Sunday 14 January 2018

सेट ओ​रिजिनल्स का पहला प्रोडक्शन 'पृथ्वी वल्लभ'

वैश्विक दर्शकों की बढ़ती दिलचस्पी के लिए वैश्विक प्रासंगिकता वाली दमदार भारतीय कहानियां लाने पर लक्षित, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने अपने सबब्रांड 'सेट ओरिजिनल्स' को 'पृथ्वी वल्लभ' के साथ शुरू किया है, जो इस ब्रांड के तहत शुरू किया गया पहला प्रोडक्शन बनने जा रहा है। सेट ओरिजिनल्स के साथ, चैनल दुनिया भर के दर्शकों को उत्कृष्ट प्रोडक्शन महत्व और कहानियों के साथ बेहतरीन और सीमित सामग्री प्रस्तुत करने के लिए नए रचनात्मक कहानीकारों के साथ साझेदारी करेगा। 
पृथ्वी वल्लभ के साथ राइटर्स गैलेक्सी के अनिरुद्ध पाठक निर्माता के रूप में डेब्यू करेंगे और यह असाधारण दृश्यों, बेहतरीन कहानी और प्रोडक्शन के स्तर के साथ दर्शकों को आकर्षित करेगा। एक सीमित सीरीज, पृथ्वी वल्लभ दो चिरशत्रु योद्धाओं की कहानी बताई जाएगी; पृथ्वी (आशीष शर्मा) और मृणाल (सोनारिका भदौरिया) जबकि पृथ्वी, मालवा साम्राज्य का उत्तराधिकारी, 'मानवता के सिद्धांत' का समर्थक है, पर मान्याखेट की योद्धा राजकुमारी मृणाल 'शुद्ध इंतकाम के विचारों' वाली है। यह एक अनोखी कहानी है जो युद्ध के मैदान पर नफरत से शुरू होती है और एक भव्य प्रेम कहानी बनकर खत्म होती है। यह शो हमें एक ऐसे काल में ले जाएगा जब विभिन्न भारतीय राज्य भौगोलिक विस्तार के लिए लगातार जंग लड़ा करते थे। नियमित संघर्ष के इस काल में, 'जियो और जीने दो' की पृथ्वी वल्लभ का दर्शन इस शो के मूल का निर्माण करता है, जो आज भी प्रासंगिक है। इस उन दिनों केइतिहास और रहस्य दोनों का सार है। 
इस शो की प्रमुख स्टार कास्ट में आशीष शर्मा बने हैं पृथ्वी, सोनारिका भदौरिया बनी हैं मृणाल, सिंहदंत के रूप में हैं पवन चोपड़ा, शालिनी कपूर बनी हैं राजमाता, अलीफिया कपाड़िया बनी हैं सविता, जितिन गुलाटी बने हैं तैलप, पियाली मुंशी बने हैं जक्क़ला, सुरेन्द्र पाल बने हैं विनयादित्य, एवं अन्य शामिल हैं। 
टिप्पणियां: 
दानीश खान, एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, और बिजनस हेड, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन:
अब समय है कि भारतीय कहानियां वैश्विक दर्शकों तक पहुंचे। भारत में अविरल सभ्यता, संस्कृति, सहित्य और इतिहास की बड़ी विरासत है। भारतीय कहानियों की वैश्विक मांग है और अगर इन्हें अच्छी तरह से बताया जाए तो ये दुनिया के बेहद प्रासंगिक हैं। सेट ओरिजिनल्स उसी ओर एक कदम है। पृथ्वी वल्लभ इस ब्रांड सेट ओरिजिनल्स के तहत हमारा पहला प्रोडक्शन है। हम इस शो के लेखक और निर्माता अनिरुद्ध पाठक के साथ काम करके काफी खुश हैं। सेट ओरिजिनल्स के साथ, हमने हमेशा बढ़ते वैश्विक दर्शकों के लिए विषय को पारिभाषित करने हेतु एक साहसिक और दूरदर्शी छलांग लगाई है। 
अनिरुद्ध पाठक, निर्माता और रचनाकार
निर्माता के तौर पर पृथ्वी वल्लभ मेरा पहला शो है। मुझ पर विश्वास करने और इस विश्वस्तरीय सीरीज का निर्माण करने में हमें पूरा समर्थन देने के लिए मैं सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का आभारी हूं। मैं यह मानता हूं कि हमेशा ही बताए जाने के लिए एक कहानी होती है, हर कहानी के पीछे एक आकर्षक कहानी होती है, क्योंकि ऐसी कई अनसुनी, विचित्र परंतु सच्ची कहानी होती हैं जो ध्यान खींचती हैं। पृथ्वी वल्लभ ऐसे दो चिरशत्रु योद्धाओं की कहानी प्रस्तुत करने का हमारा प्रयास है, जिनके व्यक्तित्व बिल्कुल विपरीत हैं, फिर भी वे एक भावना से जुड़े हुए है - नफरत जो मोहब्बत में बदल जाएगी, जो इसे अब तक की सबसे बड़ी ऐतिहासिक प्रेम कहानियों में से एक बनाएगी।

अजय देवगन के साथ गायत्री की 'रेड'- पढ़ने के लिए क्लिक कीजिये  

No comments:

Post a Comment