Tuesday 15 September 2020

जमेगी लव रंजन, कार्तिक, नुसरत और सनी की चौकड़ी !

क्या फिल्मकार लव रंजन का इरादा रोमकॉम फ़िल्में प्यार का पंचनामा ३ और सोनू के टीटू की स्वीटी २ बनाने का है ? अभिनेता सनी निज्जर से बात करे तो ऐसा लगता है कि लव रंजन के दिमाग में अपनी उपरोक्त दो हिट फिल्मों के सीक्वल बनाने का है। परन्तु, अभी सब कुछ कल्पना और विचारों में ही है। कागज़ पर कुछ नहीं उतरा है।

नई उम्र के रोमांस की तिकड़ी

निर्माता- निर्देशक लव रंजन ने, मंझोले बजट की हिट फिल्मों का फार्मूला पेश करते हुए प्यार का पंचनामा, आकाश-वाणी और प्यार का पंचनामा २ जैसी नई उम्र के रोमांस वाली फ़िल्में पेश की थी। इन फिल्मों से कार्तिक आर्यन, नुसरत भरुचा और सनी निज्जर की तिकड़ी से हिंदी फिल्म दर्शकों का परिचय हुआ। फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी ने इस तिकड़ी क्या निर्देशक के साथ चौकड़ी को १०० करोडिया बना दिया।

बड़ी हुई चौकड़ी !

ज़ाहिर है कि प्यार का पंचनामा और सोनू के टीटू की स्वीटी का लव रंजन, कार्तिक आर्यन, नुसरत भरुचा और सनी निज्जर के करियर में ख़ास महत्व हैं। इन दो फिल्मों ने इन चारों को बड़े निर्देशकों और एक्टरों के बीच ला कर खडा कर दिया था। करियर ग्राफ ध्यान से देखें तो ऐसा लगेगा कि यह चारों एक दूसरे के बिना कभी पूरे नहीं हो पाते।

 

कार्तिक की पहली फिल्म पंचनामा

कार्तिक आर्यन ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत ही प्यार का पंचनामा से की थी। इस फिल्म में उनकी नायिका नुसरत भरुचा थी। सनी निज्जर फिल्म में नहीं थे। कार्तिक ने जब लव रंजन के साथ आकाश वाणी, प्यार का पंचनामा २ और सोनू के टीटू की स्वीटी की सफल रहे। जैसे ही वह कैंप से बाहर निकल कर सुभाष घई जैसे दिग्गज निर्देशक की फिल्म कांची में गए, असफल हो गए। गेस्ट इन लन्दन और लव आजकल फ्लॉप हुई। लुका छुपी और पति पत्नी और वह में उतना मजा नहीं आया।

जय संतोषी माँ से नुसरत का डेब्यू  

प्यार का पंचनामा से पहले नुसरत भरुचा जय संतोषी माँ, कल किसने देखा, ताजमहल और  लव सेक्स और धोखा कर चुकी थी। लेकिन, प्यार का पंचनामा ने उन्हें फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया।  उन्होंने, लव रंजन की फिल्मों के अलावा डर एट द मॉल और मेरठिया गैंगस्टर जैसी असफल फ़िल्में भी की। सिर्फ ड्रीम गर्ल ही सफल हुई।

जब तिकड़ी बनी चौकड़ी  

सनी निज्जर ने दिल तो बच्चा है जी फिल्म में कैमिया से फिल्म डेब्यू किया था। आकाश वाणी फिल्म में वह कार्तिक आर्यन, नुसरत भरुचा और लव रंजन की तिकड़ी के साथ शामिल हुए। उन्होंने लव रंजन की फिल्मों के अलावा झूठा कहीं का और उजड़ा चमन में नायक की भूमिका की। पर फ़िल्में असफल हुई।

ज़रूरी है एक- दूजे के लिए चौकड़ी

साफ़ है कि कार्तिक आर्यन, नुसरत भरुचा और सनी निज्जर के लिए लव रंजन ज़रूरी हैं। खुद लव रंजन के लिए भी यह तिकड़ी ज़रूरी है। वह ऊंची छलांग मारते हुए, रणबीर कपूर और अजय देवगन के साथ एक फिल्म निर्देशित करना चाहते थे। लेकिन, अभी तक फिल्म का आधिकारिक ऐलान तक नहीं हो  है। शायद इसीलिए लव रंजन एक बार फिर, सीक्वल बना कर, प्यार का पंचनामा और सोनू के टीटू की स्वीटी की तिकड़ी का जादू जगाने की जुगत में है।


No comments:

Post a Comment