Saturday 23 May 2015

फिर छिड़ी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बीच जंग !

बॉम्बे वेलवेट को को लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बीच बजरिये ट्विटर ज़ुबानी जंग छिड़ चुकी है।  निशाने पर है बॉम्बे वेलवेट के बहाने अनुराग कश्यप।  निशानेबाज़ी का हुनर आज़मा रहे हैं राम गोपाल वर्मा और मिलाप जावेरी।  यह वह लोग हैं जिन पर कभी अनुराग कश्यप ने उनकी फिल्मों के बहाने निशाना साधा था।  कभी अनुराग कश्यप ने रामगोपाल वर्मा के साथ सत्या लिखी थी। लेकिन, गैंगस्टर फिल्मों के यह महारथी यार शोले के रीमेक रामगोपाल वर्मा की आग को लेकर जानी दुश्मन बन गए।  आग की असफलता के बाद अनुराग कश्यप ने कमेंट किया, "रामूजी इस 'आग' में अपना सब कुछ खो चुके हैं।" इसके साथ ही अनुराग कश्यप ने प्रतिज्ञा ली कि  वह अब रामगोपाल वर्मा की कोई फिल्म नहीं देखेंगे।  'बॉम्बे वेलवेट' के बॉक्स ऑफिस पर पुअर रिस्पांस और समीक्षकों की खराब राय के बाद बारी रामगोपाल वर्मा की थी।  उन्होंने ट्वीट किया, "कॉन्फीडेंस और अरोगन्स के बीच बड़ी पतली लाइन होती है।  इसे बॉम्बे वेलवेट और आग देख कर समझा जा सकता है।" रामगोपाल वर्मा यहीं नहीं रुके।  उन्होने अनुराग कश्यप को स्लमडॉग की उपाधि तक दे डाली, "एक स्लमडॉग मिलियंस डॉलर से फिल्म बना सकता है, लेकिन ज़रूरी नहीं कि स्लमडॉग मिलियनेयर बने ही। केवल करण जौहर ही वेलवेट यानि मखमल हैं, बाकी सब टाट है। ।"
बॉम्बे वेलवेट को लेकर अनुराग कश्यप पर सबसे पहला हमला लेखक मिलाप झवेरी ने किया था। लेकिन, कमेंट्स दागने की शुरुआत अनुराग कश्यप ने ही की थी, जब उन्होंने मिलाप की लिखी फिल्म 'ग्रैंड मस्ती' में अश्लीलता को लेकर ट्वीट किया था,"अगर मुझे ५ करोड़ का ऑफर मिले तो भी मैं ग्रैंड मस्ती नहीं देखूँगा।" बॉम्बे वेलवेट ने पहले दिन, बॉक्स ऑफिस पर, ५ करोड़ से कुछ ज़्यादा का बिज़नेस किया था। मिलाप ने इस रिजल्ट को देखने के बाद अनुराग कश्यप के पांच करोड़ के ऑफर को याद करते हुए ट्वीट किया, "ले लेता और बॉम्बे वेलवेट के कलेक्शन में मिला देता।  कम से कम डबल फिगर तो पार हो जाती।"
रामगोपाल वर्मा ने बॉम्बे वेलवेट में करण जौहर को वेलवेट बताया था।  लेकिन, यही रामू करण जौहर की फिल्मों पर वार करने में परहेज नहीं करते। इन दोनों को ट्विटर एनिमी भी कहा जाता है।  करण जौहर की फिल्म माय नाम इज़ खान और कुर्बान को लेकर रामगोपाल वर्मा ने फेमस ट्वीट किया था, "मुझे बढ़िया आईडिया आया।  मैं माय नेम इज़ रावण बनाऊंगा और मणि रत्नम को रावण की कुर्बान बनानी चाहिए।" इस पर करण ने पलट वार किया, "आप में गज़ब का सेंस ऑफ़ ह्यूमर है रामू, जो कभी आपकी फिल्म में नज़र नहीं आता।"  रामगोपाल वर्मा यहीं नहीं  रुके थे।  उन्होंने करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' पर ट्वीट किया, "अगर कोई करण की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' से प्रेरित होकर टीचर ऑफ़ द ईयर बनाए तो वह डिजास्टर ऑफ़ द ईयर बन जाएगी।" इस पर करण जौहर ने छक्का जमाया, "डिजास्टर ऑफ़ द ईयर आपका इलाका है रामू.……आपको आपके बनाये कम्फ़र्टेबल प्लेस से कोई नहीं हटा सकता।"
