday 21 January 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २१ जनवरी

जब रेखा के साथ खड़े थे नारी हिरा !
पिछले दिनों, सोसाइटी मैगज़ीन ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए युवा और बॉलीवुड की कुछ आइकॉन हस्तियों को पुरस्कृत किया।  इस मौके पर सोसाइटी अचीवर्स अवार्ड्स २०१८ में पुरस्कृत होने वालों में बॉलीवुड से रेखा, हेमा मालिनी, जीतेन्द्र, अनु मालिकतुषार कपूर, लिलेट दुबे, गुलशन ग्रोवर, सोनू सूद, रोहित शेट्टी, आदि के नाम उल्लेखनीय थे ।  ताज सांताक्रूज़ में आयोजित इस समारोह में कुमार मंगलम बिड़ला, शान और राधिका, कुनिका सदानंद, संजीव कपूर, सुचित्रा अय्यर, अनिल मुरारका, संजीव गुप्ता, सुचित्रा कृष्णमूर्ति, आदि की मौजूदगी भी  ख़ास थी । ख़ास बात यह रही कि फिल्म एक्ट्रेस रेखा के स्वागत में नारी हिरा भी मौजूद थे और उन्हें पुरस्कृत कर रहे थे ।  स्टेज पर इन दोनों को साथ देख कर बरसों पहले नारी हिरा की मैगज़ीन स्टारडस्ट की एक गॉसिप  की याद ताज़ा हो गई थी, जिसमे स्टारडस्ट के रिपोर्टर ने बताया था कि एक रात रेखा बांद्रा के सडकों पर बदहवास दौड़ रही थी और उनके पीछे राज बब्बर थे। यह रिपोर्ट रेखा और अमिताभ बच्चन रोमांस में राज  बब्बर के त्रिकोण के कारण काफी चर्चित हुई थी।  लेकिन, अब अरेबियन सी में ढेरों पानी बह चुका है।  स्टारडस्ट का बरसों बहिष्कार करने वाले अमिताभ बच्चन २०१३ में ही इससे सम्मानित हो चुके हैं।  इस बार रेखा भी हो गई। बताते चलें कि नारी हिरा, सोसाइटी, स्टारडस्ट, आदि के मालिक हैं। देखिये फोटो ! 
अजय देवगन के साथ गायत्री की 'रेड'
कोच्ची केरल में जन्मी गायत्री अय्यर ने, अब तक मुख्य रूप से कन्नड़ फ़िल्में ही की हैं।  हालाँकि, इस मॉडल एक्ट्रेस के फिल्म करियर की शुरुआत तेलुगु  फिल्म सिक्स (२०१२) से हुई थी।  इस समय, वह फिल्म निर्देशक कणमणि की अनाम तेलुगु फिल्म कर रही हैं।  उनकी पहली हिंदी फिल्म रेड की, आजकल शूटिंग चल रही हैं।  इस फिल्म मे वह अजय देवगन की टीम की एक सदस्य बनी हैं। रेड, लखनऊ में पड़ी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की एक रेड  पर फिल्म है।  इस फिल्म में अजय देवगन ने आयकर अधिकारी की भूमिका की है।  ब्लैक फ्राइडे और नो स्मोकिंग में अनुराग कश्यप के सह-निर्देशक राज कुमार गुप्ता के बतौर निर्देशक करियर की शुरुआत थ्रिलर फिल्म आमिर से हुई थी।  राज कुमार गुप्ता को थ्रिलर फ़िल्में बनाने में महारत  हासिल है।  वह नो वन किल्ड जेसिका और घनचक्कर जैसी फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं।  आमिर के नायक राजीव खंडेलवाल थे और नो वन किल्ड जेसिका और घनचक्कर की नायिका विद्या बालन थी।  घनचक्कर (२०१३) को अपेक्षित सफलता नहीं मिली।  अब राज कुमार गुप्ता, पांच साल बाद, अजय देवगन और इलीना डिसूज़ा के साथ इस थ्रिलर फिल्म रेड़  का निर्देशन कर रहे हैं।  गायत्री अय्यर के लिए, अजय  देवगन और इलीना डिक्रूज़ जैसे सितारों के साथ काम करने का पहला मौका है।  उन्हें इस फिल्म के लिए चार बार ऑडिशन देना पड़ा। रेड में गायत्री की भूमिका की खासियत यह है कि यह अजय देवगन के प्यार नहीं है, लेकिन यह किरदार अजय देवगन के  किरदार की मदद के लिहाज़ से ख़ास महत्वपूर्ण है।  