Wednesday 25 March 2020

RRR से बाहर Alia Bhatt ?


आलिया भट्ट, इस समय कई बड़े प्रोजेक्ट का हिस्सा है। इनमे एसएस राजामौली, करण जौहर और संजय लीला भंसाली की फ़िल्में भी हैं। लेकिन,कोरोना वायरस ने सब कुछ उल्टा-पुल्टा कर दिया है।  तमाम फिल्मों की रिलीज़ रुक गई है या आगे बढ़ा दी गई है । कोरोना का असर फिल्मों की शूटिंग पर भी पड़ा है । आउटडोर और इंडोर शूटिंग, सब कुछ बंद है । शूटिंग बंद हो जाने से अलिया भट्ट की तारीखें भी प्रभावित हुई है।

तीन बड़ी फ़िल्में
अलिया भट्ट की तीन बड़ी फिल्मों की शूटिंग निर्माण के भिन्न चरणों में है । वह एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर, संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगुबाई और करण जौहर की फिल्म तख़्त में अभिनय कर रही हैं । हालाँकि, तख़्त की शूटिंग शुरू नहीं हुई थी । सिर्फ तैयारियां चल रही थी । लेकिन शुरुआत निकट थी । अब, अलिया भट्ट को इन तीन फिल्मों के लिए अपने डेट डायरी खंगालनी पड़ रही है ताकि तीनों फिल्मों की शूटिंग न रुके ।

छोटी पर महत्वपूर्ण भूमिका
अलिया भट्ट की फिल्म आरआरआर में भूमिका छोटी मगर महत्वपूर्ण है । इस फिल्म की शूटिंग ७५ प्रतिशत तक पूरी हो चुकी है । अलिया को इस फिल्म के लिए तारीखें निकालनी है । लेकिन, आड़े आ रही है तख़्त और गंगूबाई । गंगुबाई में अलिया भट्ट की भूमिका केंद्रीय है । वह एक महिला माफिया और कोठे की मालकिन की भूमिका कर रही है । तख़्त में अलिया भट्ट की भूमिका औरंगजेब की पहली पत्नी दिलरस बानू बेगम की है । यह दोनों ही भूमिकाये काफी सशक्त और अलिया भट्ट को उभारने वाली है । यह दोनों फ़िल्में अलिया भट्ट के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है ।

इसलिए आरआरआर से बाहर
इसलिए खबर है कि अलिया भट्ट आरआरआर से बाहर हो रही है । कहा जा रहा है कि तारीखों की समस्या इसके आड़े आ रही है । हालाँकि, आरआरआर की २५ प्रतिशत शूटिंग ही बची है तथा इसी में अलिया भट्ट की भूमिका ख़ास है । पर इस फिल्म की शूटिंग किसी न किसी कारण से कई बार टली है । जबकि, गंगुबाई और तख़्त की तारीखें पहले से ही तय है। अन्दर खाने बताया जा रहा है कि चूंकि आरआरआर में अलिया भट्ट की भूमिका काफी छोटी है । इसलिए वह आरआरआर के बजाय गंगुबाई और तख़्त को ज्यादा तरजीह दे रही है ।

No comments:

Post a Comment