Tuesday 1 September 2020

राम गोपाल वर्मा की खुद पर ट्राइलॉजी!

आरजीवी वर्ल्ड के माध्यम से कई फ़िल्में फीस पर रिलीज़ करने के बाद, राम गोपाल वर्मा खुद पर मुग्ध नज़र आते हैं। वह खुद के जीवन पर फिल्म बनाने की ज़ोरदार तैयारी में हैं। यह फिल्म एक दो नहीं, तीन हिस्सों में होगी। यानि इसे आरजीवी ट्राइलॉजी फिल्म भी कहा जा सकता है। इस फिल्म में राम गोपाल वर्मा के फिल्मकार बनने तक का सफ़र अलग अलग हिस्सों में दिखाया जायेगा। 

पहला हिस्सा हिंसा और मासूमियत - आरजीवी ट्राइलॉजी के पहले हिस्से में हिंसा और मासूमियत होगी। यह फिल्म वर्मा की युवावस्था का चित्रण करने वाली होगी। इसमे वर्मा का फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष का चित्रण, घरेलु और निजी ज़िन्दगी के साथ होगा। इस फिल्म में अपनी भूमिका के लिए वर्मा किसी युवा अभिनेता का चुनाव करेंगे।

दूसरा हिस्सा रोमांस और गैंगस्टर - ट्राइलॉजी का दूसरा हिस्सा उनकी फ़िल्मी सफ़र का गवाह बनेगा। उनकी प्रारंभिक फिल्मों में रोमांस ख़ास हुआ करता था। आमिर खान और उर्मिला मातोंडकर की फिल्म रंगीला इसका उदाहरण है। रंगीला के बाद, वर्मा की गैंगस्टर फिल्म सत्या ने हिंदी फिल्मों में गैंगस्टर विषय को स्थापित कर दिया था। इन सभी का चित्रण दूसरे हिस्से में हो सकता है।

तीसरा हिस्सा सेक्स और विवाद - सबसे दिलचस्प होगा राम गोपाल वर्मा ट्राइलॉजी का तीसरा हिस्सा। इस हिस्से में सेक्स और विवाद होंगे। इस हिस्से में उनकी फिल्मों में सेक्स और कामुकता की भरमार तथा इससे उठे विवाद चित्रित हो सकते हैं। राम गोपाल वर्मा फिल्म में अपनी भूमिका खुद ही करेंगे। 

ट्राइलॉजी के लिए नया निर्देशक - राम गोपाल वर्मा ज़ल्दी में लगते हैं। उन्होंने पहली फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर भी जारी कर दिया है। इसमे फिल्म का नाम रामू बताया गया है। राम गोपाल वर्मा फिल्म के निर्माता नहीं है, न ही वह फिल्म का निर्देशन कर रहे। निर्माता बोम्माकू मुरली की इस ट्राइलॉजी को नवोदित निर्देशक दोरासई तेजा निर्देशित करेंगे। हालाँकि, फिल्म को खुद रामू लिख रहे हैं तथा दूसरे कई पहलू भी देख रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग सितम्बर मे शुरू हो जायेगी। 

No comments:

Post a Comment