Sunday 20 September 2020

कुछ बॉलीवुड की २० सितम्बर २०२०

दिसम्बर में फॅमिली मैन २ मनोज बाजपेई ! - सितम्बर २०१९ में अमेज़न प्राइम विडियो पर स्ट्रीम शो द फॅमिली मैन दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। यही कारण था कि दर्शकों द्वारा इस सीरीज के दूसरे सीजन की बेताबी से प्रतीक्षा की जा रही थी। द फॅमिली मैन की कहानी के विश्व स्तरीय जासूस और पारिवारिक व्यक्ति की है, जो खतरनाक मिशन में शामिल होने में नहीं हिचकता। इस शो में मुख्य भूमिका में मनोज बाजपेई थे। फिल्म में दक्षिण की सितारा प्रियमणि ने उनकी पत्नी की भूमिका की थी। अन्य भूमिकाओं में शारिब हाश्मी, नीरज माधव, किशोर और गुल पनाग थे। द फॅमिली मैन के दूसरे सीजन का इंतज़ार कर रहे दर्शकों के लिए खुशखबरी यह है कि यह शो दिसम्बर से प्राइम विडियो पर देखा जा सकेगा। कृष्णा डीके और राज निदिमोरू निर्देशित इस शो को पहले अक्टूबर से स्ट्रीम होना था। लेकिन, कोरोना महामारी की वजह से इस शो की शूटिंग नहीं हो पाई थी। अब इस शो की डबिंग शुरू हो गई है। इसके पूरा होने के बाद द फॅमिली मैन २ का प्रसारण दिसम्बर में २४ या २७ तारीख़ से शुरू हो जाएगा। इसकी अंतिम घोषणा बाद में की जायेगी। सीजन २ की खासियत यह होगी कि इस शो से दक्षिण की एक दूसरी स्टार सामंथा अक्किनेनी को भी शामिल किया गया है। उनकी भूमिका का पता नहीं चल सका है। 

अंजलि पांडे और करन मेहरा की शॉर्ट फिल्म महीना - अंजलि पांडे की शॉर्ट फिल्म महीना उनके प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म तो है ही, फिल्म को उन्होंने निर्देशित करने के साथ साथ फिल्म में अभिनय भी किया है। इस फिल्म में उनके साथ टीवी एक्टर करण मेहरा अभिनय कर रहे हैं। यह फिल्म गांव की महिलाओं में मासिक धर्म जैसे टैबू विषय पर फिल्म है। शहर का जोड़ा शहर से गाव की यात्रा करने का निर्णय लेता है। उनका यह निर्णय उन्हें उस समय दुःस्वप्न की तरह लगता है, जब वह गाव के लोगों में औरतों को मासिक धर्म के प्रति बेहद क्रूर रवैया नज़र आता हैं। अंजलि की फिल्म यह बताती है कि शिक्षा के अभाव में यह बुराई अभी भी काफी गाँवों में जारी है। फिल्म के बारे में अंजलि पांडे कहती हैं, “लॉकडाउन ने मुझे खाली समय में महत्वपूर्ण विषयों पर सोचने को मजबूर किया, मासिक धर्म निश्चित रूप से उनमें से एक है। आजकल, मासिक धर्म के बारें मैं बातचीत फिल्मों के द्वारा की जाने लगी है। धीरे-धीरे चीजें बदल रही हैं।" 

श्रिया सरन की वापसी की गमन -श्रिया सरन की जोरदार वापसी होने जा रही है। उनके लिए फिल्म का ऐलान निर्देशक कृष (मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी) ने किया है।  यह कृष की निर्देशक के रूप में नहीं, बल्कि निर्माता के रूप में होगी।  फिल्म का निर्देशन सुजाना राव करेंगी। यह एक अखिल भारतीय अपील वाली फिल्म होगी।  फिल्म वास्तविक  जीवन की एक कहने का नाटकीय चित्रण होगी।  रोमांटिक ड्रामा फिल्म तुझे मेरी कसम (२००३) में रितेश देशमुख और जेनेलिआ डिसूज़ा के साथ  हिंदी फिल्म डेब्यू करने वाली श्रिया को बॉलीवुड ने ख़ास महत्व नही दिया।  आवारापन, मिशन इस्ताम्बुल, एक द पावर ऑफ़ वन, न घर के न घाट के, गली गली में चोर है और  जिला गाज़ियाबाद  जैसी फिल्मों ने उनके हिंदी फिल्म करियर को कहीं का न छोड़ा।   जिला गाज़ियाबाद के  दो साल बाद, वह अजय देवगन के साथ फिल्म   दृश्यम मे दर्शकों को प्रभावित कर पाने में साल हुई।  लेकिन, इसके बावजूद उन्हें को ठीकठाक फिल्म नहीं मिल सकी। फेमस (२०१८) बड़ी भूमिका वाली उनकी  आखिरी फिल्म थी। इस लिहाज़ से श्रिया सरन की कृष  निर्मित फिल्म को ज़ोरदार वापसी फिल्म कहा जा रहा है।  सुजाना राव द्वारा निर्देशित  कृष की फिल्म का टाइटल गमनम रखा गया है।  यह चार भारतीय भाषाओं  हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में प्रदर्शित की जाएगी।  हिंदी में फिल्म को गमन नाम से रिलीज़ किया जायेगा।

