Sunday 6 September 2020

कुछ बॉलीवुड की ६ सितम्बर २०२०

टाइगर श्रॉफ के साथ विकास बहल की एक्शन फिल्म - टाइगर श्रॉफ के एक्शन ने, विकास बहल की तपस्या भी भंग कर दी। अभी तक चिल्लर पार्टी, क्वीन और सुपर ३० जैसी कॉमेडी और गंभीर फ़िल्में निर्देशित करने वाले विकास बहल अभी खालिस एक्शन फिल्म करने जा रहे हैं। यह फिल्म मार्शल आर्ट्स पर होगी तथा टाइगर श्रॉफ प्रमुख भूमिका में होंगे।  सूत्र बताते हैं कि इस फिल्म में जान जोखिम में डालने वाले एक्शन होंगे। इस फिल्म को निर्माता वाशु भगनानी निर्मित कर रहे हैं। लेकिन, यह फिल्म तभी शुरू हो पाएगी, जब टाइगर श्रॉफ, निर्माता साजिद नाडियाडवाला और निर्देशक अहमद खान की फिल्म बागी २ तथा विकास बहल, निर्माता एकता कपूर के लिए कृति सेनन के साथ अनाम कॉमेडी फिल्म की शूटिंग पूरी कर लेंगे। इससे साफ़ है कि यह दोनों फ़िल्में २०२१ के मध्य तक ही शुरू हो पायेगी।

हर्षद मेहता पर हंसल मेहता की सीरीज -फिल्मकार हंसल मेहता को अब एक आर्थिक अपराधी हर्षद मेहता के जीवन ने प्रभावित किया है। उन्होंने हर्षद मेहता के जीवन पर सीरीज स्कैम १९९२ का निर्माण किया है। सोनी लाइव से स्ट्रीम होने वाली यह सीरीज १९८० और १९९० के दशक के शेयर दलाल हर्षद मेहता पर है, जिसने अकेले ही भारत का सबसे बड़ा आर्थिक घोटाला किया। उसकी वजह से शेयर मार्किट ने आकाश की ऊँचाइयाँ छुई और कई लोगों को बर्बाद करता हुआ धराशाई भी हो गया। यह हर्षद मेहता के द्वारा किया गया ५०० करोड़ का घोटाला था। यह सीरीज कारोबारी पत्रकार सुचेता दलाल और उनके पति देबाशीष बासु की लिखी पुस्तक द स्कैम: हु वन, हु लॉस्ट, हु गोट अवे पर आधारित है। स्कैम १९९२ में हर्षद मेहता की भूमिका प्रतीक गाँधी ने की है। हर्षद मेहता के घोटाले का पर्दाफाश करने वाली पत्रकार की भूमिका श्रेया धन्वन्तरी कर रही है। इस सीरीज की स्ट्रीम किये जाने की तारीख़ अभी तय नहीं है। 

सुशांत की बहन ने शशांक का बहिष्कार करने को कहा - पिछले दिनों, सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर एक फिल्म शशांक का ऐलान किया गया था। इस फिल्म के निर्माताओं में से एक करणी सेना के सदस्य सुरजीत सिंह है। उनका दावा है कि वह कूपर हस्पिटल में सुशांत के पोस्टमार्टम के समय मौजूद था, उस समय भी जब रिया हॉस्पिटल आई थी। वह अपनी फिल्म को विश्वसनीय भी बताते हैं। शशांक के निर्देशन का जिम्मा सनोज मिश्र को सौंपा गया है। सनोज मिश्र ने गांधीगिरी, मुंगेरीलाल बी टेक, राम जन्मभूमि, जैसी कुछ फिल्मों का निर्देशन किया है। शशांक में प्रमुख भूमिकाओं के लिए प्रतीक बब्बर और राजवीर सिंह को लिया गया है।  लेकिन, यह फिल्म शुरू होने से पहले ही विवाद में जाती नज़र आ रही है। सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने शशांक के दो पोस्टरों वाले एक ट्वीट पर, सुशांत के प्रशंसकों से शशांक तथा जो लोग फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं, का बहिष्कार करने के लिए कहा है।  

शाहरुख़ खान की दो फ़िल्में- कुछ समय पहले यह खबर दी गई थी कि शाहरुख़ खान, निर्देशक राजकुमार हिरानी की अगली फिल्म के नायक होंगे। इस फिल्म की शूटिंग इसी साल से शुरू हो जानी चाहिए थी। लेकिन, कोरोना महामारी ने इसे अगले साल के मध्य तक के लिए टाल दिया है। फिल्म की शूटिंग कनाडा और पंजाब के अलावा कुछ दूसरी अंतर्राष्ट्रीय लोकेशनो पर होगी। अब दूसरी खबर यह है कि शाहरुख़ खान की लम्बे समय से दक्षिण के निर्देशक एटली कुमार के साथ चल रही बातचीत पूरी हो चुकी है। शाहरुख़ खान, एटली की फिल्म में रॉ एजेंट की भूमिका करेंगे। इस भूमिका के लिए उन्हें कई अवतार लेने होंगे। यानि वह वेश बदल कर जासूसी करते नज़र आयेंगे। इस फिल्म की शूटिंग अगले साल की पहली तिमाही में शुरू हो सकती है। शाहरुख़ खान के सन्दर्भ में तीसरी खबर यह है कि वह राज निदिमोरू और कृष्णा डीके के प्रोजेक्ट पर भी विचार कर रहे हैं। लेकिन, अभी इस पर कोई अंतिम निर्णय नहीं हो सका है। पहली दो खबरों के बाद यह कहा जा सकता है कि जीरो (२०१८) के बाद, फिल्मों से गायब हो गए शाहरुख़ खान २०२१ के अंत और २०२२ के शुरू में दो बड़ी फिल्मों में एक्शन रोमांस और हास्य करते नज़र आयेंगे।

फाइटर पायलट अवतार में कंगना रानौत - सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद, बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री कंगना रानौत आग सी उगल रही है। वह बॉलीवुड में ड्रग, गैंगस्टर और अपराध कनेक्शन पर धड़ल्ले से अपने विचार रख रही है। इससे कोई ऐसा महसूस कर सकता है कि कंगना रानौत का बॉलीवुड करियर ख़त्म है, इसलिए वह इस तरह से बोल रही हैं। लेकिन, वास्तविकता कुछ दूसरी नज़र आती है। उनकी, तमिलनाडु की फिल्म अभिनेत्री और पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता पर बायोपिक फिल्म थलैवी की दर्शक बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं। वह दिसम्बर से, अपनी एक युद्ध पर एक्शन फिल्म तेजस की शूटिंग करने जा रही है। इस बात का ऐलान, कंगना रानौत ने अपने ट्विटर हैंडल से, अपनी इंडियन एयर फ़ोर्स की यूनिफार्म में चित्र के साथ किया। पहले ऐसा लगता था कि कंगना के विद्रोही मूड के कारण इस फिल्म में रुकावट आ सकती है। तेजस का निर्देशन सर्वेश मेवाडा कर रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग मुंबई और राजस्थान में होगी। 

No comments:

Post a Comment