गायत्री कहती हैं, "मुझे अपने चरित्र को वास्तविकता के निकट रखने के लिए कम  से  क़म मेकअप का उपयोग करना पड़ा। राजकुमार गुप्ता ने मुझे अपने किरदार को प्ले करने की पूरी आज़ादी दी थी।  अलबत्ता, उन्होंने मेरी इसमें मदद ज़रूर की।" गायत्री अय्यर मलयाली भाषी हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई भी मलयालम फिल्म नहीं की है।  पैनोरमा स्टूडियो और टी-सीरीज की फिल्म रेड के निर्माण में ५५ करोड़ खर्च हुए हैं।  यह फिल्म १६ मार्च को रिलीज़ हो सकती है। 
खुद की खोज में माधुरी दीक्षित की बकेट लिस्ट
मकर संक्रांति के मौके पर, माधुरी दीक्षित ने, अपनी पहली मराठी फिल्म बकेट लिस्ट का पोस्टर जारी किया।  यह मराठी भाषी माधुरी दीक्षित की पहली मराठी फिल्म है।  इस फिल्म का निर्देशन तेजस प्रभा विजय देऊस्कर ने किया है। एक औरत की खुद की तलाश की कहानी है बकेट लिस्ट।  इस पोस्टर में माधुरी दीक्षित  पेस्टल ग्रीन साड़ी पहने बिलकुल गृहस्थ महिला लग रही हैं।  पोस्टर में माधुरी की चित्र के पीछे हाउसवाइफ, माँ, दोस्त लिखा हुआ है। यह हर गृहणी के जीवन की सुनहरी किरण है।माधुरी दीक्षित कहती हैं, "यह आपको केवल आशा और प्रेरणा नहीं देती, बल्कि सही मायनों में जीवन जीने के प्रेरणा देती है। इस फिल्म को करने का मेरे लिए सबसे बड़ा आकर्षण यह था कि यह हरेक के दिल में अपनी जगह बनाएगी।" माधुरी दीक्षित इस फिल्म के अलावा एक दूसरी मराठी फिल्म, जिसका निर्देशन स्वप्ननील जयकर कर रहे हैंसे बतौर निर्माता जुडी हुई हैं। माधुरी दीक्षित काफी लम्बे समय से मराठी फिल्म करना चाहती थी।  इसके लिए, वह कई स्क्रिप्ट  पढ़ भी रही थी। परन्तु, उन्हें कोई स्क्रिप्ट उत्साहजनक नहीं लगी।  माधुरी कहती हैं, "जब मैंने यह स्क्रिप्ट (बकेट लिस्ट की) पढ़ी, मैंने तय कर लिया कि मुझे यह  फिल्म करनी है।" बकेट लिस्ट का निर्माण दार मोशन पिक्चरस, डार्क हॉर्स सिनेमाज और ब्लू मुस्टांग क्रिएशन्स ने किया है। बकेट लिस्ट इसी गर्मी में रिलीज़ होगी।
शुरू हुई गली बॉयज की शूटिंग  
अलिया भट्ट और रणवीर सिंह, पहली बार एक साथ आ रहे है। यह दोनों, जोया अख्तर की फिल्म गली बॉयज में दो रियल लाइफ किरदार करेंगे। यह फिल्म मुंबई की सडकों के रैपरों डिवाइन और नैज़ी की कहानी पर है। यह एक गीत-संगीत और डांस से भरपूर फिल्म होगी। फिल्म की शूटिंग शनिवार से शुरू भी हो गई। इस शूट की सूचना खुद अलिया भट्ट और रणवीर सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी। अलिया भट्ट ने पहले शॉट का क्लैप बोर्ड पोस्ट किया, जबकि जोया अख्तर ने रणवीर सिंह के पिछवाड़े का चित्र लगाया। अलिया भट्ट ने इंस्टाग्राम पर उस लम्हे को पोस्ट किया, जब उनके गली बॉयज के सेट्स पर पहुँचने पर यूनिट ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया।  इस मामले मे, फिल्म के एक प्रोडूसर फरहान अख्तर क्यों पीछे रहते! उन्होंने अपनी बहन जोया को बधाई देते हुए लिखा, “और यह शुरू. डे १ ऑफ़ गली बॉय. आल द बेस्ट जोया/अलिया/रणवीर और टीम। खबरों के अनुसार गली बॉय में रणवीर सिंह और अलिया भट्ट दो रियल लाइफ रैपर का किरदार करेंगे।  