Saturday 16 November 2019

Chanda Kochhar के विवादित करियर पर फिल्म है चंदा



फिल्म चंदा, एक प्रतिष्ठित बैंक की विवादित सीईओ चंदा कोच्चर के जीवन पर आधारित है। इसका लेखन भानु ने किया है, इसके निर्देशक हैं अजय सिंह और इसका निर्माण नंदवाना और एस. अखिलेश्वरन ने मिलकर किया है। इसका चुस्त संपादन का ज़िम्मा दुर्गेश कुमार ने संभाला है. इस फ़िल्म‌ के गुरलीन चोपड़ापुष्पेंद्र तिवारी और आदित्य वर्मा के अलावा अन्य कलाकारों की बात करें, तो इसमें आबिद अली, वीणा जैन, निशी और रचना सोनी का भी शुमार है। 

इस फ़िल्म‌ के पोस्टर और कहानी‌ से‌ साफ़‌ है कि इसकी‌ कहानी बैंकर चंदा कोच्चर से काफ़ी मिलती-जुलती है। ये कहानी एक ऐसी मेहनती बैंकर की‌ है, जो सभी बंदिशों को तोड़कर एक प्रतिष्ठित बैंक की सीईओ का पद हासिल करती है। चंदा के लिए अपने परिवार से बढ़कर कुछ भी नहीं है, मगर उसे अपने करियर से भी बेइंतेहा लगाव है। मगर क्या अपने परिवार के प्रति उसका मोह ही उसके लिए मुसीबत का सबब बन जाएगा?

ख़ैर, इस मौके पर निर्माता मनोज नंदवाना ने‌ कहा, "चंदा एक बेहद स्पेशल फ़िल्म है। न सिर्फ़ फिल्म की‌ इसकी कहानी काफ़ी दिलचस्प है, बल्कि इस फ़िल्म के सभी कलाकारों ने भी कमाल का काम किया है। मुझे उम्मीद है कि लोगों को ये फ़िल्म पसंद आएगी और वे इस कहानी के पीछे की सच्चाई से भी पूरी तरह रू-ब-रू होंगे।"

इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभानेवाली गुरलीन चोपड़ा ने कहा, "इस फ़िल्म में भूमिका मिलना मेरे लिए एक बहुत बड़ा अवसर है । उम्मीद करती हूं‌ कि मैंने इस किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय किया है। बाक़ी मैं दर्शकों के हाथ में छोड़ती हूं।"

No comments:

Post a Comment