Thursday 10 September 2020

ज़ी टीवी पर ‘ब्रह्मराक्षस’ का दूसरा सीजन

ज़ी टीवी ने पिछले 27 वर्षों से कई सफल शोज़ दिए हैं और अपने असाधारण एवं अनोखे कार्यक्रमों के साथ अपने दर्शकों का दिल जीता है। जहां इस समय कोविड-19 महामारी के चलते हमारे चारों तरफ अनिश्चितता और निराशा का माहौल है, वहीं ज़ी टीवी ने वक्त की नज़ाकत को समझा और अब अपने बेहद सफल और रोमांचक शो ब्रह्मराक्षसके दूसरे सीजन के साथ अपने दर्शकों को एक काल्पनिक दुनिया में ले जाने को तैयार है। बालाजी टेलीफिल्म्स के निर्माण में बना यह शो, ब्रह्मराक्षस से जुड़ी लोककथाओं से प्रेरित एक अनोखी और दिलचस्प कहानी है, जिसमें वो अपनी दोगुनी ताकत के साथ वापस लौटता है। सोनगढ़ की पृष्ठभूमि पर आधारित इस शो में कालिंदी नाम की एक साधारण लड़की का  सफर दिखाया गया है, जिसकी किस्मत शैतानी ताकतों में उलझ जाती है और फिर उसकी तकदीर में एक ऐसा मोड़ आता है, जहां वो शैतान ब्रह्मराक्षस का मुकाबला करने के लिए  अपने अंदर की ताकत जुटाती है। जहां नवविवाहिताओं की शादी वाले दिन उनका अपहरण  करके ब्रह्मराक्षस को ताकत मिलती है, जिससे वो पूरे शहर पर कहर बरपाता है, वहीं कालिंदी की एकमात्र ताकत है अपने जीवनसाथी अंगद के प्रति उसका प्यार! वैसे तो कालिंदी शैतानी दुनिया का सामना करते हुए अपनी सीधी-सादी जिंदगी के रास्ते पर चल रही है, लेकिन अब उसे उन लोगों की रक्षा करने के लिए एक मुश्किल लड़ाई लड़नी होगी, जिनकी वो परवाह करती है! इस शो में पॉपुलर टेलीविजन एक्ट्रेस निक्की शर्मा, पक्के इरादों वाली कालिंदी का किरदार निभा रही हैं। 21 साल की कालिंदी अपना ग्रेजुएशन पूरा करके अपना मनपसंद जॉब हासिल करने के एक साधारण सपने के साथ एक आम जिंदगी बिताती है। अपनी पढ़ाई, घर के काम और खुद को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने की कवायद में उसका वक्त गुजरता है। कालिंदी स्वभाव से शर्मीली जरूर है, लेकिन वो अपने प्रति दूसरों के व्यवहार पर इसका असर नहीं पड़ने देती। अपनी खूबसूरती और आकर्षण से अनजान कालिंदी, ऐसे किसी भी अमीरज़ादे को तरजीह नहीं देती, तो उससे आकर्षित होते हैं। लेकिन फिर उसे अंगद से प्यार हो जाता है, जिसका किरदार बेहद टैलेंटेड और पॉपुलर टेलीविजन एक्टर पर्ल वी पुरी निभा रहे हैं।

कालिंदी के विपरीत अंगद एक स्पष्टवादी, आकर्षक और अमीर लड़का है, जिसका व्यक्तित्व ऐसा है कि उस पर कोई भी फिदा हो जाए। हालांकि वो एक सफल आदमी है, लेकिन उसके स्वभाव में फ्लर्ट करना भी शामिल है। अक्सर महिलाएं उससे आकर्षित होती हैं और उसे इस बात का गर्व भी है। हालांकि उसे तब बड़ी हैरानी होती है, जब कालिंदी उसके किसी भी अंदाज पर ध्यान नहीं देती, जबकि उसी अदा पर लड़कियां आकर्षित होती हैं। जब कालिंदी अंगद की जिंदगी में आती है, तो प्यार और जिंदगी के प्रति उसका नजरिया बदल जाता है। उधर कालिंदी की जिंदगी भी उस वक्त एक अलग मोड़ लेती है, जब उन दोनों की प्रेम कहानी के बीच शैतान ब्रह्मराक्षस आ जाता है, ताकि वो कालिंदी से शादी करके सबसे शक्तिशाली राक्षस बन सके। कलिंदी को अब अपने चाहने वालों की रक्षा करने के लिए अच्छाई और बुराई की लड़ाई लड़नी होगी।अपने किरदार के बारे में बताते हुए निक्की शर्मा (कालिंदी) ने कहा, “मैं पहली बार लीड रोल निभा रही हूं और चूंकि यह मौका मुझे अपने पहले थ्रिलर फैंटसी शो में मिला है, तो इससे मेरा उत्साह और बढ़ गया है। मुझे फैंटसी शो बहुत पसंद है, क्योंकि इसमें आपको अपने किरदार के साथ काफी प्रयोग करने का मौका मिलता है, और मेरा मानना है कि यह एक एक्टर के लिए हमेशा अच्छा होता है। जहां मैं कई तरह से कालिंदी से जुड़ती हूं, वहीं मेरा मानना है कि इस रोल में अपनी तरह की चुनौतियां हैं। इस किरदार को सही ढंग से प्रस्तुत करने के लिए अलग-अलग तरह की भावनाएं दिखाने की जरूरत है। सुपरनैचुरल ड्रामा की शूटिंग को लेकर मैंने जितने भी दिलचस्प अनुभव सुने हैं, उन्हें देखते हुए अब मैं इस शो को लेकर वाकई बहुत उत्साहित और उत्सुक हूं। अब मुझे इस शो का इंतजार है और मैं उम्मीद करती हूं दर्शकों को भी यह शो जरूर पसंद आएगा।

इस शो को लेकर अपना उत्साह जताते हुए पर्ल वी पुरी (अंगद) ने कहा, “यह बालाजी के साथ मेरा तीसरा शो है, और साथ ही मेरा तीसरा सुपरनैचुरल शो भी है। मुझे अंगद का किरदार निभाने का इंतजार है, क्योंकि यह किरदार बड़ा विचित्र है और उसे लगता है कि वो औरतों का पसंदीदा है। यह किरदार मेरे पिछले रोल्स से काफी अलग है और मैं अपना यह नया सफर शुरू करने को लेकर वाकई बहुत रोमांचित हूं। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को शो का यह सीजन भी बहुत पसंद आएगा।

जब एक आम औरत सबसे ताकतवर शैतान के खिलाफ खड़ी होगी, तो अब आपको भी ये जानने की उत्सुकता होगी कि वो राक्षस अब कहां है? वो कैसा दिखता है? इस बार उसके इरादे क्या हैं? क्या कालिंदी अपने आसपास की शैतानी शक्तियों को मिटाने में सफल होगी? फिलहाल तो यह कोई भी नहीं जानता! ज्यादा जानने के लिए देखिए ब्रह्मराक्षस 2’, जल्द आ रहा है ज़ी टीवी पर। 

No comments:

Post a Comment