यह किरदार डिवाइन और नैज़ी से प्रेरित है। जहाँ तक पास की फिल्मों का सवाल है, अलिया भट्ट और रणवीर सिंह काफी व्यस्त चल रहे हैं। रणवीर सिंह की नई फिल्म पद्मावत शायद २५ जनवरी को रिलीज़ हो जाये। उन्हें इस फिल्म का प्रमोशन करना है। अलिया भट्ट की इस साल रिलीज़ होने वाली फिल्मों में  राज़ी सबसे पहले ११ मई को रिलीज़ होगी। इस फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार हैं। फिल्म गली बॉय के बाद, आलिया भट्टअयान मुकर्जी के निर्देशन में फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग शुरू कर देंगी।  इस फिल्म में रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय भी हैं। 
मनीष पॉल के लिए सलमान खान की लुलिआ हरजाई
इसे एक तरह का कास्टिंग कू कहा जा सकता है।  सैकड़ों टीवी शो, अवार्ड्स शो, टीवी सीरियल और फ़िल्में कर चुके मनीष पॉल अब गायक भी बन गए हैं।  उनका एल्बम हरजाई शीघ्र रिलीज़ होने जा रहा है।  इस एल्बम की खासियत है कि इसमें मनीष के स्वर के साथ, इस गीत के संगीतकार सचिन  गुप्ता के अलावा लुलिआ वंतूर ने भी स्वर मिलाया है।  बॉलीवुड के जानकार रुमानियन एक्ट्रेस लुलिआ वंतूर को, फिल्म अभिनेता सलमान खान की ख़ास दोस्त के तौर पर पहचानते हैं।  उन्होंने ही लुलिआ को गीत गाने के मौके दिए।  मनीष पॉल को भी लुलिआ के साथ गाने का मौका सलमान खान के कारण ही मिला है।  लुलिआ ने पिछले साल, हिमेश रेशमिया के निर्देशन में एक सिंगल रिकॉर्ड करवाया था।  मनीष पॉल के एल्बम हरजाई को लुलिआ ने अपनी आवाज़ ही नहीं दी है, बल्कि इस के वीडियो में भी वह मनीष पॉल के साथ परफॉर्म कर  रही हैं। सूत्र बताते हैं कि इसके लिए सलमान खान ने लुलिआ को प्रेरित किया।  हरजाई के गीतकार और संगीतकार सचिन गुप्ता है।  सचिन गुप्ता ने फिल्म यमला पगला दीवाना और मेरे डैड की मारुती का म्यूजिक भी दिया था। हरजाई के लिए वह छः साल बाद वापसी कर रहे। सचिन गुप्ता कहते हैं, "मनीष में गायिकी प्रतिभा छुपी हुई।  आप इसका अनुभव मनीष का गीत सुन कर  लगा सकेंगे।  लुलिआ की आवाज़ का टेक्सचर अद्भुत हैं।  उन्होंने यह गीत बड़ी खूबसूरती से गया है।" इस विडियो को सबीना खान ने डायरेक्ट किया है। टी-सीरीज से यह विडियो एल्बम जल्द जारी होगा।
सुशांत सिंह राजपूत की फेयरनेस क्रीम को न !

पिछले दिनों, एक मशहूर फेयरनेस क्रीम ब्रांड ने सुशांत सिंह राजपूत से अपनी विज्ञापन फिल्म के लिए संपर्क किया। वह सुशांत को इसके लिए मोटी रकम देने को तैयार थे। आजकल, बॉलीवुड में रंगों के लेकर काफी विवाद और बहस चल रही है। ज़्यादातर फ़िल्मी हस्तियाँ फेयरनेस क्रीम के थीम को लेकर इस क्रीम के विज्ञापन के काफी खिलाफ है। इसलिए, सूत्र बताते हैं कि एवज में मोटी रकम मिलने के प्रस्ताव के बावजूद, सुशांत  सिंह राजपूत ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। सुशांत सिंह का मानना है कि एक पब्लिक फीगर को ज्यादा उत्तरदाई होना चाहिए। क्योंकि, इन एक्टरों को देख देख कर आम आदमी वैसा ही करने का प्रयास करता है। चूंकि, इन्सान के रंग को लेकर भेदभाव करना ठीक नहीं, इसलिए ऐसे किसी प्रोडक्ट को, जो रंग साफ़ करने का दावा करता है, प्रचारित  करना ठीक नहीं। वेल डन सुशांत ! 


No comments:

Post a Comment