Sunday 6 December 2020

कुछ बॉलीवुड की ६ दिसम्बर २०२०


डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर नहीं रिलीज़ होगी ब्रह्मास्त्र - 
सनसनीखेज़ खबर यह है कि करण जोहर ने फैसला ले लिया है कि उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में ही रिलीज़ होगी।  हालाँकि, इस फिल्म के लिए डिज्नी प्लस हॉट स्टार ने काफी मोटी रकम पेश की थी. मगर, करण जोहर माने नहीं. वह और फिल्म के निर्देशक चाहते है कि पहली बार पेश हो रही रणबीर कपूर और अलिया भट्ट की गर्मागर्म रोमांटिक जोड़ी की फिल्म ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में ही रिलीज़ हो. यह फिल्म पिछले छः सालों से लगातार निर्माण के किसी न किसी चरण में है.इस फिल्म पर करण जोहर के धर्मा प्रोडक्शन्स की भारी रकम फंसी हुई है. ओटीटी की मोटी रकम से इसकी पूरी भरपाई नहीं हो सकती है. इसलिए करण इंतज़ार की मुद्रा में है. वह देखना चाहते हैं कि फिल्मों के प्रति सिनेमाघरों में दर्शकों की प्रतिक्रिया क्या रहती है? वह फ़िल्में देखने आते हैं या सिनेमाघरों से दूर रहते हैं. वह ब्रह्मास्त्र की रिलीज़ की तारीख़ का इंतज़ार करना चाहते हैं. इसीलिए उन्होंने डिज्नी प्लस हॉट स्टार को न का ब्रह्मास्त्र छोड़ दिया. 

संजना सांघी को क्यों बनाया ओम की काव्या ? - पिछले दिनों, जब निर्माता अहमद खान ने, अपनी एक्शन फिल्म ओम के नायक ओम की भूमिका के लिए आदित्य रॉय कपूर के नाम का ऐलान किया था, तब उनकी नायिका के नाम का खुलासा नहीं हुआ था. अब पता चला है कि ओम में ओम की काव्या अभिनेत्री संजना सांघी होंगी. संजना सांघी ने सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा में अभिनय किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होने काफी गुल खिलाये थे. सुशांत सिंह राजपूत पर गंदे आरोप लगाये थे. एक समय दिल बेचारा की शूटिंग तक रोक दी गई थी. फिल्म को बंद कर देने का खतरा भी पैदा हो गया था. एक महीने बाद संजना कुछ इस तरह वापस आई, जैसे कुछ हुआ ही नहीं. हालाँकि, कहा जा रहा है कि संजना ने मोटी रकम की एवज में दिल बेचारा फिर काम करना स्वीकार किया .इससे संजना को काफी बदनामी भी मिली थी. इसके बावजूद, अहमद खान ने ओम की काव्या संजना को क्यों बनाया ? ऐसा लगता है कि बॉलीवुड को बदनामी में भी दिलचस्पी है, बशर्ते इससे नाम मिले. तो शायद इस सोच के तहत अहमद ने संजना सांघी को ओम की नायिका बनाया. आप अगर अहमद खान से इस बाबत पूछे तो वह जवाब देंगे कि उन्होंने काव्या के लिए संजना का चुनाव दिल बेचारा के कारण ही किया. इस फिल्म में संजना ने किज़ी बासु की भूमिका बड़ी शिद्दत और परिपक्वता से की थी. अहमद को काव्या के गहराई लिए किरदार के लिए भी ऎसी ही अभिनेत्री की ज़रुरत थी। 