क्रेकडाउन में श्रिया पिलगांवकर के एक्शन - लॉकडॉउन के दौरान घरों से शूट किए गए शो द गॉन गेम की सराहना हो रही हैं। इस थ्रिलर मिस्ट्री में श्रिया पिलगांवकर सोशल मीडिया इन्फ्लुंसर के रूप में सराहना पा रही हैं। इसी दौरान श्रिया एक बहुत खास प्रोजेक्ट पर भी काम कर रहीं थी, जो जल्द ही डिजीटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा। निर्देशक अपूर्वा लाखिया की जासूसी थ्रीलर सिरीज़ 'क्रेकडाउन 'में वह साकिब सलीम के साथ नज़र आएंगी। यह सिरीज़ एक ऐसे मिशन के बारे में है जो एक बड़ी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे की साजिश का खुलासा करता है। इस सिरीज़ में वे एक साधारण सी महाराष्ट्रीयन लड़की दिव्या के किरदार में नज़र आएंगी, जिसे जबरदस्ती इस ख़तरनाक मिशन में शामिल कर लिया जाता है। इस भूमिका में वह पहली बार एक्शन सीकवेंस में हाथ आजमाते हुए नजर आएंगी। क्रैकडाउन के एक्शन कर, खुद श्रिया भी बेहद उत्साहित हैं। वह हमेशा से एक्शन में अपने हाथ आजमाना चाहती थी। श्रिया ने, इसके लिए एक महीने तक एक्शन टीम के साथ मिलकर ट्रेनिंग ली और महत्वपूर्ण मूलभूत बातों पर ध्यान दिया । अपने  ज़्यादातर एक्शन सीक्वेंस में वह हाथा-पाई करते हुए नजर आएंगी। श्रिया पिलगांवकर, क्रैकडाउन के अलावा राणा दगुबाती के साथ त्रिभाषी फिल्म हाथी मेरे साथी नज़र आएंगी ।  


एमसीयू से डीसीयू  तक स्कारलेट जोहांसन - हॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री स्कारलेट जोहांसन नेदस सालों तक   मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स की सुपरहीरो  फिल्मों में सुपरहीरो ब्लैक विडो/ रोमानॉफ़ की भूमिका की थी।  स्कारलेट नेमार्वल की फिल्म आयरन मैन २ में पहली  बार ब्लैक विडो की भूमिका की थी। आयरन मैन २ के आयरन मैन रॉबर्ट डाउनी जूनियर थे। आयरन मैन २ के  बाद, स्कारलेट ने इस भूमिका को द अवेंजर्स, कैप्टेन अमेरिका विंटर सोल्जर, अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर, कैप्टेन मार्वल और अवेंजर्स एन्डगेम में भी किया। उनकी पहली सोलो सुपरहीरो  ब्लैक विडो इस साल मई में प्रदर्शित होने जा रही थी। परन्तु , कोरोना महामारी के कारण यह फिल्म प्रदर्शित नहीं हो सकी । खबर है कि अब यह फिल्म ६ नवम्बर २०२० को प्रदर्शित हो सकती है । लेकिन, स्कारलेट ने, एमसीयू को अलविदा कहने का मन बना लिया है । रोबर्ट दौनी जूनियर की तरह, स्कारलेट का एमसीयू से कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है । वह एमसीयू से डीसीयू को जाना चाहती है । खबर है कि वह डीसीयू के एक सुपर हीरो करैक्टर को करेंगी । ड़ीसीयु की एक फिल्म में स्कारलेट जोहंस्सों को डौन ग्रेंजर उर्फ़ डव की भूमिका में देखा जा सकता है । डीसीयू की सुपर हीरो एक योद्धा है, जो हॉक के साथ मुख्य रूप से अपराधियों का विनाश करती है । हालाँकि, स्कारलेट ने अभी इस भूमिका को स्वीकार नहीं किया है । लेकिन, स्कारलेट का डव की भूमिका करना, डीसीयू के लिए इसे स्थापित करने का बढ़िया मौका होगा । 

No comments:

Post a Comment