Tuesday 15 September 2020

गीतकार अमिताभ एस वर्मा को प्रीतम का प्रोत्साहन सूफी एल्बम अवल्ला

जानेमाने गीतकार, लेखक और फिल्मकार अमिताभ एस वर्मा के अब आवाज का जादू दर्शको के बीच छाने वाला है | अमिताभ ने अब तक कई सुपरहिट फिल्मो के गाने लिखे है जैसे कि पीके , अंतरद्वंद  , लाइफ इन मेट्रो , बस एक पल , माय ब्रदर निखिल  इत्यादि  | गीत के बाद अब वो दर्शको को अपनी रूहानी आवाज से सूफी एल्बम 'अवल्ला ' के माध्यम से दीवाना बनाने वाले है | यह एक  'कन्टेम्पररी सूफी' गाना है जो कि अमिताभ को बहुत पसंद है , जिसे पारम्परिक और आधुनिक धुनों को मिक्स करके  बनाया गया जो लोगो के  दिलो में उतर जाएगा |

अमिताभ को बचपन से ही गाने का शौक था मगर किस्मत उनके लिए कुछ बड़ा ही सोच  रही थी और वो फिल्म मेकिंग के लिए के लिए पुणे के ऍफ़टीआयआय इंस्टिट्यूट में पहुंच गए जहा  उनकी मुलाक़ात आज के मशहूर संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती से हुई | प्रीतम के द्वारा प्रोत्साहित होकर आज अमिताभ अपने गायकी के सपने को साकार करने जा रहे है | 

इस पर अमिताभ का कहना है कि "मुझे गाने का शौक बचपन से ही था | मगर जब ऍफ़टीआयआय के क्लासरूम में मेरी मुलाकात प्रीतम से हुई तो  हमारी दोस्ती बहुत गहरी हो गई , उनदिनों प्रीतम और  मेरे अन्य दोस्त मेरी आवाज की  हमेशा सराहना करते थे | प्रीतम मुझे हमेशा बोलते है कि मुझे गायकी की दुनिया आना चाहिए |  प्रीतम ने ही मुझे  गीतकार की  दुनिया में कदम रखवाया और मैंने उनके संगीत किये हुए  कई हिट गानो को लिखा |  लोगों के प्रोत्साहन से ही मैं अपनी सूफियाना सिंगल म्यूजिक वीडियो  'अवल्ला ' को लोगो के समाने ले आ पाया | इस गाने को न मैंने सिर्फ अपनी आवाज़ दी है बल्कि इसका लेखन और इसे संगीतबद्ध भी मैंने ही किया है | यह गाना अनंतकाल तक रहने वाले ईश्ववर और उनके भक्त के प्रेम को दर्शाता है | इस गाने के लिए मैं थोड़ा अलग वीडियो बनाना चाहता था जो कि गाने की आत्मा से जुडी हुई  दिखाई दे | इसलिए इसकी पूरी  शूटिंग मथुरा में की गई है जिसकी निर्देशक और निर्माता मेरी पत्नी श्रुति अनिंदिता वर्मा है | लॉकडाउन का लाभ उठाते हुए मैंने गाने की एडिटिंग कर डाली जिसे  मेरे जिगरी दोस्त और जानेमाने गीतकार प्रीतम ने प्रस्तुत किया है |"

यह वीडियो अभिनेत्री आरती खेतरपाल पर फिल्माया गया है |  गाने को निर्माल्य हुमंतो डे ने सम्लित किया है और गाने को मिक्स बिश्वदीप दीपक चटर्जी ने किया है |

No comments:

Post a Comment