यह तो करण जौहर, रामगोपाल वर्मा अनुराग कश्यप का ट्विटर त्रिकोण था।  लेकिन, बॉलीवुड सेलिब्रिटी बजरिये ट्विटर एक दूसरे के घावों पर नमक छिड़कने में कोताही नहीं बरतते। टांग खिंचाई करने या भड़ास निकालने का अच्छा और आसान तरीका ट्वीट ही है। आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही ट्वीट्स और री ट्वीट्स-
शाहरुख़ खान की १५० करोड़ की साईंफाई फिल्म रा.वन की असफलता के बाद खान की अच्छी दोस्त फराह खान के शौहर शिरीष कुंदर ने ट्वीट कर शाहरुख़ खान के ज़ख्मों पर नमक छिड़का, "मैंने अभी १५० करोड़ के पटाखे को फुस होते सुना।"  अब यह बात दीगर है कि शाहरुख़ खान ने संजय दत्त की पार्टी में शिरीष के लम्बे बालों को नोच डाला।
गुज़ारिश की असफलता के बाद एक इंटरव्यू में सलमान खान ने गुज़ारिश को लेकर कुछ ख़राब कमेंट किये थे।  इसे लेकर ह्रितिक रोशन और उसकी पत्नी सुजाने काफी अपसेट हुए थे।  इस पर सुजाने ने ट्वीट कर जवाब दिया था, "सलमान खान को सात सेकंड ब्रॉडकास्ट डिले सिस्टम में कन्वर्ट हो जाना चाहिए। उन्हें सेल्फ सेंसरशिप असिस्टेंस की ज़रुरत है।"
जब अरबाज़ खान ने दबंग के सीक्वल दबंग २ को अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप के बजाय खुद डायरेक्ट करने का फैसला किया तो अनुराग को यह नागवार गुज़रा।  उन्होंने ट्वीट किया, "सलमान खान सोचते हैं कि उन्होंने मेरे भाई की ज़िंदगी बना दी । ठीक है, अब वह अपने भाई अरबाज़ की भी ज़िंदगी बना दें। आल द बेस्ट !" अनुराग कश्यप का यह ट्वीट अरबाज़ को नागवार गुज़रा।  उन्होंने ट्वीट कर जवाब दिया, "कुछ लोग आभार मानने के बजाय आँख दिखाते हैं। वाह ! क्या ज़माना आ गया है।"
आईआईएफए २०११ में बिपाशा बासु और अमीषा पटेल ने अलग अलग रंगो वाली एक ही ड्रेस पहन रखी थी। फैशन डिवा बिपाशा बासु को यह नागवार गुजरा।  उन्होंने ट्वीट किया, "मेरी एक साथी एक्ट्रेस अलग रंग की मेरी जैसी ड्रेस पहने थी। अगली बार मैं अपने कास्ट्यूम काफी पहले बनवा लूंगी और आखिर मिनट तक अपने कपबोर्ड में छुपा के रखूंगी।" इस ट्वीट पर नाराज़ अमीषा ने ट्वीट किया, "मुझे किसी की नक़ल करने की ज़रुरत नहीं।  मुझे परवाह नहीं अगर दस लोग भी एक ही ड्रेस पहनते।  कपडे इंसान को नहीं बनाते।  अलबत्ता, नकली स्तन ज़रूर। "
इकलौती घटिया फिल्म 'देशद्रोही' से सुर्ख़ियों में आये कमाल रशीद खान ने कॉन्ट्रोवर्शियल ट्वीट करने में महारत हासिल कर ली।  अनुराग कश्यप की फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' को बिना रिलीज़ हुए फ्लॉप बताने वाले कमाल रशीद खान ही थे।  अब यह बात दीगर है कि उन्हें कभी अपने ट्वीट पर लाजवाब कर देने वाले रीट्वीट मिल जाता है, जैसा कि अभिनेत्री लिसा हेडन ने किया।  लिसा ने शॉर्ट्स में अपनी बास्केट बॉल की बास्केट रिम पर झूलते हुए एक फोटो पोस्ट की।  इस पर केआरके ने आदतन एक भद्दी टिप्पणी कर मारी,  "यार लिसा हेडन ! क्या मुझे बैठ कर तुम्हे देखना चाहिए?" लिसा को यह नागवार गुज़रा ।  उन्होंने रीट्वीट किया, "मुझे बताया गया कमाल आर खान कि तुम्हारे जितना गिरा कोई नहीं।  तुम्हे कुर्सी की ज़रुरत नहीं।" कमाल आर खान लाजवाब थे।



No comments:

Post a Comment