Tuesday 22 December 2020

क्या स्कैम १९९२ से डर गया अभिषेक का बिग बुल ?


जून में, ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार ने छः दूसरी फिल्मों के साथ अभिषेक बच्चन की फिल्म द बिग बुल को इस साल दिसंबर तक स्ट्रीम करने का ऐलान किया था। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन ने आर्थिक अपराधी हर्षद मेहता की भूमिका की है।

२०२१ में बिग बुल फिल्म द बिग बुल को डिज्नी प्लस पर १८ दिसम्बर से स्ट्रीम होना था। पर अब यह फिल्म इस प्लेटफार्म पर इस साल स्ट्रीम नहीं हो पायेगी। फिल्म की रिलीज़ को २०२१ तक के लिए टाल दिया गया है। अभी इस फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ भी तय नहीं की गई है। इससे अटकलों का बाज़ार गर्म हो गया है।

स्कैम १९९२ का भय ! - कहा जा रहा है कि अभिषेक बच्चन की फिल्म प्रतीक गाँधी की इसी विषय पर बनी सीरीज स्कैम १९९२ की सफलता से घबरा कर भाग खडी हुई है। इसमे काफी हद तक सच्चाई भी है। पहले इस फिल्म की रिलीज़ अभिषेक बच्चन को कोरोना हो जाने के कारणफिल्म का कुछ हिस्सा न शूट हो सकने की वजह से टल गई थी। जब यह फिल्म पूरी हुई और इसकी रिलीज़ की तारीख़ तय की जाने लगी तो तभी हंसल मेहता की हर्षद मेहता पर फिल्म स्कैम १९९२ सोनी लिव स्ट्रीम होने लगी।



प्रतीक गाँधी बनाम अभिषेक बच्चनस्कैम १९९२ में हर्षद मेहता की भूमिका प्रतीक गाँधी ने की है। इस भूमिका की वजह से प्रतीक स्टार बन कर उभरे हैं। द बिग बुल में हर्षद मेहता की भूमिका अभिषेक बच्चन ने की है।  इस वजह से, अभिषेक बच्चन के अभिनय की तुलना प्रतीक गांधी से होना स्वाभाविक है। ऐसे में जबकि, प्रतीक अपनी भूमिका दर्शकों के दिलोदिमाग पर छा गए हैं, उनका अभिषेक बच्चन पर भारी पड़ना स्वाभाविक है।

कम हो असर ! द बिग बुल के निर्माताओं को उम्मीद थी कि स्कैम १९९२ कुछ समय बाद भुला दी जायेगी। लेकिनइस सीरीज ने हर दिन के साथ दर्शकों पर अपनी पकड़ बढानी शुरू कर दी। आज यह हाल हो गया है कि द बिग बुल के निर्माता अजय देवगन और आनंद पंडित अपनी फिल्म को तब तक रिलीज़ नहीं करना चाहतेजब तक दर्शकों के दिमाग से स्कैम १९९२ की यादें साफ़ नहीं हो जाती।

No comments:

Post a Comment