Sunday 13 December 2020

कुछ बॉलीवुड की १३ दिसम्बर २०२०


सुपर सोल्जर है अली अब्बास की लेडी सुपरहीरो ! -
अली अब्बास ज़फर, कैटरीना कैफ के साथ, जो भारत की पहली लेडी सुपरहीरो फिल्म बनाने जा रहे हैं, उसका नाम सुपर सोल्जर होगा।  इस तथ्य की पुष्टि की पुष्टि मुंबई की अंग्रेज़ी पत्रिका को दिए इंटरव्यू में खुद अली अब्बास ज़फर और कैटरीना  कैफ ने दी।  इस फिल्म की शूटिंग अबू धाबी और दुबई में होगी।  इसके लिए अली अब्बास ज़फर अबू धाबी और दुबई की लोकेशनों पर गए हुए है।  इस फिल्म में कैटरीना कैफ का लुक कैसा होगा ? क्या यह  हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्म की तरह होगा ?  अली अब्बास इस पर बात करना ज़ल्दबाज़ी बताते हुए कहते हैं कि यह चरित्र  तार्किक और विज्ञान समर्थित होगा।  कैटरीना कैफ की यह सुपरहीरो फिल्म उस समय चर्चा में आई जब अली ने मिस्टर इंडिया २ बनाये जाने का ऐलान किया था।  हालाँकि  यह फिल्म  विवादों में  फसकर डब्बा बंद हो गई। लेकिन, कैटरीना कैफ की लेडी सुपरहीरो फिल्म चर्चा में आ गई। कैटरीना कैफ को लेडी सुपरहीरो के रूप में काफी एक्शन करने होंगे। पर वह अपनी नृत्य प्रतिभा का भी प्रदर्शन करेंगी।  उनकी भूमिका  काफी कुछ किल बिल की उमा थर्मन जैसी होगी। सुपर सोल्जर की स्टारकास्ट और  बजट के  बारे में  जानकारी नहीं दी गई है।  लेकिन, अली इस फिल्म  दर्शकों के लिए दर्शनीय और सुखद बनाएंगे। 

समलैंगिक राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की बधाई दो ! - २०१८ में, बॉलीवुड  की बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज़्यादा ग्रॉस करने वाली दस फिल्मों में १०वे  स्थान पर रहने वाली, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता फिल्म बधाई हो अब बधाई दो बन गई है। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित  इस फिल्म के सीक्वल का शीर्षक बधाई बधाई २ रखा गया है।  लेकिन यह फिल्म अपनी मूल स्टारकास्ट  खो बैठी है।  बधाई हो के नायक और नायिका की भूमिका आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा ने की थी।  लेकिन बधाई दो में यह दोनों नदारद हैं। यहाँ तक कि सीक्वल फिल्म के निर्देशक भी बदल गए हैं।  बधाई दो में नायक नायिका की भूमिका राजकुमार  राव और भूमि पेडनेकर कर रहे हैं।  फिल्म का निर्देशन भी अमित रविदरनाथ वर्मा के बजाय हर्षवर्द्धन कुलकर्णी करेंगे।  फिल्म की कहानी छोटे शहर की और दिलचस्प होगी।  इस फिल्म में राजकुमार राव पुलिस कर्मी की भूमिका कर रहे हैं।  वह पहली बार किसी फिल्म में वर्दी पहनेंगे।  राजकुमार राव का चरित्र एक महिला थाने में तैनात एकमात्र पुरुष पुलिसकर्मी है।  इस फिल्म में भूमि पेडनेकर की भूमिका एक स्कूल की पीटी टीचर की है। फिल्म में यह दोनों समलैंगिक है। लेकिन, समाज को दिखाने के लिए एक दूसरे से शादी करते हैं। बधाई दो की शूटिंग जनवरी २०२१ से शुरू हो जाएगी।

ज़ैद के दरबार में गौहर खान! - बॉलीवुड की असफल अभिनेत्री गौहर खान अब निकाह करने जा रही हैं. वह बीमार संगीतकार इस्माइल दरबार के बेटे ज़ैद दरबार से २५ दिसम्बर को निकाहनाम लिखवाने जा रही हैं. इन दोनों को पिछले दो तीन सालों से रोमांटिक मुद्रा में देखा जा सकता था. गौहर खान को जानने वालों को यह कतई उम्मीद नहीं थी कि गौहर का ज़ैद से रिश्ता निकाह तक पहुंचेगा. क्योंकि, वह इससे पहले दो लम्बे लम्बे रोमांस करने के बाद तोड़ चुकी है. सबसे पहले वह फराह खान के भाई और फिल्म निर्देशक साजिद खान के साथ २००३ से लम्बे समय तक रोमांस करती रही. जब यह रोमांस ख़त्म हुआ तो वह २०१३ से कुशल टंडन के साथ रोमांस बघारने लगी. अब यह बात दीगर है कि कुशाल टंडन का साथ भी उन्हें रास नहीं आया. रोमांस का सेक्युलर मज़ा लूटने के बाद, अब गौहर खान ज़ैद से सगाई करने के बाद निकाह करने जा रही हैं. किसी को कोई शक !

