Saturday 2 November 2019

अभिनय से प्रभावित करने वाला विदेशी चेहरा है Feryna Wazheir


विदेशी रंग-रूप वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस में, फेरीना वज़ीर नया नाम नहीं। ब्रितानी-एशियाई मूल की फेरीना का फिल्म करियर नाटकों से होकर, केतन मेहता की फिल्म रंग रसिया (२००८) से शुरू हुआ।इस फिल्म के दो साल बाद, फेरीना की दूसरी फिल्म सदियाँ: बॉउंड्रीज डिवाइड लव यूनाइटस प्रदर्शित हुई। इस फिल्म में फेरीना की रोमांटिक जोड़ी, शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे और सोनाक्षी सिन्हा के भाई लव सिन्हा के साथ बनी थी। लेकिन, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से असफल हुई।

फेरीना का सफलता से पहला परिचय अक्षय कुमार के साथ फिल्म एयरलिफ्ट से हुआ था।  इस फिल्म में फेरीना ने पूरब कोहली के साथ फिल्म कई महत्वपूर्ण और कठिन इमोशनल दृश्य किये थे। एक दृश्य में तो उन्हें बिना किसी संवाद के पूरब के किरदार के प्रति अपनी मोहब्बत का इज़हार करना था। इस फिल्म से फेरीना की बतौर एक्ट्रेस पहचान बन गई।

इसके बावजूद, फेरीना को कोई बड़ी फिल्म नहीं मिली। वह, २०१८ में, नंदिता दास के सहादत हसन मंटो की बायोग्राफिकल फिल्म मंटो और मानव भल्ला की ड्रामा फिल्म लस्टम पस्टम में देखा गया।  इन फिल्मों में उनके सह कलाकारों में नवाज़ुद्दीन सिद्द्की, ताहिर राज भसीन, रसिका दुग्गल, ओमपुरी, टिस्का चोपड़ा, आदि अभिनयशील सितारों के नाम शामिल थे।

विद्युत् जम्वाल की २९ नवंबर को रिलीज़ होने जा रही एक्शन थ्रिलर फिल्म कमांडो ३ में, फेरीना की ज़ाहिरा की भूमिका बेहद ख़ास है। लेकिन, पूरी तरह से विद्युत् जम्वाल की भूमिका पर केंद्रित कमांडो ३ में फेरीना को अदा शर्मा और अंगिरा धर की चुनौती से निबटना होगा। क्योंकि, फिल्म में अदा शर्मा तो अपनी कमांडो २ की इंस्पेक्टर भावना रेड्डी की सशक्त भूमिका को फिर से कर रही है। क्या कमांडो ३ की अदा और अंगिरा की चुनौती से निबटते हुए फेरीना अपनी कमांड साबित कर पाएंगी ?  

No comments:

Post a Comment