Sunday 16 December 2018

डिजिटल सीरीज में अभिषेक बच्चन


अभिषेक बच्चन की पिछली फिल्म, अनुराग कश्यप निर्देशित मनमर्ज़ियाँ रिलीज़ हुई थी।  यह पति, पत्नी और पहले के वह की कहानी थी। फिल्म के पति अभिषेक बच्चन, पत्नी तापसी पन्नू और पहले के वह विक्की कौशल थे।

फिल्म को गर्म करने के लिए तापसी पन्नू और विक्की कौशल के उन्मुक्त चुम्बन और स्मूचिंग के दृश्य खूब रिलीज़ किये गए थे।  ऐसा लगता था कि फिल्म को अभिषेक, तापसी या विक्की के बलबूते नहीं, सेक्स के बलबूते हिट बनाया जायेगा।  लेकिन, मनमर्ज़िया पर दर्शकों की प्रतिक्रिया नकारात्मक रही।  बेहद ठंडी गई मनमर्ज़ियाँ।

इस फिल्म के बादअभिषेक बच्चन को पनौती बताने वालों की बाढ़ आ गई। किसी अभिनेता के लिहाज़ से बहुत ख़राब था, वह भी एक सुपर स्टार के बेटे के लिए। अलबत्ता, इस फिल्म के बाद, अभिषेक बच्चन की पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ फिल्म गुलाब जामुन का ऐलान हो गया ।  अनुराग बासु ने भी, अपनी २००७ में रिलीज़ फिल्म लाइफ इन अ मेट्रो का सीक्वल  बनाये जाने का ऐलान कर दिया।


इस फिल्म के कई चरित्रों में से एक के अभिषेक बच्चन का नाम भी सामने आया।   लेकिनदर्शकों के सामने आई नेटफ्लिक्स की फिल्म मोगली द लीजेंड ऑफ़ जंगल बघीरा के होंठो से अभिषेक बच्चन की आवाज़।


अब, खबर है कि अभिषेक बच्चन, अमेज़ॉन प्राइम वीडियो की ओरिजिनल सीरीज ब्रीथ के दूसरे सीजन ब्रीथ २ में मुख्य भूमिका करेंगे।

पहले सीजन ब्रीथ की कहानी एक फुटबॉल कोच डैनी मैस्करेन्हास की थी, जो अपने कमज़ोर फेफड़े वाले बेटे जॉश को बचाने के लिए डोनर की तलाश में है।  वह अपने बेटे को बचाने के लिए कुछ भी कर सकता है।


पहले सीजन में डैनी मैस्करेन्हास की भूमिका माधवन ने की थी। उनके सशक्त अभिनय के बलबूते यह सीरीज सफल हुई थी।

लेकिन, सीजन २ में माधवन नहीं है। अभिषेक बच्चन का नाम सामने आया है, लेकिन, वह फिल्म में माधवन की भूमिका करेंगे ? अभी नहीं कहा जा सकता।

सीजन २ की ज़्यादातर मुख्य स्टार कास्ट पहले सीजन वाली ही है। इसलिए, यह अभिषेक बच्चन की परीक्षा होगी कि वह माधवन के जोड़ के अभिनेता साबित हो।  कम से कम, उन्हें दर्शकों की पसंदगी पर तो खरा उतरना ही होगा।

क्या अभिषेक बच्चन दर्शकों को प्रभावित कर पाएंगे।  


बॉलीवुड के नायक का यह प्रेम एकतरफा है - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment