Friday 20 March 2020

चौथे कॉप हीरो की तलाश में Rohit Shetty !


आजकल, रोहित शेट्टी का पूरा ध्यान गोलमाल सीरीज की पांचवी फिल्म पर लगा हुआ है। लेकिन, उन्होंने अपनी लेखकों की टीम को कॉप यूनिवर्स की अगली फिल्म की तैयारी शुरू कर देने को हरी झंडी भी दे दी है। उन्होंने अपने लेखकों को निर्देश दिया है कि उनकी कॉप यूनिवर्स की अगली फिल्म के लिए चौथे कॉप हीरो की तलाश की जाए। उनका यह कॉप हीरो देश के किसी दूसरे राज्य से पहले तीन कॉप से बिलकुल अलग होगा। रोहित शेट्टी का इरादा अपनी फिल्म के विषय को अखिल भारतीय रूप देना है।

तीसरा कॉप हीरो सूर्यवंशी 
रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की फिल्मों का पहला कॉप हीरो बाजीराव सिंघम कहलायेगा। इस हीरो का सफ़र, २०११ में प्रदर्शित फिल्म सिंघम से शुरू हुआ था, जो सिंघम रिटर्न्स (२०१४) तक जारी रहा। रोहित शेट्टी की कॉप फिल्मों का दूसरा कॉप हीरो संग्राम ‘सिम्बा’ भालेराव था। फिल्म थी सिम्बा (२०१८) ।  इस फिल्म की बड़ी सफलता के बाद रोहित शेट्टी ने सिम्बा २ या सिंघम ३ नहीं बनाई, बल्कि एक नयी कॉप फिल्म सूर्यवंशी बना दी। यह फिल्म २४ मार्च को रिलीज़ होनी थी। कोरोना वायरस के कारण बंद सिनेमाघर खुलने के बाद रोहित शेट्टी के तीसरे कॉप वीर सूर्यवंशी की ताकत की आज़माइश होगी। लेकिन रोहित शेट्टी सूर्यवंशी की सफलता को लेकर आश्वस्त है।

चौथा कॉप हीरो दक्षिण से ! 
सूर्यवंशी के  निर्माण के दौरान ही, रोहित शेट्टी को अपना कॉप यूनिवर्स बनाने का ख्याल आया। चौथा कॉप हीरो इसी यूनिवर्स का एक हिस्सा होगा। जिस प्रकार से, आज की भारतीय फिल्मों में अखिल भारतीय आकर्षण पैदा किया जा रहा है, रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स का चौथा पुलिस अधिकारी शायद दक्षिण का हो। इस भूमिका के लिए दक्षिण के किसी बड़े अभिनेता को लेने पर रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स का रूप अखिल भारतीय हो जाएगा। लेकिन, इसके पहले रोहित को अपने इस कॉप को सोलो हीरो पेश कर, उसकी ताकत परखनी होगी।

२०२१ में पांचवी गोलमाल !
रोहित शेट्टी और अजय देवगन जोड़ी की गोलमाल सीरीज की पहली फिल्म गोलमाल फन अनलिमिटेड २००६ में प्रदशित हुए थी। इस सीरीज की बाद की दो फ़िल्में गोलमाल रिटर्न्स (२००८) और गोलमाल ३ (२०१०) दो सालों के अंतराल से प्रदर्शित हुई थी। इस लिहाज़ से चौथी फिल्म गोलमाल अगेन ७ साल बाद प्रदर्शित हुई। अब इस सीरीज की पांचवी फिल्म को २०२१ में रिलीज़ किये जाने की योजना है।

No comments:

Post a Comment