Wednesday 2 December 2020

ऋतिक, जॉन, शाहिद, फरहान से की फिटनेस से प्रेरित मृणाल ठाकुर


मृणाल ठाकुर के लिए, लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से ही फिटनेस सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। जॉन अब्राहम (बाटला हाउस), ऋतिक रोशन (सुपर 30), शाहिद कपूर (जर्सी) और फरहान अख्तर (तूफ़ान) जैसे अभिनेताओं के साथ काम करने के बाद, उन्होंने एक करैक्टर या एक फिल्म के लिए आवश्यकताओं के ऊपर होलिस्टिक फिटनेस के महत्व को महसूस किया है। इनमें से प्रत्येक कड़ी म्हणत और आत्मविश्वास से उन हिस्सों को निभाने में सक्षम रहे हैं जिनके लिए शारीरिक रूप से सीमाओं को पार किया। शारीरिक घनिष्ठ भूमिकाएं भी मृणाल का झुकाव हैं, क्योंकि उनका मानना है कि एक अभिनेत्री के रूप में उन्हें हर भूमिका के लिए तैयार रहना चाहिए भले ही भावनात्मक या शारीरिक रूप से थका देने वाला हो बिना परवाह किए ।

मृणाल ठाकुर हमें कहती हैं, "मैंने जो कुछ फिल्मो के बाद ही, बहुत गंभीरता से फिटनेस को अपनाया। इन सह-कलाकारों की जोड़ी के साथ, जिन्होंने अनजाने में मुझे बहुत कुछ सिखाया है, मुझे एहसास हुआ कि फिट रहना और स्वस्थ रहना एक ऐसी खूबी है जो मेरे लिए आवश्यक है लम्बे समय के लिए। मैं चाहती हूं कि जो भी रोल मेरे पास आए मैं उसके लिए शारीरिक रूप से खुद को तैयार कर सकूं, और उसके लिए मैं तभी सक्षम रहूंगी जब फिटनेस एक निरंतर प्रक्रिया होगी। फिटनेस एक लाइफस्टाइल चॉइस है और मैंने इसे अपना लिया है। मैं खुद को भूखा रखने या क्रैश डाइट करने में विश्वास नहीं करती। मैं सब कुछ खाती हूं। मैं योगा की कसम खाती हूं। मैं रोजाना कसरत करती हूं, चाहे मैं कितना भी व्यस्त क्यों न हु। लॉकडाउन के माध्यम से, मैं काफी सुस्त दिनों से गुजर रही थी पर मैंने फिटर बनने में भावनात्मक रूप से निवेश किया। मैं अब बहुत अधिक सक्रिय महसूस करती हूं और पहले से कहीं अधिक काम करने के लिए चार्ज रहती हु। "

No comments:

Post a Comment