Sunday 27 December 2020

कुछ बॉलीवुड की २७ दिसम्बर २०२०



आयुष्मान खुराना अब डॉक्टर जी ! - आयुष्मान खुराना ने परदे पर कई स्वांग करें हैं। स्पर्म डोनर से शुरुआत कर, समलैंगिक युवा की भूमिका तक आयुष्मान ने भिन्न भूमिकाएं की हैं। वह अब डॉक्टर बनने जा रहे हैं। डॉक्टर जी टाइटल वाली यह फिल्म आयुष्मान खुराना की फिल्मों की परंपरा में सरस हास्य फिल्म होगी ही, इसमें  सामजिक सन्देश भी होगा। यह फिल्म युवाओं के साथ साथ परिवार को भी आकर्षित करेगी। इस फिल्म का निर्देशन करने जा रही है अनुभूति कश्यप की यह पहली फिल्म है। अनुभूति के बारे में यह बता देना काफी होगा कि वह प्रसिद्द फिल्मकार अनुराग कश्यप और अभिनव दबंगकश्यप की बहन हैं। उन्होंने अनुराग को फिल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर के निर्माण के दौरान मदद की थी। आयुष्मान खुराना इस समय अभिषेक कपूर की रोमांस फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी की शूटिंग कर रहे हैं।

रणबीर कपूर, 'डेविल' नहीं 'एनिमल' !- अर्जुन रेड्डी और शाहिद कपूर के साथ इसकी रीमेक कबीर सिंह जैसी सफल फिल्मों के निर्देशक संदीप वंगा रेड्डी ने, मौलिक हिंदी फिल्म बनाने के लिए बॉलीवुड में कदम रखा तो उन्हें नायक के रूप में रणबीर कपूर मिले। निर्माता भूषण कुमार और मुराद खेतानी की इस फिल्म का टाइटल डेविल रखा गया था। लेकिन, अब पता चला है कि इस टाइटल को बदल कर एनिमल कर दिया गया है। आखिर निर्माताओं को डेविल टाइटल को बदलने की क्या ज़रूरत पड़ गई? दरअसल, टाइटल डेविल निर्माता साजिद नाडियाडवाला के पास रजिस्टर है। साजिद के निर्देशन में पहली हिंदी फिल्म किक मे सलमान खान के किरदार देवी लाल सिंह का नाम उपनाम डेविल था। साजिद नाडियाडवाला इस टाइटल के साथ सलमान खान को लेकर एक सुपर हीरो फिल्म बनाना चाहते है। सलमान ने इसकी मंजूरी भी दे दी है। इसलिए, साजिद का भूषण कुमार को यह टाइटल देने का सवाल ही नहीं उठता था। एनिमल एक गैंगस्टर ड्रामा फिल्म है। रणबीर कपूर, इस फिल्म की शूटिंग ब्रह्मास्त्र और लव रंजन की अनाम फिल्म पूरी करने के बाद ही शुरू कर पायेंगे। रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर के साथ इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली में ६ जनवरी से शुरू कर देंगे। दिल्ली में फिल्म का शिड्यूल पूरा होने के बाद फिल्म की शूटिंग गाज़ियाबाद और नॉएडा में होगी। इसके बाद विदेशी लोकेशन पर फिल्म शूट होगी।

रामप्रसाद की तेरहवी १ जनवरी २०२१ से - जिओ स्टूडियो और दृश्यम फिल्म्स की फिल्म रामप्रसाद की तेरहवी नए साल के पहले शुक्रवार यानि १ जनवरी २०२१ को प्रदर्शित की जायेगी। भार्गव परिवार के सदस्यों के चारों ओर घूमती फिल्म रामप्रसाद की तेरहवी के दौरान परिवार के सदस्यों की मरहूम रामप्रसाद के प्रति भावनाओं और क्रियाकलापों का हास्यपद चित्रण करती है। फिल्म में रामप्रसाद की भूमिका मे नसीरुद्दीन शाह नज़र आयेंगे। उनके अलावा फिल्म में सुप्रिया पाठक, कोंकोना सेन शर्मा, परमब्रत चटर्जी, विजय पाठक, विक्रांत मैसी और मनोज पाहवा की भूमिकाये भी दिलचस्प होंगी। इस फिल्म का लेखन और निर्देशन टेलीविज़न और फिल्म अभिनेत्री सीमा पाहवा ने किया है। यह उनकी निर्देशक के रूप में पहली फिल्म है। सीमा ने इस फिल्म की कहानी अपने अनुभवों के आधार पर लिखी है। यहाँ बताते चलें कि सीमा पाहवा को फिल्म चिंटू की बर्थडे में नानी की भूमिका के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है।

अंधी लड़की नयनतारा की नेत्रकण !- द हाउस नेक्स्ट डोर जैसी चर्चित हॉरर फिल्म का निर्देशन करने वाले मिलिंद राऊ इस बार थ्रिलर फिल्म नेत्रकण लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म की कहानी शहर में युवा लड़कियों की लगातार हो रही हत्या से शुरू होती है। अब वह हत्यारा एक अंधी लड़की को मारना चाहता है। वह लड़की अपनी रक्षा अपने नेत्रकण यानि तीसरी आँख से करती हैं। नेत्रकण का आशय भगवान शिव के तीसरे नेत्र से है। फिल्म में अंधी लड़की की भूमिका तमिल फिल्मों की सुपरस्टार अभिनेत्री नयनतारा ने की है। यह फिल्म अगले साल कीं सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जायेगी। नयनतारा को इस साल मुकुट्ठी अम्मां में शीर्षक भूमिका में देखा गया था। यह फिल्म १४ नवम्बर २०२० से डिज्नी हॉट स्टार प्लस पर स्ट्रीम हो रही है।

विक्की कौशल के साथ साहो सुजीत की फिल्म - प्रभास के साथ भारी भरकम बजट वाली एक्शन थ्रिलर फिल्म साहो के निर्देशक सुजित अब बॉलीवुड में प्रवेश करने जा रहे हैं। साहो का बजट ३५० करोड़ का था। हालाँकि, इस फिल्म के तेलुगु संस्करण को असफलता मिली थी। लेकिन, हिंदी साहो ने इसके निर्माताओं को १५० करोड़ का नेट वापस दिलवा दिया था। शायद इसी भारी कारोबार ने सुजित को मूल हिंदी में फिल्म बनाने के लिए प्रेरित किया है। बताते हैं कि उनकी यह फिल्म दक्षिण के एक बड़े निर्माता की होगी। फिल्म के नायक विक्की कौशल हो सकते हैं। विक्की कौशल, उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के बाद, बॉलीवुड के भरोसेमंद अभिनेता बन कर उभरे है। हालाँकि, अभी विक्की कौशल ने सुजित की स्क्रिप्ट को हाँ नहीं की है। क्योंकि, वह इस समय चार प्रोजेक्ट में व्यस्त हैं। वह सरदार उधम सिंह के अलावा सैम मानक शॉ बायोपिक, विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में यशराज फिल्म्स की अनाम फिल्म तथा आदित्य उरीधर के निर्देशन में बनने वाली फिल्म द इम्मोर्टल ऑफ़ अश्वत्थामा में व्यस्त हैं।


No comments:

Post a Comment