Tuesday 8 September 2020

ओम राउत की गलत पसंद है रावण की भूमिका में सैफ ?

दो हफ्ते पहले, जब प्रभास ने ओम राउत की फिल्म में खुद के आदिपुरुष राम बनने की घोषणा की थी तब फिल्म के प्रति पूरे देश में उत्साह पैदा हो गया था। इसके बाद, पिछले हफ्ते ओम राउत ने आदिपुरुष की ज्यादा जानकारी फिल्म प्रेमियों से शेयर की। लेकिन, इससे फिल्म के प्रशंसकों के उत्साह में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। यह एक भारी बजट की फिल्म के लिए उपयुक्त प्रतिक्रिया नहीं।

राम बनेंगे प्रभासअब तो यह साफ़ हो गया है कि फिल्म आदिपुरुष में, अभिनेता प्रभास मर्यादा पुरुषोत्तम राम की भूमिका करेंगे। प्रभास ने अपनी कॉस्टयूम ड्रामा ऐतिहासिक फिल्म बाहुबली के बाहुबली से पूरे देश में अपना बड़ा दर्शक खडा कर लिया है। लार्जर देन लाइफ चरित्र करने में वह बेजोड़ हैं। इसलिए वह राम के लिए बिलकुल सही चुनाव साबित होते हैं।

सैफ का गलत चुनाव - परन्तु, राम के खिलाफ विद्वान, पराक्रमी और शिव भक्त रावण की भूमिका के लिए सैफ अली खान का चुनाव गलत साबित होता है। हो सकता है कि ओम राउत, फिल्म तानाजी में सैफ अली खान के किलेदार उदयभान की भूमिका में अभिनय से प्रभावित हुए हो। लेकिन, रावण का चरित्र लंगड़ा त्यागी या उदय भान नहीं है। इस चरित्र को करने वाले को हर लिहाज़ से रावण जितना तेजस्वी और बलवान दिखना होगा। सैफ अली खान किसी भी फिल्म में इस तरह से नज़र नहीं आये। वह कई फिल्मों में लम्पट चरित्र कर चुके हैं. जो उनकी रावण की भूमिका के खिलाफ जाता है।

लेखक मनोज मुन्तसिर -इसमे कोई शक नहीं कि फिल्म के निर्माताओं भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, ओम राउत, प्रसाद सुतार और राजेश नायर ने, आदिपुरुष के लेखक के रूप में मनोज मुन्तसिर को चुन कर सही निर्णय लिया है। वह राम और रामायण के बारे में बचपन से समझ रखते रहे हैं। वह हिंदी प्रदेश से है। उनकी अच्छी हिंदी के साथ परिकल्पना फिल्म के प्रभाव को बढ़ाएगी।

सीता बनेंगी कीर्ति सुरेश ! -आदिपुरुष को, हिंदी और तेलुगु में शूट किया जाएगा तथा तमिल, मलयालम, कन्नड़ और कई विदेशी भाषाओं में डब कर प्रदर्शित किया जाएगा। इसलिए इस फिल्म में दक्षिण और हिंदी पेटी के लोकप्रिय  एक्टरों को शामिल किया जाएगा। फिल्म में कीर्ति सुरेश के सीता की भूमिका करने की खबर है। कीर्ति सुरेश को तमिल फिल्म महानटी में सावित्री की भूमिका के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है। यह फिल्म २०२१ में शुरू होगी तथा २०२२ में इसे ३ डी में प्रदर्शित किया जाएगा।


No comments:

Post a Comment