Tuesday 1 September 2020

केजीएफ चैप्टर २ में प्रकाश राज शामिल !

करीब छः महीने के अंतराल के  बाद, निर्देशक प्रशांत नील की कन्नड़ सुपरस्टार यश की कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर २ की शूटिंग  बेंगलुरु में फिर शुरू हो गई। सभी जानते है कि कोलार  के गोल्ड माफिया पर यह फिल्म २०१८ में प्रदर्शित कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर १ की दूसरा चैप्टर है। केजीएफ चैप्टर १ के हिंदी डब संस्करण को अभूतपूर्व सफलता मिली थी।  इस फिल्म की सफलता का अंदाज़ा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि इस फिल्म ने मुक़ाबले में आई  शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो को पछाड़ दिया था।

पैन-इंडिया अपील - चैप्टर १ की सफलता को देखते हुए ही, दूसरे चैप्टर को हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज़ किया जाएगा। इस फिल्म को अखिल भारतीय स्वरुप देने की कोशिश भी की गई है।  फिल्म के मुख्य खलनायक अधीरा की भूमिका संजय दत्त कर रहे हैं। फिल्म में १९८१ के काल्पनिक प्रधानमंत्री रामिका सेन की भूमिका रवीना टंडन कर रही है। फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका में प्रकाश राज लिए गए हैं। खल भूमिकाओं से प्रकाश राज की पहचान हिंदी फिल्म दर्शकों में बन गई है।

प्रकाश राज भी शामिल- केजीएफ चैप्टर २ का बेंगलुरु शिड्यूल पूरे छह महीने बाद शुरू हुआ है।  इससे पहले, कोरोना  प्रकोप के कारण फिल्म की शूटिंग रद्द कर देनी पड़ी थी।  इस शिड्यूल में, फिल्म के नायक यश के साथ प्रकाश राज और मालविका अविनाश ने  भी हिस्सा लिया। सूत्र बताते हैं कि केजीएफ चैप्टर २ में प्रकाश राज की नई एंट्री हैं। क्योंकि,वह भारत की सभी प्रमुख भाषाओं के दर्शकों के जाने पहचाने एक्टर हैं। कुछ का कहना था कि प्रकाश राज ने अनंत नाग की जगह ली है।  लेकिन, उन्हें एक महत्वपूर्ण भूमिका के लिए शामिल किया गया बताया जा रहा है। मालविका अविनाश अपनी २४ न्यूज़ की एडिटर की मूल  भूमिका में ही  हैं।

कीर्तिमान दामों में बिकी - लॉकडाउन के दौरान यह खबर थी कि केजीएफ चैप्टर २ भी ओटीटी पर रिलीज़ हो सकती है। उस समय कई बड़े  बजट की फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज़ किये जाने की खबर थी।   लेकिन, फिल्म के निर्माताओं ने इसका पुरजोर खंडन कर दिया। हालाँकि,  अब चैप्टर २ पहले सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। लेकिन, इसकी अखिल भारतीय अपील को देखते हुए अमेज़न प्राइम ने फिल्म के डिजिटल अधिकार ५५ करोड़ में खरीद लिए हैं। इसके सॅटॅलाइट अधिकार १२० करोड़ में खरीदे गए हैं।

No comments:

Post a Comment