Thursday 10 December 2020

क्या अनुष्का शेट्टी की भागमती को दुर्गामाती बना पाएगी भूमि पेडनेकर ?


कल (११ दिसंबर) से अमेज़न प्राइम वीडियो से स्ट्रीम हो रही, भूमि  पेडनेकर की फिल्म दुर्गामती, २०१८ में रिलीज़ अनुष्का शेट्टी की थ्रिलर फिल्म भागमती की आधिकारिक हिंदी रीमेक फिल्म है।  इस फिल्म का निर्देशन भागमती के निर्देशक जी अशोक ही कर रहे हैं।  उन्होंने ही फिल्म को लिखा भी है।



भागमती की  खासियत है इसका थ्रिल।  जी  अशोक ने घटनाओं को कुछ इस तरह से लिखा था कि दर्शकों को अगली घटना की प्रतीक्षा रहती थी।  वह अगली घटना से पहले चौंक भी पड़ता था। अनुष्का शेट्टी ने अपनी चतुर अभिनय प्रतिभा के बल पर अपने आईएएस चंचला और रानी भागमती की भूमिकाओं को भरपूर रहस्यपूर्ण बना दिया था। इसमे उनका भरपूर साथ ईश्वर प्रसाद की भूमिका में जयराम, शक्ति की भूमिका में उन्नीकृष्णन, सीबीआई अधिकारी की भूमिका में आशा शरत और एसीपी संपत की भूमिका में मुरली शर्मा ने भरपूर सहयोग दिया था । फिल्म बड़ी हिट हुई थी । अनुष्का शर्मा, अमेरिका में १ मिलियन डॉलर का ग्रॉस करने वाली श्रीदेवी के बाद दूसरी अभिनेत्री बन गई थी ।



जिन दर्शकों ने भागमती का डब संस्करण देखा है, वह अनुष्का शेट्टी के अभिनय से भूमि पेड़नेकर की तुलना करेंगे । क्योंकि, पूरी फिल्म दुर्गामती ही उन पर टिकी हुई है । उनके साथ, उन्हें सहयोग करने के लिए अरशद वारसी, जीशुआ सेनगुप्ता, माहि गिल और करण कपाडिया है । ख़ास बात यह है कि ईश्वर प्रसाद की भूमिका अरशद वारसी कर रहे हैं । अपने हास्य अभिनय के कारण दर्शकों का मनोरंजन करने वाले अरशद वारसी एक बिलकुल भिन्न मगर सशक्त भूमिका में खरे उतरेंगे, इसमे शक की गुंजाईश है । जीशुआ सेनगुप्ता जैसे प्रतिभाशाली एक्टर की भूमिका छोटी लगती है।



भागमती का क्लाइमेक्स काफी उतारचढाव, घुमाव और चौंकाने वाली घटनाओं से भरपूर था । पर यही घटनाए फिल्म की कहानी को थोडा अस्वाभाविक बना देती थी । क्या जी अशोक ने हिंदी संस्करण लिखते समय इस दिशा में ध्यान दिया होगा ? काफी कुछ इस पर निर्भर करेगा ।  

No comments:

Post a Comment