Friday 13 March 2020

Homi Adajania की सास बहू और कोकीन


फिल्म निर्देशक होमी अदजानिया भी अब वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। वह हॉट स्टार के लिए हॉट स्टार स्पेशल सीरीज के अंतर्गत एक सीरीज सास बहू और कोकीन का निर्माण करेंगे। यह सीरीज कुछ दुस्साहसी औरतों की कहानी है, जो अपने परिवार के पुरुषों के काम पर चले जाने के बाद, नशीली दवाओं का कारोबार करती है। हालाँकि, उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है. इसके बावजूद, वह कढ़ाई-बुनाई के काम के पीछे यह ख़तरनाक काम करती है।

अपराध नहीं, मज़ाकिया बोल्ड सीरीज
टाइटल के साथ कोकीन लगा होने के बावजूद, होमी अदजानिया की यह सीरीज अपराध सनसनी नहीं है। चूंकि, वेब सीरीज बनाने में सेंसर का भय नहीं रहता है। फिल्मकार, अपनी मर्ज़ी के अनुसार दृश्य और संवाद रख सकता है। इसलिए, होमी की यह सीरीज चिंता मुक्त मजाकिया और कुरकुरी घटनाओं से भरपूर होगी। इसके तमाम किरदार दुस्साहसी हैं। सीरीज में संवाद भी काफी बोल्ड होंगे।

क्रिएटिव फ्रीडम
होमी अदजानिया के लिए वेब सीरीज माध्यम बदलने का जरिया है तथा क्रिएटिव फ्रीडम का इस्तेमाल करते हुए, एक बढ़िया और मनोरंजक सीरीज बनाना है। होमी अदजानिया ने बेशक बहुत काम नहीं किया। उनका बतौर निर्देशक-लेखक डेब्यू फिल्म बीइंग साइरस से हुआ था। २००६ में प्रदर्शित यह फिल्म सफल हुई थी। पिछले १४ सालों में, होमी की सिर्फ तीन फ़िल्में, बीइंग साइरस के अलावा कॉकटेल और फाइंडिंग फैनी ही रिलीज़ हुई है।

हिंदी मीडियम की स्पिन-ऑफ अंग्रेजी मीडियम
इरफ़ान खान और करीना कपूर खान की १३ मार्च को प्रदर्शित हो रही फिल्म अंग्रेजी मीडियम का निर्देशन होमी अदजानिया ने ही किया है। यह फिल्म २०१७ में प्रदर्शित कॉमेडी फिल्म हिंदी मीडियम की स्पिन-ऑफ फिल्म है। लंदन की पृष्ठभूमि में, इस फिल्म में अंग्रेजी न जानने वाले परिवार को आने वाली कठिनाइयों का चित्रण किया गया है।



No comments:

Post a Comment