Thursday 17 December 2020

दुर्गामती की सफलता के बाद निर्देशक जी. अशोक !



निर्देशक जी. अशोक को व्यापक तौर पर दक्षिण भारतीय सिनेमा उद्योग में उनके काम के लिए जाना जाता है और अभी वे अपने बॉलीवुड डेब्यू दुर्गामती की सफलता से बहुत खुश हैं। उनकी हाल ही में लॉन्च हुई फिल्म दुर्गामती ने पूरी दुनिया के दर्शकों का दिल जीता है। एक बेबाक बातचीत में उन्होंने इस फिल्म की सफलता पर अपने विचार रखे और बॉलीवुड में अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया।

बॉलीवुड में अपने सफल डायरेक्शनल डेब्यू दुर्गामती- द मिथ पर डायरेक्टर जी. अशोक ने कहा, ‘‘मैं पूरी दुनिया के दर्शकों से दुर्गामती- द मिथ को मिले भारी रिस्‍पॉन्‍स से उत्‍साहित हूँ। दक्षिण भारत के सिनेमा में एक दशक से ज्यादा समय बिताने के बाद दुर्गामती- द मिथ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करना मेरे लिये एक गेम चेंजिंग एक्सपीरियेन्स था। चूंकि मैं सिनेमा की एक बिलकुल नई दुनिया में कदम रख रहा था, इसलिये ऐसी फिल्म देने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता था, जिसे भारत और विदेशों के दर्शक भी पसंद करें। इस कॉन्सपिरैसी थ्रिलर का पहेलीनुमा परिदृश्य और अनापेक्षित रहस्य इसे दूसरों से अलग करता है। मुझे खुशी है कि भूमि को अपने रोल के परफॉर्मेंस के लिये सराहना मिली है, लेकिन अरशद, माही, करण, जिशू और सभी कलाकारों को भी बहुत सारा श्रेय जाता है, जिन्होंने दुर्गामती- द मिथ को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज इस फिल्म को पूरी दुनिया से जो प्यार मिल रहा है, उसे देखकर में सचमुच बहुत खुश हूँ।’’



अमेज़न प्राइम वीडियो पर अपनी फिल्म के वर्ल्‍ड प्रीमियर के बारे में जी. अशोक ने कहा, ‘‘अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से यह फिल्म 200 देशों और क्षेत्रों के सिनेमा प्रेमियों तक पहुँची है और एक फिल्ममेकर के तौर पर मेरे लिये इससे बेहतर एहसास नहीं हो सकता। यह भारतीय मनोरंजन का नया युग है; ग्राहकों की देखने की आदतें और पसंद लगातार बदल रही हैं। मैं इस नई चेतना का हिस्सा बनकर और दर्शकों के लिये नया मनोरंजन लाकर तथा उसे कई देशों में प्रस्तुत कर बहुत खुश हूँ। यह किसी भी चीज से ज्यादा है।’’

जी. अशोक ने आगे कहा, ‘‘इस बेहतरीन शुरूआत के साथ, मैं बॉलीवुड में अपनी यात्रा को लेकर उत्‍साहित हूं और बेहद प्रतिभाशाली सितारों और फिल्मकारों के साथ काम करने के लिए तत्‍पर हूँ। मुझे खुशी है कि बॉलीवुड में मेरी यात्रा की शुरूआत अक्षय कुमार द्वारा प्रस्तुत फिल्म से हुई है और इसके अलावा मुझे बहुत टैलेंटेड कलाकारों एवं तकनीशियन दल के साथ काम करने का मौका भी मिला। लेकिन यह केवल शुरूआत भी है, अभी तो बहुत दूर जाना है!’’

No comments:

Post a Comment