Tuesday 15 September 2020

अब ओटीटी पर टकराएंगे अक्षय कुमार- वरुण धवन !

जब तक सिनेमाघर  नहीं खुलते, हिंदी फिल्म दर्शकों को ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर शुक्रवार का वार देखने को मिलेगा. संभव है कि मध्य अक्टूबर से सिनेमाघर खुल जाएँ. नई नई फ़िल्में रिलीज़ होने लगें. लेकिन, इसके बावजूद दीवाली वीकेंड पर, तमाम हिंदी फिल्म प्रेमियों की निगाहें दो ओटीटी प्लेटफार्म पर टिकी होंगी. क्योंकि, इन दो प्लेटफार्म पर दो बड़ी हिंदी फ़िल्में, जिनका सिने प्रेमियों को लम्बे समय से इंतजार था, स्टीम होना शुरू कर देंगी.

दीवाली वीकेंड पर अक्षय कुमार की फिल्म  

यह सभी लोग जान गए हैं कि अक्षय कुमार और किअरा अडवाणी की हॉरर कॉमेडी फिल्म लक्ष्मी बम का अगर पैच वर्क न बचा होता तो यह फ़िल्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर ९ सितम्बर से प्रसारित हो रही होती. लेकिन, अब यह फिल्म दिवाली २०२० वीकेंड के लिए टाल दी गई है. अब लक्ष्मी बम के दिवाली से एक दिन पहले १३ नवम्बर को डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर स्ट्रीम होना तय हो गया है.

कुली नहीं करगी और इंतज़ार

वरुण धवन और सारा अली खान की, १९९१ में रिलीज़ गोविंदा और करिश्मा कपूर अभिनीत फिल्म कुली नंबर १ की रीमेक फिल्म कुली नंबर १, अगर कोरोना महामारी न फैलती तो १ मई २०२० को प्रदर्शित हो जाती. कुछ इंतज़ार के बाद, यह फैसला लिया गया कि फिल्म को १ जनवरी २०२१ को प्रदर्शित किया जाएगा. परन्तु, अब निर्माताओं को जब यह लगा कि फिल्म को रिलीज़ करने के लिए सिनेमाघरों के खुलने और स्थिति सामान्य होने का इंतज़ार किया गया तो बहुत देर हो जायेगी.

प्रदर्शकों ने नहीं मानी एमजी की शर्त

कुली नंबर १ के निर्माता वासु भगनानी फिल्म को सिनेमाघरों में ही रिलीज़ करना चाहते थे. परन्तु, प्रदर्शकों से बात नहीं बन पाई. वासु भगनानी अपनी फिल्म के लिए मिनिमम गारंटी चाहते थे. लेकिन, वर्तमान स्थिति को देखते हुए, प्रदर्शक इसके लिए तैयार नहीं थे. वासु को सब कुछ दर्शकों पर छोड़ देना बहुत ठीक नहीं लगा.

अब अक्षय कुमार और वरुण धवन का टकराव

अब यह तय हो गया है कि कुली नंबर १, ओटीटी प्लेटफार्म प्राइम विडियो पर स्ट्रीम होगी. वासु भगनानी को, शायद प्राइम विडियो से अपनी फिल्म के लिए मिनिमम गारंटी प्राप्त हो गई है. उम्मीद पूरी है कि कुली नंबर १, दीवाली वीकेंड पर प्रसारित हो. ऐसी दशा मे अमेज़न प्राइम से कुली नंबर १ का, डिज्नी प्लस हॉट स्टार से प्रसारित होने वाली लक्ष्मी बम से हो. यह ओटीटी प्लेटफार्म पर दो बड़ी फिल्मों और दो बड़े सितारों अक्षय कुमार और वरुण धवन का टकराव होगा. देखें ज्यादा दर्शको की बाज़ी कौन फिल्म मारती है ?



No comments:

Post a Comment