शिवसेना की हुई उर्मिला मातोंडकर - उर्मिला मातोंडकर ने न न कहते कहते शिवसेना का हाथ थाम लिया. कुछ दिनों से, उर्मिला के शिवसेना में जाने की अफवाहें तैर रही थी. इन अफवाहों का खंडन करते हुए उर्मिला ने कहा था कि वह कांग्रेसी है. कहीं नहीं जा रही. लेकिन, आज वह शिवसैनिक हो गई. उन्हें शिवसेना सुप्रीमो और महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता दिलाई गई और भगवा दुपट्टा पहनाया गया. २००८ में फिल्म EMI में अभिनय करने के बाद, उर्मिला मातोंडकर कैमियो हो गई थी. यानि वह इन १२ सालों में इक्कादुक्का फिल्मों में थिरकते इठलाते गीत गा रही थी. ऐसे बेकारी के आलम में मोहसिन अख्तर मीर से शादी करने के बाद सेक्युलर हो गई उर्मिला ने २७ मार्च २०१९ को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. कांग्रेस ने उन्हें हाथों हाथ लेते हुए, लोकसभा चुनाव २०१९ में मुंबई नार्थ से उम्मीदवार बना दिया. अब यह बात दीगर है कि उर्मिला मातोंडकर का फोर्टी फाइव का ग्लैमर मतदाताओं को आकर्षित नहीं कर सका. अब देखने वाली बात होगी कि वह शिवसैनिक बन कर उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे का कितना भला कर पाती हैं.

रूबरू टिस्का चोपड़ाप्रिया अरोडा ने,  १९९३ में तीन फिल्मों से अपने फिल्म जीवन  की शुरुआत की थी। १५ अगस्त और आई लव इंडिया के अलावा एक फिल्म प्लेटफार्म भी थी, जिसमे प्रिया ने अजय देवगन की नायिका की भूमिका की थी। इसके बाद, प्रिया का नामकरण टिस्का चोपड़ा हो गया।  उन्होंने बाली उम्र को सलाम, गुनहगार, तक़दीर वाला, दंडनायक, कारोबार और हैदराबाद ब्लूज जैसी फ़िल्में भी की।  आमिर खान की फिल्म तारे ज़मीन पर ने उनके करियर को बिलकुल बदल दिया। वह चरित्र भूमिकाओं में रम गई। हालांकि, इस बीच उन्होंने दिल तो बच्चा है जी में सेक्सी भूमिका भी की। फ़िराक, किस्सा, ३ देव और बॉयोस्कोपवाला जैसी लीक से हट कर फ़िल्में करने वाली टिस्का चोपड़ा अब फिल्म निर्देशक भी बन गई है।  उनकी एक लघु फिल्म रूबरू काफी चर्चित हो रही है। इस फिल्म की निर्माता, लेखक और निर्देशक के अलावा प्रमुख भूमिका भी टिस्का कर रही है। इस फिल्म में वह रंगमंच की सफल अभिनेत्री की भूमिका कर रही है। इस फिल्म की कहानी में टिस्का एक नाटक में असफल लेखिका की भूमिका कर रही है, जो आत्महत्या कर लेती है।  इस फिल्म को देखते समय टिस्का चोपड़ा की अभिनय की ज़िन्दगी की याद आ सकती है।

 सोनी पिक्चर्स और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फ़िल्म डायल 100 - सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया ने फ़िल्ममेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा और सपना मल्होत्रा की अल्केमी फिल्म्स के साथ फ़िल्म डायल 100 की घोषणा की है । इस फिल्म में अभिनेत्री नीना गुप्ता, मनोज बाजपेयी और साक्षी तंवर की तिकड़ी नज़र आयेगी । यह एक अनोखी थ्रिलर फिल्म होगी। सोनी पिक्चर फिल्म्स इंडिया ने पिकू,  पैडमेन और शकुंतला देवी जैसी व्यवसायिक रूप से सफल फ़िल्में दी है । सिद्धार्थ मल्होत्रा ने वी आर फैमिली और हिचकी जैसी फ़िल्में डायरेक्ट की है। ये दो क्रिएटिव फोर्स मिलकर ऑडियंस के लिए एक ऐसी थ्रिलर फिल्म लेकर आ रहे हैं, जो दर्शकों को सीट से बांधे रखेगी। मुम्बई में इस फ़िल्म की शूटिंग  शुरू हो चुकी है। इस फ़िल्म को रेंसिल डी सिल्वा निर्देशित कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment