Sunday 20 December 2020

कुछ बॉलीवुड की २० दिसम्बर २०२०



अपनी सेक्स अपील के बूते दर्शक वापस ला पायेगी 'शकीला' !- १९९० के दशक में, दक्षिण की फिल्मों में शकीला का आगमन हुआ था। ढाई सौ के करीब बी ग्रेड की सॉफ्ट पोर्न फ़िल्में करने वाली अभिनेत्री शकीला की कामुक हावभाव ही, तमिल फिल्मों में सफलता की कुंजी थे । ऐसी ही फिल्मों के बूते शकीला ने बी ग्रेड तमिल फिल्मो में एकछत्र राज्य किया । उनकी स्टार अपील का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि तमिलनाडु के सिनेमाघरों में जैसे ही दर्शकों की कमी महसूस की जाती, शकीला की फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाने लगती । शकीला की फिल्मे देखने के लिए दर्शक सिनेमाघरों की ओर दौड़ पड़ता । शकीला की इस स्टार अपील का उल्लेख शकीला पर बायोपिक फिल्म शकीला के ट्रेलर में भी किया गया है । यह भी दावा किया गया है कि आज भी शकीला दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाएगी । इन्द्रजीत लंकेश निर्देशित फिल्म शकीला में शीर्षक भूमिका बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्डा कर रही है। ऋचा चड्डा, फुकरे रिटर्न के बाद आधा दर्जन से ज्यादा फ्लॉप फ़िल्में दे चुकी हैं । क्या ऎसी फ्लॉप फिल्मों की अभिनेत्री अपनी कामुक अदाओं के बल पर दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच ला पाएगी ? जवाब के लिए २५ दिसम्बर २०२० की प्रतीक्षा करनी होगी, जब ऋचा चड्डा की फिल्म शकीला सोलो रिलीज़ होगी।

मे डे में अजय देवगन की पत्नी आकांक्षा सिंह - दुल्हनिया वैदेही की सहेली किरण, अब अजय देवगन की रील लाइफ पत्नी बनने जा रही है। न बोले तुम न मैंने कुछ कहा की मेघा और गुलमोहर ग्रैंड की अन्हिता अभिनेत्री आकांक्षा सिंह को निर्माता और निर्देशक अजय देवगन की फिल्म मे डे में शामिल कर लिया गया है। इस फिल्म में खुद अजय देवगन के अलावा अमिताभ बच्चन, राकुल प्रीत सिंह और अंगीरा धर प्रमुख भूमिका कर रहे हैं। आकांक्षा सिंह को अजय देवगन की पत्नी की भूमिका में लिया गया है। टीवी सीरियलों में प्रसिद्धि बटोरने के बाद आकांक्षा सिंह का फिल्म डेब्यू वरुण धवन और अलिया भट्ट की फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया में अलिया भट्ट की सहेली की भूमिका में हुआ था। इस फिल्म के बाद, वह दक्षिण की फिल्मों में चली गई। उन्हें तेलुगु फिल्म मल्ली रावा में अभिनेता सुमंत की नायिका की भूमिका मिली। फिर उनका नागार्जुन अक्किनेनी और नानी के साथ तेलुगु देवदास के बाद सुदीप की फिल्म पैलवान से कन्नड़ फिल्म डेब्यू हुआ। उनकी पहली तमिल फिल्म क्लैप अभी रिलीज़ नही हो पाई है। अब मे डे उनका हिंदी फिल्म डेब्यू होने जा रहा है।

लव रंजन की फिल्म में रोमांस करेंगे रणबीर और श्रद्धा कपूर- रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की अनाम रोमकॉम फिल्म की शूटिंग जनवरी २०२१ के पहले हफ्ते से गाज़ियाबाद में शुरू हो जायेगी। गाज़ियाबाद फिल्म के निर्माता लव रंजन का शहर है। फिल्म का निर्देशन लव रंजन ही करेंगे। इस शूटिंग शिड्यूल मेंं रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर के साथ  डिंपल कपाडिया भी हिस्सा लेंगी। इस फिल्म का सेट लव रंजन के घर के पास बनाया जा रहा है। इस सेट पर शूटिंग के बाद, फिल्म के दूसरे दृश्यों की शूटिंग दिल्ली के इलाकों में होगी। एक शिड्यूल विदेशी लोकेशन का भी है।

नए साल के पहले दिन शाहरुख़ खान का पठान लुक !- यशराज फिल्म्स की एक्शन फिल्म पठान, शाहरुख़ खान की २०१८ के बाद पहली फिल्म थी इस फिल्म में शाहरुख़ खान की एजेंट भूमिका बताई जा रही है। आजकल इस फिल्म की शूटिंग मुंबई में यशराज स्टूडियो में चल रही है। अगले साल से शाहरुख़ खान अपने सह सितारे जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण के साथ विदेश गमन कर जायेंगे। लेकिन, इससे पहले दर्शकों को, शाहरुख़ खान का पठान के चरित्र में लुक, उनके प्रशंसकों के सामने होगा। इस फिल्म में शाहरुख़ खान का फर्स्ट लुक पोस्टर १ जनवरी २०२१ को जारी किया जाएगा। आपमें कितना उत्साह है शाहरुख़ खान के पठान लुक को देखने के लिए!

फरहाद सामजी ने क्यों नहीं किया जैकलिन और कृति का इंटरव्यू ? - अगले साल फ्लोर पर जाने के लिए तैयार फिल्म बच्चन पांडेय की प्रमुख स्टार कास्ट की घोषणा कर दी गई है। निर्माता साजिद नाडियाडवाला की फरहाद सामजी के निर्देशन में बनाई जाने वाली फिल्म बच्चन पांडेय में पहले अरशद वारसी और कृति सेनन को जोड़ा गया। अब इस फिल्म से जैक्वेलिन फ़र्नांडेज़ को भी शामिल कर लिया गया है। यह फिल्म उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर एक गैंगस्टर की कहानी बताई जा रही है, जो फिल्म एक्टर बनना चाहता है। इस फिल्म को फरहाद सामजी ने ही लिखा है। स्टारकास्ट के चुनाव को लेकर एक दिलचस्प तथ्य यह है कि फिल्म की स्टारकास्ट के चुनाव के लिए हुए इंटरव्यू में फरहाद समाजी नदारद थे। यह इंटरव्यू फिल्म के अभिनेता अक्षय कुमार और निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने लिए। जबकि, जिसने फिल्म की कल्पना कर पटकथा लिखी है तथा आगे चले कर फिल्म को सेलुलॉइड पर उतारना है, वह फरहाद सामजी इंटरव्यू में शामिल नहीं किये गए थे।

 

No comments:

Post a Comment