Friday 13 March 2020

तेलुगु एक्टर के साथ पंजाबी एक्ट्रेस की पहली हिंदी फिल्म


इंस्टाग्राम की सनसनी शोभिता राणा पंजाबी और दक्षिण के फिल्म उद्योग का जाना पहचाना नाम हैं।  २०१४ में इश्क़ ब्रांडी जैसी हिट पंजाबी फिल्म से अपने फिल्म करियर की शुरुआत करने वाली शोभिता की एक अन्य पंजाबी कॉमेडी फिल्म कनाडा दी फ्लाइट भी सफल हुई थी। वह तमिल और तेलुगु फ़िल्में भी कर चुकी हैं।  अब उनका हिंदी फिल्म डेब्यू  होने जा रहा है।

नितेश राय की राम राज्य
निर्देशक नितेश राय की हिंदी फिल्म राम राज्य की कहानी देश में राम राज्य स्थापित करने की  वकालत करती है।  फिल्म में राम राज्य का मतलब ऐसा देश जहाँ आतंकवाद नहीं होगा।  नफ़रत, हिंसा और अराजकता का कोई स्थान नहीं होगा।  आधुनिक राम- राज्य  की कहानी तीन चरित्रों के माध्यम से कही जाएगी।

राम राज्य का मतलब !
शोभिता राणा का चरित्र परिस्थितियों से हार कर आत्महत्या करना चाहता है। वह  कोशिश भी करती है। फिर परिस्थितियां कुछ इस तरह बदलती हैं कि वह अपनी लड़ाई खुद लड़ने का निर्णय लेती है ताकि राम राज्य की स्थापना की जा सके।  इससे ऐसा प्रतीत होता है कि शोभिता के चरित्र में भिन्न शेड हैं और भावुक घटनाओं की भरमार है।

तीन चरित्रों वाला राम राज्य  
राम राज्य में शोभिता राणा के चरित्र के अलावा दो चरित्र और भी  हैं।  यह दोनों चरित्र फिल्म की कहानी और शोभिता के चरित्र से भली-भांति जुड़े हुए हैं।  इस फिल्म से, दक्षिण और बॉलीवुड फिल्मों की सफल अभिनत्री रकुल प्रीत सिंह के भाई अमन प्रीत सिंह का भी डेब्यू हो रहा है। वह फिल्म में शोभिता के नायक की भूमिका में होंगे। रकुल प्रीत सिंह, तेलुगु  फिल्मों का स्थापित चेहरा हैं। अमन प्रीत सिंह की एक तेलुगु फिल्म   रिलीज़ हो चुकी है। उन्होंने पिछले साल ही दूसरी तेलुगु फिल्म साइन कर ली है। 

सिया के राम के सलमान शैख़
फिल्म का तीसरा करैक्टर सलमान शैख़ का है। वह जयपुर से हैं तथा उन्होंने सीरियल सिया के राम से  अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। वह फिल्म चाक एंड डस्टर से बॉलीवुड डेब्यू भी कर चुके हैं। हासिल, आरम्भ और क्या कसूर के अलावाउन्हें इस समय  इश्क़ सुभानअल्लाह में बिलाल की भूमिका में देखा जा सकता है। यह फिल्म रामनवमी पर २ अप्रैल को रिलीज़ होगी। 

No comments:

Post a Comment