Monday 14 December 2020

केबीसी १२ जीतकर टेलीस्कोप क्यों खरीदना चाहते है अनमोल शास्त्री?



भारतीय टेलीविजन के सबसे पॉपुलर शोज़ में से एक, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का कौन बनेगा करोड़पति, 14 दिसंबर से 17 दिसंबर तक स्टूडेंट्स स्पेशल वीक मनाने जा रहा है। इसके लिए ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म वेदांतु के सहयोग‌ से देशभर से 8 युवा प्रतिभाओं को चुना गया है, जिन्हें अपनी ज्ञान की शक्ति परखने का अवसर मिलेगा। इन्हीं में से एक विद्यार्थी हैं गुजरात के भरूच से आए अनमोल शास्त्री, जो आसमान को छूने के सपने रखते हैं। मस्ती भरे और सरल स्वभाव के अनमोल को श्री बच्चन ने जिज्ञासु की उपाधि दे दी, क्योंकि उसे सवाल करना बहुत अच्छा लगता है।

अपने मां-बाप और दो बड़ी बहनों के साथ रह रहे अनमोल अपनी रुचियों के बारे में बिल्कुल स्पष्ट हैं। उन्हें पता है कि वो बड़े होकर क्या बनना चाहते हैं। यदि वो केबीसी 12 जीतते हैं, तो वो अपने लिए एक टेलीस्कोप खरीदकर आसमान के सितारों और नक्षत्रों को देखना चाहेंगे। इस समय वे यूनिवर्स के बारे में रहे हैं और एक एस्ट्रोफिजिसिस्ट बनना चाहते हैं। अनमोल का अपना यूट्यूब चैनल है, जिसका नाम है हाउ इट वर्क्स, जहां वो फिजिक्स और बायोलॉजी के जानकारी देने वाले वीडियोज़ अपलोड करते हैं।

अनमोल को अपने सर्वश्रेष्ठ जिज्ञासु रूप में देखने के लिए ट्यून इन कीजिए कौन बनेगा करोड़पति - स्टूडेंट्स स्पेशल वीक, शुरू हो रहा है 14 दिसंबर से रात 9 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

No comments:

Post a Comment