Tuesday 17 March 2020

फिर Radhe के सामने Suryavanshi


भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए, अपनी रिलीज़ स्थगित करने वाली पहली फिल्म अक्षय कुमार की एक्शन फिल्म सूर्यवंशी थी। उस समय, इस फिल्म की रिलीज़ की नई तारीख़ का ऐलान नहीं किया गया था। अब सूत्र जो तारीख़ बताते हैं, उससे बैक टू स्क्वायर वन यानि जहाँ के तहाँ की स्थिति बन गई लगती है। पर इसे जानने के लिए सन्दर्भ की ज़रुरत होगी।

रोहित शेट्टी ने टाला था टकराव ! 
बताते चलें कि २०१९ में, सलमान खान ने संजय लीला भंसाली के निर्देशन में अपनी फिल्म इंशाल्लाह को ईद २०२० वीकेंड पर रिलीज़ करने का यकायक ऐलान कर दिया था। चूंकि, उससे पहले तक सलमान की कोई भी फिल्म ईद २०२० में रिलीज़ नहीं होनी थी। इसलिए अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज़ की तारिख २२ मई २०२० तय कर दी थी। इस टकराव को दिलचस्पी से देखा जा रहा था। लेकिन, जून २०१९ में, रोहित शेट्टी ने यकायक अपनी फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ २७ मार्च २०२० कर दी।

इंशाल्लाह शेल्व्ड, लक्ष्मी बॉम्ब इन  
बाद में, सलमान खान की फिल्म इंशाल्लाह को बंद कर दिया गया। मौका देख कर अक्षय कुमार ने, अपनी हॉरर कॉमेडी फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब को, ईद २०२० पर रिलीज़ किये जाने का ऐलान कर दिया।  चूंकि, सलमान खान, इंशाल्लाह को बंद करने का ऐलान करते समय यह कह चुके थे कि वह ईद में आयेंगे ज़रूर, इसलिए सलमान खान ने जल्दी जल्दी अपनी फिल्म राधे को ईद २०२० में रिलीज़ करने का ऐलान कर दिया।

लक्ष्मी बॉम्ब नहीं सूर्यवंशी 
अब बेक टू स्क्वायर वन की बात पर आते है। सूत्र बताते हैं कि अक्षय कुमार, सूर्यवंशी को अपनी पुरानी तारीख़ यानि २२ मई २०२० को प्रदर्शित करना चाहते हैं। चूंकि, उनकी फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब  पहले से ही २२ मई के लिए तय है, अक्षय कुमार के लिए सूर्यवंशी को २२ मई को रिलीज़ करने का काम आसान होगा। खबर है कि लक्ष्मी बॉम्ब को बाद में किसी तारीख़ में रिलीज़ किया जाएगा. सूर्यवंशी २२ मई को रिलीज़ होगी। इस प्रकार से सलमान खान की फिल्म का अक्षय कुमार की सूर्यवंशी से टकराव निश्चित सा लगता है।

No comments:

Post a Comment