Friday 25 December 2020

Vikram -Vedha रीमेक: सैफ के इंस्पेक्टर विक्रम के गैंगस्टर वेधा हृथिक रोशन


विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक को सबसे पहले शाहरुख़ खान ने बनाने का निश्चय किया था. इस फिल्म के निर्माता नीरज पाण्डेय थे. इस फिल्म में पुलिस अधिकारी विक्रम की भूमिका सैफ अली खान करने वाले थे तथा गैंगस्टर वेधा की भूमिका के लिए शाहरुख़ खान को चुना गया था. मूल फिल्म में यह भूमिकाये क्रमशः आर माधवन और विजय सेतुपथी ने की थी.



लेकिन, शाहरुख़ खान की दो शर्तों के कारण मामला खटाई में पड़ गया. उन्होंने शर्त रख दी कि माधवन ही मूल फिल्म के विक्रम बने तथा वेधा की भूमिका वह करेंगे. दूसरी शर्त यह थी कि हिंदी रीमेक फिल्म का निर्देशन मूल निर्देशक जोड़ी पुष्कर और गायत्री के बजाय खुद नीरज पाण्डेय करे. बात यही ख़त्म हो गई.



फिर शाहरुख़ खान की जगह आमिर खान आ गए. अगर यह जोड़ी कारगर हो जाती तो आमिर सैफ की जोडी दिल चाहता है (२००१) के बाद फिर बनती. पर आमिर खान ने सैफ अली खान के साथ फिल्म करने से इनकार कर दिया.



अब ताज़ा खबर यह है कि विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक में वेधा की भूमिका करने के लिए हृथिक रोशन राजी हो गए हैं. अब वह सैफ अली खान के विक्रम के वेधा होंगे. फिल्म का निर्देशन नीरज पाण्डेय नहीं, बल्कि मूल फिल्म की निर्देशक जोड़ी पुष्कर और गायत्री ही हिंदी संस्करण निर्देशित करेंगे. अगर सब ठीक रहा तो फिल्म की शूटिग अगले साल के मध्य से शुरू हो जायेगी.

विक्रम वेधा का ट्रेलर- 


No comments:

Post a Comment