Saturday 13 January 2018

केके मेनन ने किया 'वोदका डायरीज' का प्रमोशन

साल की शुरुआत से ही बॉलीवुड कलाकारों का अपनी-अपनी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली आगमन जारी है। इसी क्रम में आनेवाली फिल्म 'वोदका डायरीज' के डायरेक्टर कुशल श्रीवास्तव भी कलाकारों केके मेनन एवं मंदिरा बेदी के साथ दिल्ली पहुंचे। मकसद था अपनी नई फिल्म का प्रमोशन। बता दें कि केके मेनन, राइमा सेन एवं मंदिरा बेदी की अदाकारी से सजी 'वोदका डायरीज' एक मर्डर मिस्ट्री की इंवेस्टिगेशन पर आधारित है। फिल्म में जो मर्डर हुए हैं, उनकी जांच एसीपी अश्विनी दीक्षित (केके मेनन) कर रहे हैं। इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाते हुए केके मेनन अपनी बीवी भी खो देते हैं और अजीबोगरीब घटनाओं का सिलसिला शुरू हो जाता है। कहानी के मुताबिक फिल्म में एक ही रात में चार मर्डर होते हैं और सभी मर्डर के पीछे किसी एक शख्स का हाथ है, लेकिन यह शख्स कौन है, यही सस्पेंस है।
मीडिया से बातचीत में केके मेनन ने कहा, 'यह फिल्म बिल्कुल अलग स्टाइल में बनी है, जिसमें एक ऐसा कैरेक्टर है, जो लगातार कविताएं सुनाता रहता है। विषय-वस्तु आधारित फिल्म लोगों के मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए अच्छी होती है। जब आप अन्य प्रकार की फिल्म देखते हैं और बोर नहीं होते, तो मुझे लगता है कि विषय-वस्तु पर आधारित फिल्म आपके मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए अच्छी होगी। दरअसल, किसी फिल्म में काम करने के लिए सबसे अहम चीज है पटकथा की परिपक्वता। फिल्म की पटकथा ऐसी होनी चाहिए कि यह आपको इसमें काम करने के लिए प्रेरित करे। हालांकि, मैं फिल्मों का विश्लेषण नहीं करता, लेकिन अगर मुझे कोई पटकथा रोचक लगती है, तो स्वाभाविक तौर पर आप इसकी लय के साथ काम करने लगते हैं। 'वोदका डायरीज' बहुत कुछ इसी तरह की फिल्म है।' 'वोदका डायरीज' की शूटिंग हिमाचल प्रदेश में हुई है। इस अनुभव के बारे में मेनन ने कहा, 'ठंडे मौसम में काम करना बहुत मुश्किल था, क्योंकि हमारे पास सर्दियों के कपड़े पहनने की सुविधाएं नहीं थीं।'
फिल्म के टाइटल के बारे में पूछने पर मंदिरा बेदी ने कहा, 'दरअसल, यह फिल्म एक ही रात हुई हत्याओं के रहस्य पर बेस्ड है और ये सभी हत्याएं वोदका डायरीज नाम के नाइट क्लब से जुड़ी हुई हैं।' मंदिरा ने कहा, 'मैं अरसा बाद किसी फिल्म में नजर आनेवाली हूं। इसकी वजह यह है कि बहुत दिनों के बाद किसी फिल्म की स्क्रिप्ट ने मुझे प्रभावित किया। वैसे, सबसे खास बात यह है कि पहली बार इस फिल्म में मुझे रोमांटिक भूमिका मिली है, जिसके लिए भी मैं बहुत उत्साहित हूं।'
19 जनवरी को रिलीज हो रही विशालराज फिल्म्स के बैनर तले बनी 'वोदका डायरीज' का निर्देशन कुशल श्रीवास्तव ने किया है। वह इस फिल्म से निर्देशन में डेब्यू भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'बतौर डायरेक्टर यह मेरी पहली फिल्म है। स्वाभाविक रूप से मैं बहुत उत्साहित हूं, क्योंकि इस फिल्म पर हम सबने बहुत मेहनत की है। इसके लिए मैं पूरी टीम का शुक्रिया अदा करता हूं और दर्शकों से आग्रह करता हूं कि वे इस फिल्म को जरूर देखें और हमारी मेहनत को सराहें।
एक जून को सोनम कपूर की वीरे दी वेडिंग- पढ़ने के लिए क्लिक करें  

No comments:

Post a Comment