Saturday 2 May 2015

मई में हॉलीवुड का 'मैक्स' हो जायेगा 'मैड'

मई में बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड की एक्शन, कॉमेडी और रोमांस फ़िल्में छाई रहेंगी।  एक सुपरहीरो की वापसी होगी।  पृथ्वी काँपेगी। अमेरिकी एजेंटों को खासी मशक्कत करनी पड़ेगी।  लेकिन, यह सब होगा रूपहले परदे पर -बॉक्स ऑफिस को गुलज़ार करने के लिए।
मैड मैक्स :फ्यूरी रोड  

१९७९ में  ऑस्ट्रेलिया का सुपर हीरो पूरी दुनिया में छा गया था।  कहानी थी मेन फ़ोर्स पेट्रोल के अफसर मैक्स रॉकटेन्सकी की।  ऑस्ट्रेलिया में भीषण अराजकता फ़ैल चुकी है।  शासन और प्रशासन ध्वस्त हो चूका है।  लोग दिन दहाड़े लूटपाट और हत्याएं कर रहे हैं।  मैक्स को इन्हे ख़त्म करना है, नियंत्रित करना है।  मैड मैक्स सीरीज की दो फ़िल्में रिलीज़ हुई।  मेल गिब्सन ऑस्ट्रेलिया से बाहर हॉलीवुड के हीरो बन गए।  अब इस फिल्म का तीसरा भाग मैड मैक्स : फ्यूरी रोड १५ मई को रिलीज़ होगा। इस फिल्म के डायरेक्टर पहली दो मैड मैक्स फिल्मों के जॉर्ज मिलर ही कर रहे हैं।  लेकिन  मेल गिब्सन की जगह टॉम हार्डी ने ले ली है।  फिल्म के ट्रेलर यह बताते हैं कि मैड मैक्स फ्यूरी रोड का एक्शन संसार के दर्शकों को मैड यानि पागल बना देगा।
टुमारोलैंड

विज्ञानं की उत्सुकता रखने वाला एक किशोर।  एक पूर्व जीनियस युवा खोजी।  दोनों साथ मिलते है उस अंतरिक्ष और काल खंड में, जो उन दोनों की सम्मिलित याददाश्त में है।  वह अंतरिक्ष के उस रहस्य को खोजने निकल पड़ते हैं।  'द इन्क्रेडिबल्स' और 'मिशन इम्पॉसिबल घोस्ट प्रोटोकॉल' के निर्देशक ब्राड बर्ड की एक्शन, एडवेंचर और रहस्य से भरी फिल्म में जॉर्ज क्लूनी अंतरिक्ष की खोज में रूचि रखने वाले विज्ञानी फ्रैंक वॉकर की भूमिका में हैं।  इन गर्मियों में, जहाँ हॉलीवुड की फिल्मों में सीक्वेलस, रिबूटस और रीमेक फिल्मों की भरमार है, ब्राड बर्ड के साथ लॉस्ट के पटकथा लेखक डैमों लिंडेलॉफ़ की लिखी यह फिल्म ताज़गी का एहसास कराएगी।
पोल्टगाइस्ट 

एक तरफ,  हॉलीवुड फिल्मों के दर्शक, जहाँ टुमारोलैंड में अंतरिक्ष के रहस्य रोमांच से रू-ब-रु होंगे, वहीँ उन्हें हॉरर थ्रिलर पोल्टगाइस्ट से रोमांचित होने के मौके भी हैं।  डायरेक्टर जिल केनन की इस फिल्म की कहानी महान स्टीवन स्पीलबर्ग ने लिखी है।  पटकथा डेविड लिंडसे-अबेर ने लिखी है। १९८२ में रिलीज़ फिल्म पोल्टगाइस्ट की इस रिबूट फिल्म की कहानी एक उपनगर में रह रहे परिवार के घर पर नाराज़ बुरी आत्माओं के उत्पात की कहानी है।  यह आत्माएं परिवार की बड़ी बेटी पर कब्ज़ा कर लेती हैं।  अब घर की बेटी को बचाने के लिए पूरा घर एकजुट हो जाता है।  फिल्म में सैम रॉकवेल, रोज़मरी डेविट और जार्ड हैरिस की मुख्य भूमिका है।
सान एंड्रियास
भारत मे १०० करोड़ का बिज़नेस करने वाली पहली हॉलीवुड फिल्म 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस ७' में ड्वेन जॉनसन 'द रॉक' के लिए तालिया बजाने वाले दर्शकों के लिए खुशखबरी।  द रॉक निर्देशक ब्राड पीटों के निर्देशन में फिल्म 'सान एंड्रियास' में कैलिफ़ोर्निया में आये भीषण भूकम्प के बाद मलवे में फंसी अपनी बेटी को बचाने के लिए एक हेलीकाप्टर पायलट मिशन पर निकल पड़ता है।  ड्वेन जॉनसन की इस रोमांचक एक्शन थ्रिलर ड्रामा से भरपूर यात्रा में उनका साथ अलेक्सांद्रा ददारिओ, पॉल गिअमती, कार्ला गुगीनो ने दिया है।
कुछ दूसरी कॉमेडी फ़िल्में
उपरोक्त फिल्मों के अलावा हॉलीवुड की कुछ अच्छी कॉमेडी फ़िल्में भी देखने को मिलेंगी।   डायरेक्टर ऐनी फ्लेचर की एक्शन कॉमेडी फिल्म 'हॉट परसूट' कहानी है एक ईमानदार पुलिस अफसर कूपर की।  इस भूमिका को रीस विदरस्पून कर रही हैं।  वह एक ड्रग डीलर की विधवा को बेईमान पुलिस वालों और अपराधियों के पंजे से बचाना चाहती हैं। सेक्सी सोफ़िया वेर्गरा ने ड्रग डीलर की विधवा का रोल किया है।  इसीलिए इस फिल्म में सेक्सी और कामुक दृश्यों की भरमार है। 'पिच परफेक्ट २' डायरेक्टर  एलिज़ाबेथ बैंक्स की म्यूजिकल कॉमेडी फिल्म है।  यह २०१२ में रिलीज़ फिल्म 'पिच परफेक्ट' का सीक्वल है।  फिल्म में अन्ना केन्द्रिक, स्क्यलर ऑस्टिन, रिबेल विल्सन की भूमिका है।  कैमरॉन क्रोव द्वारा लिखी, निर्देशित और निर्मित फिल्म 'अलोहा'  एक डिफेन्स कांट्रेक्टर ब्रायन गिलक्रिस्ट और एयरफोर्स पायलट एलिसन आंग की रोमांस कहानी है। फिल्म में ब्रेडले कूपर, एमा स्टोन, रेचल मैकएडम्स और जॉन क्रासिंस्की की मुख्य भूमिका है।





No comments:

Post a Comment