Saturday 14 March 2020

बनदेव की भूमिका के लिए Rana Daggubati


तमिल, तेलुगु और हिंदी में बनाई जा रही इस साल की सबसे बड़ी एडवेंचर ड्रामा फिल्म हाथी मेरे साथी में राणा डग्गुबाती बनदेव की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। हिंदी में हाथी मेरे साथी टाइटल से बनाई गई एरोस इंटरनेशनल की फिल्म में पुलकित सम्राट के साथ श्रिया पिलगाँवकर और ज़ोया हुसैन भी दिलचस्प भूमिकाओं में नज़र आएंगे। लेकिन, सबसे दिलचस्प है तेलुगु सुपरस्टार राणा डग्गुबाती का बनदेव। इस भूमिका में राणा डग्गुबाती का लुक चर्चा में है। उन्हें इससे पहले इस तरह के अवतार में नहीं देखा गया । ३५ साल के राणा फिल्म में बनदेव नामक जंगल मैंन की भूमिका में है । फिल्म में, वह लम्बी दाढ़ी और ग्रे रंग के बालों में दिखाई देते हैं। पूरी फिल्म में उनके कंधे झुके हुए होंगे। इस लुक के लिए राणा ने एक सख्त डायट का पालन किया। उन्होंने अपना वजन तीस किलो से भी ज्यादा वज़न कम करने के लिए कड़ी  मेहनत की । राणा डग्गुबाती के बनदेव में, दर्शकों की दिलचस्पी बनाये रखने के लिए फिल्म शुरू होने के पहले दिन तक उनका लुक रिवील नहीं किया गया था। अपने इस फिज़िकल ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में राणा खुलासा करते हैं, “प्रभु सर चाहते थे कि सब कुछ रियल और ऑर्गैनिक हो। मेरे लिए वजन कम करना बहुत ही मुश्किल था, क्योंकि मैं हमेशा से ही बड़ी फिज़िक वाला रहा हूं। मुझे बनदेव के इस किरदार में दुबला दिखने के लिए व्यापक फिज़िकल ट्रेनिंग लेनी पड़ी। यह मेरे लिए अद्भुत और सीखने वाला अनुभव रहा है।हाथी मेरे साथी, तमिल में कदान और तेलुगु में अरण्या टाइटल के साथ २ अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज़ रही है। हाथी मेरे साथी की कहानी असम के काज़ीरंगा में हाथी गलियारों को घेरने वाले मनुष्यों की दुर्भाग्यपूर्ण कहानी से प्रेरित हैं।राणा दगुपति द्वारा निभाया गया किरदार एक ऐसे व्यक्ति का है जिसने अपने जीवन का अधिकांश समय जंगल में व्यतीत किया हैं और जिसने जानवरों को बचाने का एकमात्र लक्ष्य बनाया है।  लेकिन इन सबके लिए उसे काफी संघर्ष करना पड़ता हैं।

No comments:

Post a Comment