Wednesday 25 March 2020

Mumbai Saga नहीं है शूटआउट ३ !


जिस समय, कोरोना वायरस के कारण बॉलीवुड में फिल्मों की शूटिंग रोकी गई, उस समय फिल्मकार संजय गुप्ता, फिल्म मुंबई सागा की शूटिंग कर रहे थे। बॉम्बे से मुंबई बनती इस महानगरी में माफिया, नेता और पुलिस की तिकड़ी के कारनामों पर रोशनी डालने वाली इस फिल्म में अभिनेता जॉन अब्राहम एक डॉन और नेता की भूमिका कर रहे हैं।

केंद्र में जॉन अब्राहम
उस समय यह कहा जा रहा था कि मुंबई सागा, संजय गुप्ता की शूटआउट सीरीज की तीसरी फिल्म है। इस अनुमान को इसलिए भी बल मिला, क्योंकि संजय गुप्ता की पिछली शूटआउट फिल्म शूटआउट एट वडाला में जॉन अब्राहम ने डॉन मान्या सुर्वे की भूमिका की भूमिका की थी। शूटआउट एट वडाला की तरह मुंबई सागा भी अंडरवर्ल्ड की भूमिका पर केन्द्रित जॉन अब्राहम की फिल्म थी।  इसलिए इसका तीसरी शूटआउट फिल्म माना जाना स्वाभाविक था।

शूटिंग रुक जाने के बाद 
लेकिन, कोरोना वायरस के कारण मुंबई सागा की शूटिंग बंद हो जाने पर फिल्म के शूटआउट ३ होने का अनुमान पूरी तरह से गलत साबित हो गया। मुंबई सागा के शूटआउट ३ होने की अटकलों पर विराम लगाया संजय गुप्ता की एक ट्वीट ने। संजय गुप्ता ने मुंबई सागा की शूटिंग रुकने का फायदा नई फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने के लिए उठाया। संजय गुप्ता ने ट्वीट किया, “मैंने शूटआउट फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म लिखना शुरू कर दिया है ।

२००७ में पहली शूटआउट फिल्म
उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्हें इसके लिए काफी रिसर्च करनी पड़ी है। फिलहाल उन्होंने इस फिल्म को शूटआउट ३: द गैंग वार्स ऑफ़ बॉम्बे का नाम दिया है। संजय गुप्ता की पहली शूटआउट फिल्म शूटआउट एट लोखंडवाला २००७ में प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, विवेक ओबेरॉय, सुनील शेट्टी, आदि बड़े सितारों की भरमार थी। पहली शूटआउट को बड़ी सफलता मिली, लेकिन दूसरी शूटआउट फिल्म बनाने में ६ साल लग गए। अब इस सीरीज की तीसरी फिल्म की शुरुआत भी २०२० के आखिर में या २०२१ के शुरू में ही हो सकती है।

No comments:

Post a Comment