Tuesday 8 September 2020

तेलुगु में पिंक बनी वकील साब

तेलुगु फिल्म अभिनेता पवन कल्याण के जन्मदिन २ सितम्बर को, उनकी दो नई फिल्मों का ऐलान दो पोस्टर जारी कर किया गया। एक फिल्म के पोस्टर में, पवन कल्याण वकील की वेशभूषा में नज़र आ रहे हैं। यह एक कोर्ट रूम ड्रामा फिल्म है। इसे वेणु श्रीराम निर्देशित कर रहे हैं। यह फिल्म निर्माता शूजित सरकार की हिंदी फिल्म पिंक (२०१६) की रीमेक फिल्म है।

यूनिवर्सल अपील वाली पिंक

२०१६ में प्रदर्शित अमिताभ बच्चन की वकील भूमिका वाली फिल्म पिंक में तपसी पन्नू, अंगद बेदी, कीर्ति कुल्हारी और विजय वर्मा सह भूमिकाओ में थे । सशक्त नारी की वकालत करने वाली फिल्म पिंक यह स्थापित करती थी कि अगर कोई औरत किसी सम्बन्ध को न कह रही है तो वह न है । इसे जोर ज़बरदस्ती से नहीं बदला जा सकता । अगर ऐसा किया जाता है तो यह अपराध है । यह यूनिवर्सल तथ्य है ।

बोनी ने महसूस की पिंक की अपील

फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने पिंक के विषय की अखिल भारतीय अपील को अनुभव किया था। उन्हें महसूस किया कि पिंक पर दक्षिण की भाषाओँ में फिल्म बनाना फायदे का सौदा होगा ।  इसलिए उन्होंने पिंक के रीमेक के अधिकार खरीद लिए । उन्होंने पिंक पर पहली रीमेक फिल्म तमिल भाषा में नेरकोंदा पारवाई बनाई थी । तमिल फिल्म में अजित कुमार ने अमिताभ बच्चन वाली वकील की भूमिका की थी । दिल राजू के साथ तेलगु फिल्म वकील साब में पवन कल्याण यह भूमिका कर रहे हैं ।

बेटे अर्जुन के साथ कोमाली

दरअसल, बोनी कपूर ने तीन हिंदी फिल्मों के रीमेक के अधिकार खरीद रखे हैं। वह पिंक के अलावा आयुष्मान खुराना की दो फिल्मों बधाई हो और आर्टिकल १५ का भी तमिल और तेलुगु भाषाओं में रीमेक करने जा रहे हैं । बधाई हो को पहले तेलुगु में बनाया जाएगा । बोनी कपूर रिवर्स रीमेक भी कर रहे है । वह जयम रवि की कॉमेडी ड्रामा फिल्म कोमाली का हिंदी रीमेक अपने बेटे अर्जुन कपूर के साथ बनाने जा रहे हैं ।


No comments:

Post a Comment