अभिषेक बच्चन ने शुरू की बॉब बिस्वास की शूटिंग - बुद्धवार २५ नवम्बर से, अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कोलकत्ता में, निर्माता सुजॉय घोष और शाहरुख़ खान की फिल्म बॉब बिस्वास की शूटिंग शुरू कर दी है। वह इस फिल्म का पहला शूटिंग शिड्यूल दिसम्बर के पहले हफ्ते तक पूरा कर लेंगे। इस शिड्यूल में उनके साथ अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह भी हिस्सा ले रही है। यह शिड्यूल आठ महीने बाद फिर शुरू हुआ है। इस शूट के पहले दिन के कुछ चित्र इस समय इन्टरनेट पर वायरल हो रहे हैं। इन चित्रों में अभिषेक बच्चन बॉब बिस्वास के गेटअप में पहचाने नहीं जा रहे। बताते चलें कि बॉब विश्वास वह चरित्र है, जिसे पहली बार विद्या बालन की फिल्म कहानी में शाश्वत चटर्जी के रूप में देखा गया। बॉब विस्वास एक शांत स्वभाव का लगने वाला निर्मम हत्यारा चरित्र है। फिल्म कहानी के निर्देशक सुजॉय घोष ने इसे ही अपनी फिल्म बॉब बिस्वास  का मुख्य चरित्र बना लिया है। 

रणदीप हूडा का डिजिटल डेब्यू - एक्टर रणदीप हूडा का डिजिटल डेब्यू होने जा रहा है। वह जिओ स्टूडियोज की कॉप थ्रिलर सीरीज इंस्पेक्टर अविनाश में अविनाश मिश्र की शीर्षक भूमिका करते नज़र आयेगे।  इस सीरीज का निर्देशन नीरज पाठक कर रहे हैं। सीरीज में आशुतोष राणा और संतोष जवेकर की अहम् भूमिकाये है। इंस्पेक्टर अविनाश की पृष्ठभूमि उत्तर प्रदेश की है। इस सीरीज की शूटिंग दिसम्बर में शुरू हो जायेगी। यह नीरज पाठक की पहली वेब सीरीज है। यह सीरीज अमेज़न प्राइम विडियो और जिओ के आगामी डिजिटल प्लेटफार्म से स्ट्रीम होगी।  

दक्षिण भारतीय जोड़े की मीनाक्षी सुन्दरेश्वर - थोक के भाव फिल्मों का ऐलान करते जा रहे निर्माता करण जोहर की अगली फिल्म का ऐलान पिछले दिनों हुआ। इस नई फिल्म का टाइटल मीनाक्षी सुन्दरेश्वर रखा गया है। एक दक्षिण भारतीय जोड़े की इस फिल्म की पृष्ठभूमि मदुरै तमिलनाडु है। फिल्म में सान्या मल्होत्रा ने मीनाक्षी और अभिमन्यु दासानी ने सुन्दरेश्वर की भूमिका की है। फिल्म की रोचकता जोड़े की शादी से पहले और बाद की ज़िदगी में आई कठिनाइयों, खुशियों और उतार-चढ़ाव के कथानक में है। फिल्म मीनाक्षी सुन्दरेश्वर का निर्देशन विवेक सोनी कर रहे है।  विवेक सोनी, फिल्म हंसी तो फसी, सोन चिड़िया तथा नेटफ्लिक्स के लिए फिल्म रात अकेली है के सह निर्देशक थे। इस फिल्म से विवेक का डेब्यू हो रहा है। मीनाक्षी सुन्दरेश्वर का निर्माण नेटफ्लिक्स के लिए किया जा रहा है। 

मी रक्सम को पुरस्कार - मशहूर सिनेमेटोग्राफर बाबा आज़मी, जो कि आम तौर पर शबाना आज़मी के भाई के तौर पर पहचाने जाते हैं, को डबलिन आयरलैंड में हुए इंडियन फिल्म फेस्टिवल में श्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है। उन्हें यह पुरस्कार फिल्म मी रक्सम के लिए मिला है। यह फिल्म बाबा की पहली निर्देशित फिल्म है। इस फिल्म की कहानी एक मुस्लिम लड़की की है, जो भारत नाट्यम सीखना चाहती है और इसी डांस के ज़रिये सफलता प्राप्त करती है। इस पुरस्कार समारोह से पहले ही इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और प्रमुख बालिका की भूमिका में अदिति सुबेगी की प्रशंसा हो रही थी। यह फिल्म जी ५ से स्ट्रीम हो रही है। 


No comments:

Post a Comment